What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
OMG: EXCLUSIVE सट्टेबाज़ी के बाद 500 करोड़ रुपये की क्रिप्टोकरेंसी में फंसा बॉलीवुड
Full Article 3 minutes read

OMG: EXCLUSIVE सट्टेबाज़ी के बाद 500 करोड़ रुपये की क्रिप्टोकरेंसी में फंसा बॉलीवुड

अभी बॉलीवुड ठीक से सट्टेबाज़ी कांड से बहार भी नहीं आया था की अब उनके नाम एक और फ्रॉड का मामला जुटने जा रहा है. आरोप लग रहा है कि बॉलीवुड के कई नामी गिरामी हस्तियों ने ऑनलाइन क्रिप्टोकरेंसी में गैरकानूनी तरीके से इन्वेस्टमेंट किया है. इसका खुलासा भी तब हुआ जब ठाणे पुलिस ने एक ऑनलाइन क्रिप्टोकरेंसी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस कंपनी डिजिटल मुद्रा में निवेश पर अच्छी कमाई का झांसा देकर कथित तौर पर करीब 500 करोड़ रुपये जुटाए हैं. और तो और इस कंपनी के साथ कई बॉलीवुड से जुड़े लोग भी साथ थे. ठाणे पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है. जबकि इसका मुख्या आरोपी अमित लखनल फरार है.

पुलिस के मुताबिक, अमित लखनल ने कुछ लोगों के साथ मिलकर करीब एक साल पहले इस कंपनी को शुरू किया और अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी ‘ मनी ट्रेड कॉइन ’ (एमटीसी) पेश की. इसमें पैसा लगाने वालों को ज्यादा रिटर्न का वादा किया. लोग ज़्यादा से ज़्यादा इन्वेस्ट करें इसके लिए आरोपी अमित ने बॉलीवुड से जुड़े कई लोगों के पैसे इन्वेस्ट किया और उनका पैसा डबल करके भी दिया. इसके बाद उसने इन एक्टर एक्ट्रेस के नाम के ज़रिये लोगों से लगभग 500 करोड़ रुपये जुटाए.

लेकिन बाद में कंपनी अपने वादे के अनुसार निवेशकों को राशि लौटाने में कथित तौर पर विफल रही. इसके बाद दिल्ली के एक कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की. पुलिस को आरोपी के दफ्तर से कई ऐसी तस्वीरें और जानकारी मिली है जिसके बाद अब पुलिस एक एक कर उनसे भी पूछताछ करने वाली है. ये सभी नाम बॉलीवुड से जुड़े लोगों के हैं. अमित के उनके साथ खींची गयी निजी तस्वीरें भी हैं.

ठाणे पुलिस ने कल कंपनी के ठाणे स्थित घोड़बंदर रोड स्थित परिसर पर छापा मारा और एक व्यक्ति को पकड़ा. उसकी पहचान ताहा काजी के तौर पर की गई है. यह कंपनी को कथित तौर पर तकनीकी मदद मुहैया कराता था जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की उपयुक्त धाराओं के साथ – साथ महाराष्ट्र निवेशक हित सुरक्षा अधिनियम और चिट फंड अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

 

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami