What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
नहीं रहीं बाबूजी धीरे चलना… की एक्ट्रेस, 82 की उम्र में हुआ निधन
Full Article 2 minutes read

नहीं रहीं बाबूजी धीरे चलना… की एक्ट्रेस, 82 की उम्र में हुआ निधन

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री शकीला का 82 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उन्होंने 20 सितंबर, 2017 को आखिरी सांस ली. 50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. उस दौर के लगभग सभी एक्टर्स के साथ शकीला ने काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान गुरुदत्त की 1954 में आई फिल्म ‘आर पार’ के मशहूर गाने ‘बाबूजी धीरे चलना’ के जरिए मिली.


शकीला के भांजे और अभिनेता नसीर खान ने सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी. फेसबुक पर शकीला की तस्वीरें साझा करते हुए नसीर ने लिखा, “बड़े ही दुख के साथ मैं आप सभी को ये बताना चाहता हूं कि मेरी मासी शकीला का देहांत हो गया है. सन् 50 और 60 के दशक की वो एक स्टार थीं. बाबूजी धीरे चलना, प्यार में जरा संभालना…. कृपया करके उन्हें दुआ में याद रखें. अल्लाह उन्हें जन्नत अता करें..आमीन.”

बता दें, 1 जनवरी, 1935 को जन्मी शकीना, गुरुदत्त के साथ आर पार (1954), सीआईजी (1956) और शम्मी कपूर के साथ चाइना टाउन (1962) जैसी फिल्मों में नजर आई थीं. उनकी शादी एनआरआई बिजनेसमैन जॉनी बार्बर से हुई थी. 1963 में बॉलीवुड इंडस्ट्री से अलविदा कहने के बाद वे पति के साथ यूके शिफ्ट हो गई थीं.

Source NDTV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami