What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
महाराष्ट्र हिंसा पर विपक्ष का संसद में हंगामा कांग्रेस बोली जवाब दे प्रधानमंत्री
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र हिंसा पर विपक्ष का संसद में हंगामा कांग्रेस बोली जवाब दे प्रधानमंत्री

महाराष्ट्र के पुणे भीमा कोरेगाव में हुए हिंसा की गूंज संसद में भी सुनाई दे रही है। हिंसा के विरोध में विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा और राज्यसभा जमकर हंगामा किया। दोनों सदनों में जातीय हिंसा के मुद्दे को कांग्रेस पार्टी ने जोर शोर से उठाया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जातीय हिंसा को लेकर आरएसएस और भाजपा निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मल्लिकाअर्जुन खड़गे ने कहा है कि देश भर में दलितों पर हमला हो रहा ये सब वही हो रहा है जहाँ भाजपा की सरकार है। हिंसा पर प्रधानमंत्री को संसद में जवाब देना चाहिए।

वही केंद्र सरकार में मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर आरोप लगते हुए कहा है की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी महाराष्ट्र के हिंसा की आग में घी लने का काम कर रहे. प्रधानमंत्री मोदी का नैरा है सबका का साथ सबका विकास. वो सभी को एक साथ लेकर काम करते है।

भीमा कोरेगाव हिंसा के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद,मुंबई में रेलरोको

केंद्र सरकार में मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि हिंसा महाराष्ट्र प्रशासन के चूक का नतीजा है. इस मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जानी चाहिए।

बता दे कि 1 जनवरी को पुणे के भीमा कोरेगाव में शौर्य दिवस मनाते हुए जातीय हिंसा हुई थी। जिसमे एक कि मौत हो गयी थी। जिसके विरोध में अगले दिन यानी मंगलवार को महाराष्ट्र कि राजधानी मुंबई समेत अन्य कई ज़िलों में दलित समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और तोड़ फोड़ की थी। और दलित समुदाय के करीब 250 संघटना बुधवार को महाराष्ट्र बंद का एलान किया था।

जिसका असर मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई ज़िलों में दिख रहा है। जगह जगह आंदोलनकारी सड़को पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे है और गाड़ियों से तोड़ फोड़ कर रहे है।

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami