What's In The News
Sunday, December 2018
Now Reading:
VIDEO- महाराष्ट्र यवतमाल में नरभक्षी बाघीन को पकड़ने आये हांथी का आतंक, एक की मौत कई घायल
Full Article 2 minutes read

VIDEO- महाराष्ट्र यवतमाल में नरभक्षी बाघीन को पकड़ने आये हांथी का आतंक, एक की मौत कई घायल

महाराष्ट्र सरकार 13 लोगों की जान लेने वाली बाघिन को पकड़ने के लिए एक ऑपरेशन चला रही है. लेकिन महाराष्ट्र के यवतमाल में आदमखोर बाघिन को पकड़ने के लिए प्रशासन का दांव उस वक्त उल्टा पड़ गया. जिस हांथी पर बैठकर शार्प शूटर बाघिन की तलाश कर रही थी वह हांथी अचानक हिंसक हो गया और ज़ंजीर तोड़कर भाग गया. पागल हांथी ने अचानक एक महिला पर हमला कर दिया और उसे पटक पटक कर मार डाला. हांथी के हमले में महिला की मौत हो गई. इस हमले में कई लोग घायल हो गए हैं और अब बाघ को पकड़ने के लिए मुहीम चलाने वाली टीम को हांथी पर काबू करने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है.

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र प्रशासन और वन विभाग ने आदमखोर बाघिन को पकड़ने के लिए पांच हाथियों को बुलाया. ये सभी हांथी वन विभाग के अधिकारियों के साथ एक कैम्प में रुके हुए थे. सभी हांथियों को ज़ंजीर से बांधकर रखा गया था, लेकिन इसी बीच उनमे से एक हाथी कैंप से भाग गया और गांववालों पर हमला कर दिया. हांथी कैम्प से 15 किलोमीटर दूर तक भाग गया है और इसी बीच रास्ते में शौच के लिए गई एक महिला को पटक कर बुरी तरीके से घायल कर दिया जिसके बाद महिला कि मौत हो. हाथी ने रास्ते में कई और लोगों पर भी हमला किया है जिसमे एक बुज़ुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया है.

दरअसल पिछले 13 महीने से यवतमाल के रालेगांव में बाघिन का आतंक शुरू हुआ था. खूंखार बाघिन अब तक कई लोगों को शिकार बना चूका है. उसी बाघिन को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम बाघिन को पकड़ने के लिए 200 लोगों की टीम बनाई है. ये विशेष टीम बाघिन के पंजों के निशान, कैमरा ट्रैप्स के आदमखोर को पकड़ने में जुटी है.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami