Connect with us

Maharashtra/Goa

DJ था जश्न था और तभी स्टेज पर वो हुआ जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी, देखें वीडियो

इससे पहले कल मुंबई में भी दही हांडी के दौरान हुए हादसे में एक गोविंदा की मौत हो गयी जबकि सैंकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. सभी का इलाज मुंबई के अलग अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोगों को मामूली इलाज के बाद घर भेज दिया गया है. पहले की तरह इस बार भी कई आयोजकों पर नियमों के उलंघन का आरोप लगा है. कहा जा रहा है की भले ही सरकार ने पूर्व में हुए घटनाओं को देखते हुए इस बार नियम कानून बनाये थे, चुकी सभी आयोजक अलग अलग राजनितिक पार्टी से जुड़े हैं तो उन्होंने खुलकर कानून की धज्जियाँ उड़ाई है.

Published

on

कल देशभर में जन्माष्टमी और दही हांडी की धूम थी लेकिन पुणे में कल एक ऐसी घटना सामने हुई जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी. पुणे के बुधवार पेठ इलाके में दहीहंडी उत्सव के दौरान अचानक स्टेज ढह गया. जिससे कई लोगों को चोटें आयीं है. अब इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है. जिसमे दिखाई दे रहा रही है कैसे प्राइज़ वितरण के दौरान देखते ही स्टेज ताश के पत्तों की तरह ढह गया.

डेढ़ मिनट के इस वीडियो में पूरी घटना क़ैद हुई है. जिसमे दिखाई दे रहा है की कई गोविंदा स्टेज पर प्राइज़ लेने के लिए चढ़ रहे हैं. और पीछे से डीजे के आवाज़ आ रही है. काई लोग झूम रहे हैं गए रहे हैं. देखते ही देखते स्टेज परे करीब 60 लोग जमा हो गए. जिसके बाद आयोजकों ने जीतने वाले गोविंदा पथक को एक बड़ी ट्रॉफी और कैश इनाम से नवाज़ा. फिर सभी आगे आकर फोटो स्टेशन कराने लगे. जिसके बाद स्टेज पर वज़न ज़्यदा हो जाने की वजह से वो चरमरा गया और नीचे आ गया. इस घटना में 15 कार्यकर्ता और 9 गोविंदा घायल हुए हैं.

घटना कल रात बुधवार पेठ इलाके में शिवाजी तरुण मंडल दुवारा आयोजित किए दही हंडी उत्सव के दरम्यान यह घटना घटी है. इस घटना में 4 लोगों को हाथ- पैर फ्रैक्चर हुआ है, पर सभी की हालत स्थिर है. मंच पर जरूरत से ज्यादा लोग चढ़ने की वजह से मंच टूट गया. घायलों में 19 साल की एक लड़की भी शामिल है.

देखें वीडियो: 

इससे पहले कल मुंबई में भी दही हांडी के दौरान हुए हादसे में एक गोविंदा की मौत हो गयी जबकि सैंकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. सभी का इलाज मुंबई के अलग अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोगों को मामूली इलाज के बाद घर भेज दिया गया है. पहले की तरह इस बार भी कई आयोजकों पर नियमों के उलंघन का आरोप लगा है. कहा जा रहा है की भले ही सरकार ने पूर्व में हुए घटनाओं को देखते हुए इस बार नियम कानून बनाये थे, चुकी सभी आयोजक अलग अलग राजनितिक पार्टी से जुड़े हैं तो उन्होंने खुलकर कानून की धज्जियाँ उड़ाई है.

Maharashtra/Goa

VIDEO: Zomato App पर आर्डर किया पनीर मिला प्लास्टिक, महाराष्ट्र के औरंगाबाद की घटना

खाना जोमैटो एप के जरिए ऑर्डर किया गया था. उन्होंने बताया कि शिकायत दर्ज कराने वाले के अनुसार, खाना खाने लायक नहीं था. खाने को जांच के लिए भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Published

on

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) में एक शख्स ने दावा किया है कि जोमैटो (Zomato) मोबाइल एप के जरिए ऑर्डर किए गए खाने में प्लास्टिक (Plastic) निकला है. दरअसल, सचिन जामधरे नाम के एक शख्स ने आरोप लगाया है कि उसने जोमैटो के जरिए जो खाना ऑर्डर कर के मंगवाया था उसमें प्लास्टिक था. सचिन जामधरे ने बताया कि खाना खाते वक्त मेरी बेटी ने शिकायत कि यह बहुत सख्त है. जब मैंने चेक किया तो देखा कि उसमें फाइबर (Fibre) था. जिस होटल (Hotel) से खाना ऑर्डर किया गया था उसके मालिक का कहना है कि जोमैटो डिलीवरी बॉय (Zomato Rider) ने इसे बदला होगा.

सचिन जामधरे ने कहा कि मैंने इस मामले को लेकर पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज कराई है. जिन्सी पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर श्याम सुंदर वासुलकर ने बताया कि शिकायत दर्ज कर ली गई है. खाना जोमैटो एप के जरिए ऑर्डर किया गया था. उन्होंने बताया कि शिकायत दर्ज कराने वाले के अनुसार, खाना खाने लायक नहीं था. खाने को जांच के लिए भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में जोमैटो डिलीवरी बॉय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. वीडियो में देखा गया था कि एक शख्स बाइक पर बैठा है और जोमैटो की शर्ट पहना है और डिलीवरी बैग रखा है. शख्स डिलीवरी बैग में से पार्सल निकालता है. आधा खाने के बाद वो फिर उसमें सील लगा देता है और दूसरा पार्सल खोल देता है.

Continue Reading

Crime

VIDEO: पुणे फ़िल्मी स्टाइल में हुई लूटपाट, 4 घंटे तक वृद्ध दंपति सहित 5 लोगों को बंधक बनकरी की लूटपाट

मुंबई के व्यवसाई और उनके परिवार को हथियार के बल पर बंधक बनाकर घंटों की गई लूटपाट. पैसों के लिए गुलाबचंद छेड़ा को लेकर मुंबई भी आए थे लूटेरे

Published

on

Pune Armed robbers looted Aged couple at gunpoint in 4-hour ordeal on apte road

फिल्मों में लोगों ने कई लूटपाट की सीन देखे होंगे, जहाँ नक़ाब अपराधी हथियारों से लैस होकर घर में घुसते हैं और लोगों को बंधक बनाकर लूटपाट करके आसानी से निकल जाते हैं. बाद में मौके पर पुलिस वारदात हो जाने के बाद पहुँचती है. ये सब हो रहा था पुणे के आप्टे रोड, डेक्कन जिमखाना के पास बने सरोज सदन में. जहाँ मुंबई के मशहूर कॉटन व्यवसाई 80 साल के गुलाबचंद छेड़ा, उनके साले हंसकुमार खिमजी, उनकी पत्नी हेमाजी छेड़ा अपने दो नौकरों के साथ घर पर ही मौजूद थे.

सुबह 9 बजे जब दरवाज़े पर दस्तक हुई तो उन्हें लगा दूध वाला हमेशा की तरह देर से आया. लेकिन नौकर अनंत ने जैसे ही दरवाज़ा खोला हांथों में हथियार लिए पांच नकाबपोश घर में घुस आए. फिर घर में मौजूद सभी लोगों को एक कमरे में रस्सी से कुर्सियों पर बाँध दिया गया. बुज़ुर्गों के मुताबिक ऐसा लग रहा था मानों उन्हें सब पहले से जानकारी थी. इसके बाद लूटेरों ने घर में लूटपाट शुरू की,हथियार के बल पर घर से 6 लाख कैश, सोना चांदी और घडी मोबाइल सब लूट लिया.

लेकिन बुज़ुर्गों परेशानी तब शुरू हुई जब लूटेरे उनके साथ मारपीट करने लगे. उन्हें इस बात का यक़ीन नहीं हो रहा था की घर में सिर्फ इतने ही कैश और गहने हैं. जब लूटेरों को गुलाबचंद छेड़ा ने ये बताया की वो इससे ज़्यादा कैश तभी इंतज़ाम कर सकते हैं जब वो अपने मुंबई के कुर्ला स्तिथ दफ्तर पहुंचेंगे.

इसके बाद दो लूटेरों ने गुलाबचंद छेड़ा को कार में बिठाकर मुंबई की तरफ निकले जबकि बाकी तीन लूटेरों ने हथियार के बल पर बाकियों को घर में बंधक बनाया रखा. लेकिन इसी बीच घर में बंधक बने लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. जिससे लूटेरे डर गए और वहां से भाग खड़े हुए. उन्होंने जाते जाते अपने साथियों को भी गुलाबचंद को छोड़कर भागने को कहा.

पुलिस के मुताबिक गुलाबचंद मुंबई पहुँच भी चुके थे और उन्होंने अपने ड्राइवर को पैसा भी लेने भेजा था लेकिन साथियों के फोन आते ही वो भी भाग गए.

Continue Reading

Maharashtra/Goa

महाराष्ट्र: नाशिक में लोन के बोझ से तले 24 घंटे में तीन किसानों ने की खुदकुशी, घंटो मंडी में पड़े रहे शव

35 वर्षीय किसान कंधाने गांव का रहने वाला था। वह पिछले तीन सालों से अपर्याप्त बारिश के कारण फसलों के खराब होने से निराश था। उन्होंने बताया कि उसने तीन लाख रुपये का लोन लिया था। पुलिस ने बताया कि दूसरी घटना में नंदगांव-बुडरूक गांव में 23 वर्षीय किसान ने शुक्रवार को अपने फॉर्म हाउस में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली।

Published

on

Farmers suicide in nashik

आरक्षण और किसानों की कर्जमाफी को लेकर भले ही देश भर में जमकर राजनीति की जा रही हो, लेकिन महाराष्ट्र में किसानों की ख़ुदकुशी रुकने का नाम नहीं ले रही है। लोन और फसलों के खराब होने के कारण किसान इस क़दर हताश और परेशान है की अब भी वो अपनी ज़िन्दगी ख़त्म करने पर आमादा हैं। उन्हें लगता है की सरकार सिर्फ और सिर्फ आश्वासन देती है किसानों के लिए कोई रास्ता नहीं बचा है।

ताज़ा मामला महाराष्ट्र के नाशिक ज़िले में लोन के बोझ के कारण अलग-अलग घटनाओं में तीन किसानों ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ये किसान उत्तरी महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव तालुक के रहने वाले थे। पुलिस ने बताया कि इनमें से एक दयानेश्वर शिवनाकर ने शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे जहर खा लिया।

पुलिस ने बताया कि 35 वर्षीय किसान कंधाने गांव का रहने वाला था। वह पिछले तीन सालों से अपर्याप्त बारिश के कारण फसलों के खराब होने से निराश था। उन्होंने बताया कि उसने तीन लाख रुपये का लोन लिया था। पुलिस ने बताया कि दूसरी घटना में नंदगांव-बुडरूक गांव में 23 वर्षीय किसान ने शुक्रवार को अपने फॉर्म हाउस में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली।

पुलिस ने बताया कि उसने निजी वित्त कंपनियों से 5.65 लाख रुपये लोन लिए थे। उन्होंने बताया कि तीसरी घटना में किसान वसंत सोनवाने ने बृहस्पतिवार को कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया और शुक्रवार को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

Continue Reading

Trending

%d bloggers like this:
Bitnami