What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
CBI Vs CBI LIVE: लोधी रोड पुलिस स्टेशन गिरफ्तारी देने पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस का देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी
Full Article 3 minutes read

CBI Vs CBI LIVE: लोधी रोड पुलिस स्टेशन गिरफ्तारी देने पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस का देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी

CBI Vs CBI: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई पर संग्राम जारी है. छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, सीवीसी को नोटिस दिया और कई अहम आदेश दिए. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर सीबीआई को हाईजैक करने का आरोप लगा रही है. इसी के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रही है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज से लेकर लोधी रोड स्थिति सीबीआई मुख्यालय तक मार्च कर रहे हैं. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़ें बंदोबस्त किये हैं.

LIVE UPDATES ON CBI Vs CBI

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कहा- सरकार किसी के पक्ष या विपक्ष में नहीं है. सीबीआई की स्वायत्ता बरकरार रहे.

कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा- अगर आज आवाज नहीं उठाया तो प्रजातंत्र नहीं रहेगा. तानाशाही बच जाएगी. हर पीढ़ी ने अपनी चुनौतियां देखी. आज युवा पीढ़ी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगा.

# सीबीआई को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शनों पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- कांग्रेस के पास लोगों के मुद्दे नहीं हैं, हमें जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.

# पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय से कुछ दूर पहले राहुल गांधी को रोका. बैरिकेड पर बैठे हैं राहुल गांधी.

# चंडीगढ़ में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार की. सीबीआई मामले को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है.

# राहुल गांधी प्रदर्शन के दौरान पुलिस बैरिकेड पर चढ़े. सीबीआई मुख्यालय के बाहर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रास्ते में रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किये हैं.

# सीबीआई में मचे घमासान पर कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन जारी, राहुल गांधी दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज से लेकर लोधी रोड स्थिति सीबीआई मुख्यालय तक मार्च कर रहे हैं. टीएमसी और वामदल भी मार्च में शामिल है.

# सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव (अंतरिम निदेश) द्वारा लिए गए फैसले की सीलबंद लिफाफे में जानकारी मांगी.

# सुप्रीम कोर्ट ने कहा- SC के रिटायर्ड जज एके पटनायक की निगरानी में जांच पूरी करें. दीवाली के बाद हम इस मामले की सुनवाई करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नागेश्वर राव (अंतरिम निदेशक) कोई नीतिगत फैसला नहीं लेंगे.

# आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. याचिकाओं पर सुनवाई शुरू. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा. अदालत ने सीवीसी से कहा- 10 दिनों में जांच पूरी करें.

# छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की. केंद्र ने पिछले दिनों अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था. राकेश अस्थाना ने भी गलत तरीके से छुट्टी पर भेजने का आरोप लगाया है.

ABP Source

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami