What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
SHOCKING: हवा में हाहाकार ! हवा में ही यात्रियों के नाक कान से बहने लगा खून
Full Article 3 minutes read

SHOCKING: हवा में हाहाकार ! हवा में ही यात्रियों के नाक कान से बहने लगा खून

 

मुंबई से जयपुर जाने वाली जेट एयरवेज़ (Jet Airways) की फ्लाइट में उस वक़्त अफरा तफरी मच गयी, जब अचानक केबिन का प्रेशर काम हो गया और लोगों के नाक कान से खून आने लगा. कई लोग तेज़ सिर दर्द की वजह से बेहोश तक हो गए. आसमान में आज एक बड़ा हादसा होने से बच गया. ये सब हुआ क्रू मेंबर्स की एक भूल की वजह से, जिसके बीड फ्लाइट को यात्रा के बीच से ही मुंबई वापस मोड़ना पड़ा.

हुआ ये की क्रू मेंबर केबिन का प्रेशर स्विच मेंटेन करना भूल गए थे जिसके कारण ये दुर्घटना हुई. और फ्लाइट में अफरा तफरी का माहौल बन गया. हादसे के वक़्त फ्लाइट में करीब 166 यात्री सवार थे. क्रू मेंबर्स की इस गलती के कारण ही करीब 30 यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा था. इसके अलावा कई यात्रियों को सिर दर्द की भी शिकायत है. फिलहाल सभी यात्रियों का इलाज मुंबई के एयरपोर्ट पर चल रहा है. बाद में यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि जिस दौरान ये फ्लाइट वापस हुई तब विमान करीब 14000 फीट की ऊंचाई पर था.

जेट एयरेवज़ का B737 की 9W 697 फ्लाइट मुंबई से जयपुर के लिए रवाना हो रही थी. जिस दौरान केबिन क्रू वो स्विच ही ऑन करना भूल गया, जिससे ऑक्सीज़न मेंटेन नहीं हो पाया. हादसे के बाद DGCA ने क्रू-मेंबर्स को रोस्टर से हटा दिया है. साथ ही दो पायलटों को भी हटा दिया गया है.

इस हादसे के बाद जेट एयरवेेज़ की ओर से बयान जारी कर दिया गया है. जेट एयरवेज़ का कहना है कि हादसे के बाद फ्लाइट को मुंबई वापस लाया गया है, इस दौरान फ्लाइट में 166 यात्री, 5 क्रू मेंबर्स मौजूद थे. जिन यात्रियों को तकलीफ हुई है उनका इलाज करवाया जा रहा है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से भी इस मामले पर बयान जारी किया गया है. मंत्रालय ने इस मामले पर DGCA से रिपोर्ट मांगी गई है.

जेट एयरवेज़ ने कहा है कि जो क्रू मेंबर्स इस फ्लाइट में थे, उन्हें रोस्टर से हटा दिया गया है. जब तक इस मामले की पूरी जांच नहीं हो जाती वे सभी ऑफ रोस्टर ही रहेंगे. सभी यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट का बंदोबस्त किया जा रहा है.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami