What's In The News
Friday, November 2018
Now Reading:
अब नहीं बनेगी फिल्म ‘सुपर 30 ‘ आनंद कुमार से वापस लेंगे प्रोड्यूसर, बदल जाएगी कहानी
Full Article 4 minutes read

अब नहीं बनेगी फिल्म ‘सुपर 30 ‘ आनंद कुमार से वापस लेंगे प्रोड्यूसर, बदल जाएगी कहानी

बिहार के प्रोफेसर आनंद कुमार पर बनने वाली फिल्म पूरी से अटकती दिखाई दे रही. सूत्र बताते हैं की अब ह्रितिक भी इस फिल्म को नहीं करना चाहते हैं. लेकिन प्रोड्यूसर उनपर दबाव बना रहे हैं की फिल्म पर काफी पैसे लग चुके हैं और अब पीछे हटना बहुत मुश्किल है. अगर सूत्रों की मानें तो फिल्म प्रोड्यूसर और विकास बहल स्क्रिप्ट पर फिर से काम कर रहे हैं. बताया जा रहा है की फिल्म आधे से ज़्यादा हिस्सा बदल दिया जाएगा. इसके लिए एक नहीं बल्कि तीन-तीन राइटरों को लगाया गया है. जो फिल्माए गए सीन के आस पास से ही कहानी में ट्विस्ट लाने की कोशिश करेंगे. इसके इलावा फिल्म का टाइटल भी बदलना तय माना जा रहा है.

Team super 30

वहीँ फिल्म प्रोड्यूसर आनंद कुमार से सम्पर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. उनके मुताबिक उनके बीच जो करार हुआ था उसे प्रोफेसर की तरफ से ब्रीच किया गया है. ऐसे में उन्हें इतनी बड़ी राशि देने की ज़रुरत नहीं है, जब फिल्म शुरू हुई तो लोगों के दिमाग में उन्हें लेकर कई तरह की धारणायें थी लेकिब अब उन पर गंभी आरोप लग रहे हैं जो बेहद गंभीर हैं. फिल्म सुपर 30 ने इस पूरे कॉन्ट्रोवर्सी की सच्चाई जानने के लिए अपनी एक टीम को पटना भेजा था. उन्होंने भी जो फीडबैक दिया है उसके अनुसार भी आनंद कुमार की छवि बुरी तरह प्रभावित हुई है. ऐसे में दो ही रास्ते हैं या तो इस फिल्म को तब तक के लिए डब्बे में डाल दिया जाए, जब तक प्रोफेसर इससे निकल नहीं जाते. या फिर सब बदलना ही सही रहेगा .

फिल्म से जुड़े लीगल सेल ने भी सारे कागज़ात को खंगाले हैं. और उनकी रिपोर्ट भी पूरी तरह से प्रोफेसर आनंद के खिलाफ है. फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने हमें बताया है कि, आनंद कुमार से जुड़े लोगों ने उन्हें अँधेरे में रखा है. लगातार टीम आनंद से बात करने कि कोशिश करती रही. मगर वो सामने नहीं आये. उनके भाई ने भी हमें गुमराह किया है.

Hrithik and Anand Kumar Hrithik and Anand Kumar

आधार में लटकी ऋतिक कि ‘सुपर 30’

प्रोफेसर आनंद पर फर्ज़ीवाड़े का आरोप लगे हैं ये बेहद गंभीर आरोप हैं. कई बच्चे अब तक सामने आ चुके हैं जिन्होंने ये दावा किया है कि प्रोफेसर आनंद का ये दावा झूठा है कि वो बच्चों से पैसे नहीं लेते बल्कि फ्री में उन्हें शिक्षा देते हैं. आरोप के मुताबिक ये सब महज़ अफवाह है जो मीडिया में फैलाया गया है. सुपर 30 में पढ़ने वाला हर बच्चा अपनीफीस भरता है. ये सब इस तरीके से ऑपरेट होता है कि किसी को पता तक नहीं चलता. और तो और प्रोफेसर आनंद का ये दावा भी अब तक गलत पायागया है कि हर साल उनके यहां से 30 बच्चे निकलते हैं. कई बच्चे ऐसे भी सामने आये हैं जिन्होंने पढ़ाई कहीं और से कि और दावा आनंद कुमार ने किया.

Hrithik and Anand Kumar

आनंद ने फिल्म में काम दिलाने का देते थे आश्वासन

कई बच्चों ने ये दावा किया है कि, आनंद कुमार क्लास में कहते थे कि सुपर-30 से जुड़े रहने पर फिल्म में भी काम करने का मौका मिलेगा. इस लिए सब अपना काम ख़ामोशी से करें.

पड़ताल में आनंद कुमार के कई दावे झूठे साबित हुए हैं

आनंद कुमार पर तब बड़ा सवाल खड़ा हुआ जब उनके खिलाफ पटना के एक थाने में ब्लैक मनी व्हाइट करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करा दी गयी. पड़ताल की तो एक और बड़ा खेल सामने आया. 2015 में आईआईटी रिजल्ट आने के बाद आनंद ने 25 स्टूडेंट्स की लिस्ट सार्वजनिक की थी. जब इस लिस्ट में दिए गए नामों की पड़ताल की गई तो सामने आया सुपर फ्रॉड. पूरी दुनिया में गरीबों का मसीहा माने जाने वाले आनंद गरीबी के नाम पर धोखा दे रहे हैं. सुपर 30 का दावा गरीब बच्चों को फ्री में कोचिंग कराने का है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami