What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
मुंबई में नीलाम हो गई दाऊद की आखिरी प्रॉपर्टी, 3.51 करोड़ में बिकी इमारत
Full Article 2 minutes read

मुंबई में नीलाम हो गई दाऊद की आखिरी प्रॉपर्टी, 3.51 करोड़ में बिकी इमारत

आखिरकार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के आखिरी प्रॉपर्टी को भी गुरुवार को नीलाम कर दिया गया. मुंबई में डॉन के इस प्राॅपर्टी की आज नीलामी हुई है. दाऊद की इमारत अमीना मेंशन को 3.51 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया. दाऊद की दूसरी प्रॉपर्टियों की तरह इसे भी सैफी बुरानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्‍ट (एसबीएटी) ने जीता है.

अंडरवर्ल्ड डॉन व 1993 मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के गुनहगार और मुख्य साजिशकर्ता दाउद इब्राहिम की ये संपत्ति उसके माँ के नाम पर है. मुंबई के भिंडी बाजार स्थित अमीना मेन्शन बिल्डिंग की नीलामी आज सुबह 11 बजे शुरू हुई.इस बिल्डिंग को दाऊद का बैठकखाना कहा जाता था.

Amina Mansion

Amina Mansion

ये नीलामी स्मगलिंग एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट के तहत कि गई है. दाऊद के पड़ोस में रहने वाले सलमान काज़ी बताते हैं कि वे काफी लंबे समय से यहां रहते हैं और दाऊद की बहन हसीना पारकर के लोग बिल्डिंग का रेंट वसूलते थे पर अब रेंट साफेमा को दिया जा रहा था. इस बिल्डिंग में कई लोगों के घर हैं. दाऊद परिवार का सिर्फ इसपर मालिकाना हक है, एसा नहीं है कि जो खरीदेगा किराये दारों को भगा देगा.

गौरतलब है कि, जांच एजेंसी सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थीं. सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने साल 2015 में भी दाऊद कि कई प्रॉपर्टी खरीदी थी.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami