What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
पकडे गए ट्रेन में स्टंट करने वाले ‘ब्रैंडेड कमीने’ झपटमारी के कई मामले दर्ज
Full Article 3 minutes read

पकडे गए ट्रेन में स्टंट करने वाले ‘ब्रैंडेड कमीने’ झपटमारी के कई मामले दर्ज

सोशल मीडिया पर जैसे ही कुछ लड़कों के स्टंट और झपटमारी का वीडियो सामने आया रेलवे जीआरपी हरकत में आ गई थी. वडाला जीआरपी पुलिस ने हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन पर स्टंट करने वाले 4 युवकों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है. पकडे गए लड़कों की पहचान 24 साल आमिर शेख उर्फ़ मम्मा , 22 साल के ज़ैद शिखा उर्फ़ जावेद, 19 साल का रोहित गजानन चौरसिया और 20 साल का शाहबाज़ खान है. ये सभी मुंबई की ट्रेनों में झपटमारी के बादशाह हैं जिन पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं. चलती ट्रेन में किसी को भी फटका मारकर ये उनका मोबाइल और चेन चीन लेते थे. लेकिन अब तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए थे. लेकिन पहली बार उन्होंने स्टंट करते हुआ अपना वीडियो डालकर बड़ी भूल कर दी और पुलिस की गिरफ्त में आ गए.

पकडे गए ये लड़के मुंबई के नाम स्टंटबाज हैं, जिन पर एक बड़े चैनल ने डॉक्यूमेंट्री तक की है. एक एक लड़के पर दर्जन भर मामले दर्ज हैं. जिनके स्टंट कला और लूटपाट के ऊपर एक नामी विदेशी चैनल पूरे एक घंटे का ड्रामा तैयार किया था. एक युवक मुंब्रा और अन्य तीन कुर्ला के रहने वाले हैं.

कैसे पकडे गए ब्रैंडेड कमीने

पुलिस सूत्रों की मानें तो इन लड़कों ने अपने ग्रुप का एक नाम भी रखा हुआ था. ये लोग खुद को ब्रैंडेड कमीने कहते थे. पहले भी इनके ग्रुप के कई लड़के पकडे गए हैं मगर कभी भी पुलिस को इनके खिलाफ  डाइरेक्ट सबूत न मिल पाने के कारण इन्हें ज़मानत मिल जाती थी. इनके ग्रुप में कुल 16 लड़के हैं जो बस स्टंट और झपटमारी का काम करते हैं.

इन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारियों ने बताया कि, जैसे ही इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबाव बनाने लगा था. जिसके बाद इन्हें पकड़ने के लिए कई टीमें गठित कि गई थी. इसके बाद पुलिस ने वीडियो कि पूरी तरह जांच कि और फिर CCTV फुटेज से ये पता चला कि ये लड़के कहाँ चढ़े थे और कहाँ उतरे. इसके बाद खबरियों कि मदद ली गई और इनको पकड़ा गया है. वीडियो सामने आने के बाद से ही घर से फरार एक जगह छुपे हुए थे, जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल सर्विलेंस के ज़रिये इन्हें गिरफ्तार किया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

दरअसल 25 जुलाई का एक वीडियो वायरल होने लगा था. जिसमे चार युवक स्टंट कर रहे थे और उसका वीडियो भी बनाया था. इसी वीडियो में उनके झपटमारी का भी वीडियो क़ैद हो गया था. उसी के बाद से ही पुलिस इन्हें पकड़ने के लिए एक ड्राइव चला रही थी.

पुलिस का दावा है कि ऐसे लड़कों को रोकने के लिए अक्सर इनकी टीम काम करती रहती है. इस साल यानी 2018 में अब तक 225 स्टंटबाज पकड़े गए है. इसके इलावा मुंबई कि लोकल ट्रेनों में इस तरह करतब दिखने वालों के खिलाफ अकेले आरपीफ ने 225 स्टंटबाजों पर कार्रवाई की है. आरपीएफ ने साल 2018 अभी तक 761 लोगों पर कार्रवाई की जो ट्रेन में स्टंटबाजी कर रहे थे. इनमें कई नाबालिग भी शामिल थे.

 

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami