Connect with us

Bollywood/Fashion

नहीं रहीं बाबूजी धीरे चलना… की एक्ट्रेस, 82 की उम्र में हुआ निधन

Published

on

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री शकीला का 82 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उन्होंने 20 सितंबर, 2017 को आखिरी सांस ली. 50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. उस दौर के लगभग सभी एक्टर्स के साथ शकीला ने काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान गुरुदत्त की 1954 में आई फिल्म ‘आर पार’ के मशहूर गाने ‘बाबूजी धीरे चलना’ के जरिए मिली.


शकीला के भांजे और अभिनेता नसीर खान ने सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी. फेसबुक पर शकीला की तस्वीरें साझा करते हुए नसीर ने लिखा, “बड़े ही दुख के साथ मैं आप सभी को ये बताना चाहता हूं कि मेरी मासी शकीला का देहांत हो गया है. सन् 50 और 60 के दशक की वो एक स्टार थीं. बाबूजी धीरे चलना, प्यार में जरा संभालना…. कृपया करके उन्हें दुआ में याद रखें. अल्लाह उन्हें जन्नत अता करें..आमीन.”

बता दें, 1 जनवरी, 1935 को जन्मी शकीना, गुरुदत्त के साथ आर पार (1954), सीआईजी (1956) और शम्मी कपूर के साथ चाइना टाउन (1962) जैसी फिल्मों में नजर आई थीं. उनकी शादी एनआरआई बिजनेसमैन जॉनी बार्बर से हुई थी. 1963 में बॉलीवुड इंडस्ट्री से अलविदा कहने के बाद वे पति के साथ यूके शिफ्ट हो गई थीं.

Source NDTV

Bollywood/Fashion

Kareena Kapoor Khan भोपाल से चुनाव लड़ने की खबर पर करीना कपूर खान का आया जवाब मेरा फोकस बस फिल्में हैं

करीना कपूर खान आगामी लोकसभा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार होने जा रहीं हैं. ये भी कहा गया था कि खुद प्रियंका गाँधी ने करीना को प्रस्ताव भेजा है

Published

on

Kareena-kapoor-Khan-

जहां इस दौर के बॉलीवुड या तो ये कहे कि हिंदी सिनेमा ने बड़ी खूबसूरत फिल्मों से लोगों को नवाज़ा है. वहीं यहां पर अफवाहों का दौर भी काफी गरम चल रहा है. पिछले कुछ समय से तो काफी अफवाह इस फ़िल्मी गलियारे में चल रहीं थीं. इनमे से सबसे बड़ी अफवाह एक खबर के तौर पर कल फैली. जिसमे भोपाल का ज़िक्र था, ना सिर्फ भोपाल का ज़िक्र था बल्कि सैफ अली खान की बेगम करीना कपूर खान का भी ज़िक्र था.

खबर कुछ यूं थीं कि करीना कपूर खान आगामी लोकसभा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार होने जा रहीं हैं. ये भी कहा गया था कि खुद प्रियंका गाँधी ने करीना को प्रस्ताव भेजा है भोपाल से चुनाव लड़ने के लिए. वो भी इसलिए क्यूंकि वो वहां की बहु हैं क्यूंकि सैफ अली खान भोपाल के ही हैं.

Kareena Kapoor

करीना को वहां से उतारने का मकसद भी बताया गया था कि भाजपा जो कि वहां 1989 से काबिज़ है. भोपाल की बहु आकर उसे वहां से उखाड़ फेकेगी. ये भी रिपोर्ट किया गया था कि मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद करीना कपूर खान को भोपाल से टिकट दे रहें हैं. आपको बता दें कि भोपाल में आज भी पटौदी परिवार की काफी जायदाद है. वहां ये परिवार लोकप्रिय भी काफी है.

भोपाल से खुद सैफ अली खान के पिताजी मंसूर अली खान पटौदी ने 1991 में चुनाव लड़ा था. तब वो बीजेपी के ही सुशील चन्द्र वर्मा से चुनाव हार गये थे. लेकिन इस दौर में सामने हैं करीना कपूर खान जिनका स्टार पॉवर अपने अलग ही शबाब में है. जो काफी हद तक युवाओं को अपनी ओर आकर्षित भी करती हैं.

इसी तरह की एक और अफवाह करीना कपूर के लिए ही उड़ी थी कि वो मुंबई नार्थ से भी चुनाव कांग्रेस के टिकट में ही लड़ सकती हैं. लेकिन इन सब ख़बरों के बीच में आपको बता दें कि करीना कपूर खान का परिवार प्रो भारतीय जनता पार्टी है. उसने इस तरह की ख़बरों को कभी नही स्वीकारा. साथ ही जब अभिनेत्री करीना को इस बारे में पता चला तो उन्होंने बस जोर से हस कर इसे टाल दिया. करीना कपूर के पास के सोर्स ने पीपिंगमून.कॉम से बताया कि इन सब ख़बरों में बिलकुल भी सच्चाई नही है. ये सब कोरी अफवाह बस हैं. इसके सिवा कुछ भी नही.

आपको बता दें कि इस समय अभिनेत्री करण जौहर की फिल्म ‘गुड न्यूज़’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. उनके साथ इस फिल्म में अभिनेता के तौर पर अक्षय कुमार नज़र आने वाले हैं.

Continue Reading

Bollywood Crime

वर्सोवा थाने में एक्टर आदित्य पंचोली पर FIR, कार मैकेनिक को जान से मारने की धमकी देने का आरोप

कार मैकेनिक का आरोप है कि ऐक्टर आदित्य पंचोली ने अपनी कार का काम उससे कराया था, जिसका मेहनताना क़रीब ठीक 2 लाख 82 हजार 158 रुपए हुए थे। कार का काम शुरू करने से पहले ही मेकैनिक ने उन्हें ख़र्च बता दिया था। जिस पर आदित्य ने हामी दी थी तब उसने काम शुरू किया था। लेकिन जब कार बन गई तो आदित्य ने पैसे देने इंकार कर दिया।

Published

on

बॉलीवुड ऐक्टर आदित्य पंचोली एक बार फिर विवादों में है। आदित्य पंचोली के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। आदित्य पर आरोप है कि उन्होंने एक कार मैकेनिक को जान से मारने की धमकी दी है। शिकायत दर्ज होने के बाद मुंबई पुलिस तफ़तीश में जुट गई है। 

आदित्य पंचोली के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में जो एफआईआर दर्ज कराई गई है, उसके मुताबिक़ उन्होंने एक कार मैकेनिक से काम तो कराया लेकिन उसका पैसा नहीं दिया । जब कार ने मैकेनिक ने अपना पैसा माँगा तो ऐक्टर ने उसे जान से मारने तक की धमकी दे डाली।

कार मैकेनिक का आरोप है कि ऐक्टर आदित्य पंचोली ने अपनी कार का काम उससे कराया था, जिसका मेहनताना क़रीब ठीक 2 लाख 82 हजार 158 रुपए हुए थे। कार का काम शुरू करने से पहले ही मेकैनिक ने उन्हें ख़र्च बता दिया था। जिस पर आदित्य ने हामी दी थी तब उसने काम शुरू किया था। लेकिन जब कार बन गई तो आदित्य ने पैसे देने इंकार कर दिया। 

Bमेकैनिक का आरोप है पैसे देने की जगह पंचोली ने मैकेनिक को जान से मारने की धमकी दे डाली। इसके बाद मैकेनिक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच में जुट गई है।

Continue Reading

Bollywood/Fashion

कंगना रनौत का बड़ा खुलासा फिल्म सेट पर कई एक्टर्स ने किया प्रताड़ित, लेकिन मैं चुप थी

मुझे शारीरिक तौर पर तो प्रताड़ित नहीं किया गया, लेकिन कुछ लोगों के अहम से जुड़े मुद्दे थे. कई अन्य मोर्चों पर मुझे प्रताड़ित किया गया. यह ‘मी टू’ अभियान के तहत नहीं आता, लेकिन यह उत्पीड़न ही है.’’

Published

on

Kangna ranaut

कंगना रनौत हमेशा से ही अपने बेबाक अंदाज और बयानों के लिए जानी जाती रहीं हैं। ऐसे में एक बार कंगना ने बयान दिया है, जिसमें उन्होंने फिल्म के सेट पर हुए शोषण का खुलासा किया है।

कंगना ने कहा है कि उन्हें फिल्म सेट पर अभिनेताओं से कई बार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने ‘मी टू’ अभियान के तहत आवाज नहीं उठाई क्योंकि ये अनुभव शारीरिक नहीं थे, बल्कि भयभीत करने वाले और अपमानजनक थे।

उन्होंने कहा कि उत्पीड़न किसी भी स्तर पर हो सकता है और उन्होंने अपने करियर में कई लोगों के बुरे व्यवहार का सामना किया है. कंगना कहा, ‘‘उत्पीड़न कई स्तरों पर हुआ करता है. कई बार सेट पर ऐसा हुआ, हालांकि मुझे शारीरिक तौर पर तो प्रताड़ित नहीं किया गया, लेकिन कुछ लोगों के अहम से जुड़े मुद्दे थे. कई अन्य मोर्चों पर मुझे प्रताड़ित किया गया. यह ‘मी टू’ अभियान के तहत नहीं आता, लेकिन यह उत्पीड़न ही है.’’

अपने अनुभवों को साझा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सेट पर छह घंटे तक इंतजार कराया जाता, मुझे जानबूझकर गलत समय दिया जाता ताकि मुझे इंतजार करना पड़े, मुझे हमेशा गलत तारीखें बताई जाती ताकि मेरे हाथ से मौका निकल जाए और फिर ये अभिनेता लोग अंतिम समय पर शूटिंग रद्द कर देते थे.’’

कंगना कहा, ‘‘ मेरे खिलाफ गुटबाजी करना और मुझे फिल्म से जुड़ कार्यक्रमों में ना बुलाना, मेरे बिना फिल्म का ट्रेलर लॉन्च कर देना और फिर मुझे बताए बिना मेरी आवाज मेरी अनुमति के बगैर किसी और से डब करा देना , जो किसी भी अदाकार के मूलभूत अधिकार का उल्लंघन है.’’

साथ ही कंगना ने कहा कि MeToo मूवमेंट के बाद लोग डरे हुए हैं और उन्हें डरना भी चाहिए. फिल्म जगत में पुरुष डरे हुए हैं. यह रुकने वाला नहीं है. यह तब तक नहीं रुकेगा जब तक हम इसके मूल वजह तक नहीं जाते क्योंकि यह एक पितृसत्तात्मक समाज है, जो बहुत ही अराजक है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें वहां चोट करने की जरूरत हैं जहां वे डरे हुए हैं. क्या होगा जब महिलाओं को काम नहीं मिलेगा, जैसी बातें बंद होनी चाहिए. मुझे लगता है कि गरिमा के बिना कोई जीवन नहीं है. आपको आवाज उठाने से नहीं हिचकना चाहिए.’’

कंगना ने फिल्म ‘क्वीन’ के निर्देशक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कथित पीड़िता का भी समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि फिल्म सेट को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए सख्त कानूनों और तत्काल कार्रवाई की नीति को लागू किया जाना चाहिए.

कंगना की आने वाली फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ है, जो 25 जनवरी को बड़े पर्दे पर आएगी. फिल्म का निर्देशन कृष और कंगना, दोनों ने किया हे.

Continue Reading

Latest

%d bloggers like this:
Bitnami