What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
17 साल की दंगल गर्ल ने 54 किलो की पहलवान को चित कर डाला, पुरषों ने लड़ने से मन किया
Full Article 3 minutes read

17 साल की दंगल गर्ल ने 54 किलो की पहलवान को चित कर डाला, पुरषों ने लड़ने से मन किया

फिल्म दंगल तो याद होगी आपको याद होगा जो सुपरस्टार अमीर खान ने फोगट सिस्टर्स पर बनाई थी। दिखाया गया था की कैसे उन बहनो ने तमाम विपरीत परिस्तिथियों के बावजूद कामयाबी हासिल की थी। वो सब रील लाइफ में चल रहा था लेकिन रियल लाइफ में भी कोई है जो किसी दंगल गर्ल से कम नहीं है। 17 साल के इस दंगल गर्ल के इस कामयाबी का गवाह बना महाराष्ट्र का औरंगाबाद शहर। हज़ारो की संख्या में लोगों ने लड़कियों के एक रियल लाइफ दंगल को लाइव देखा। और इस दंगल में वो सब हुआ जिसकी उन्होंने उम्मीद भी नहीं की थी। 17 साल की एक लड़की ने 34 साल की महिला पहलवान को धुल चटा दिया था। अब इस रियल लाइफ दंगल गर्ल की चर्चा पूरे देश भर में हो रहा है।

जब अमरीन ने अपने से कई गुना ज़्यादा अनुभव वाली पहलवान का चैलेंज स्वीकारा था तो लोग हैरान थे। उन्हें ये समझ नहीं आ रहा था की देखने में दुबली पतली से वज़न सिर्फ 45 किलो वाली लड़की उस पहलवान का मुकाबला कैसे करेगी। लेकिन जब वो अखाड़े में उत्तरी तो सबकी आँखें फटी रह गयी। अमरीन ने चाँद मिंटो में ही अपने से सीनियर पहलवान को पटखनी दे डाली।

औरंगाबाद के फूलांबरी तहसील  में हरसूल की रहने वाली 17 वर्षीय आमरीन सैयदा को बचपन से पहलवानी और कुश्ती का शौक़ था। दिल्ली से विशेषतर आयी 34 वर्षीय महिला पहलवान शिवानी ने हरसूल की महिला पहलवानों के साथ-साथ पुरुष पहलवानों को भी चुनौती दी थी। लेकिन शिवानी से लड़ने के लिए महिला पुरुष कोई भी राज़ी नहीं हुआ। लेकिन आमरीन सैयदा ने उसकी चुनौती स्वीकार की।अमरीन के चुनौती स्वीकार करते हुए दंगल शुरू किया गया। लोग वहां से ये कहकर लौटने लगे थे की कोई मज़ा नहीं है. मगर इससे पहले की वो जा पाते अमरीन ने उनके कदम रोक दिए। वो एक के बाद एक शिवानी पहलवान को पटखनी दिए जा रही थी। फिर क्या था भीड़ वहीँ रूक गयी और इस छोटी से पहलवान ने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद किसी ने न की थी।
ये है रियल लाइफ की दंगल क्वीन, दोगुना उम्र की पहलवान को ऐसे किया ढेर
आमरीन ने बताया कि, वो उसे उम्मीद थी वो पहलवान को हरा सकती क्यूंकि उसे अपनी ट्रेनिंग पर भरोसा था। मैंने पहलवान को बांगड़ी दाव लगाया जिसका काट उसके पास नहीं था।  और इसी से मैंने दिल्ली की 72 किलो की दमदार शिवानी को मैट पर चित कर दिया। ये कोई पहला मामला नहीं है जब अमरीन ने इस तरह किसी को धुल चटाई हो इससे पहले भी उसने कई नामी पहलवानों को चित कर चुकी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami