What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
VIDEO: WITN IMPACT- सड़क पर गुंडागर्दी करने वाले ट्रैफिक कांस्टेबल के खिलाफ कार्यवाही, ऑफ डुयटी किया गया
Full Article 3 minutes read

VIDEO: WITN IMPACT- सड़क पर गुंडागर्दी करने वाले ट्रैफिक कांस्टेबल के खिलाफ कार्यवाही, ऑफ डुयटी किया गया

मुंबई पुलिस ने अपने उन अफसरों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है जिनकी गुंडागर्दी का एक वीडियो वायरल हुआ था. ट्रैफिक विभाग ने दोनों कॉन्स्टेबल को ऑफ ड्यूटी कर वर्ली हेडक्वॉर्टर तबादला कर दिया है. दोनों के खिलाफ डिपार्टमेंटल जांच भी शुरू कर दी गई है.

26 अक्टूबर को एक वीडियो सामने आया था, जिसमे दो मुंबई पुलिस के दो ट्रैफिक कॉन्स्टेबल वेस्टर्न एक्सप्रेस वे पर एक टैक्सी ड्राइवर के साथ बदसलूखी कर रहे थे. उस टैक्सी में एक महिला भी थी और दोनों कॉन्स्टेबलों पर आरोप है की उन्होंने उसके साथ भी बदसलूखी की. जबकि महिला के पास बच्चा था. ये पूरा विवाद इस लिए हुआ था की टैक्सी वाले ने नो पार्किंग एरिया में अपनी कार खड़ी की थी. जिसके बाद वहां ट्रैफिक कॉन्स्टेबल पहुँच गए और उन्होंने उससे फाइन भरने को कहा था. जब ड्राइवर नहीं माना तो उसके साथ मारपीट की, लकिन उनके इस हरकत को वहां खड़े कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में क़ैद कर लिया था.

Image result for 2 cops transferred after row with app cab driver on WEH

जो वीडियो सामने आया था उसमे दो कॉन्स्टेबल एक साथ एक शख्स के साथ मारपीट और धक्का मुक्की करते हुए दिखाई दे रहे थे. दोनों वर्दीधारियों ने एक टैक्सी ड्राइवर को पकड़ रखा था. और वारदात वाली जगह थी मुंबई का वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे का सांताक्रूज़ पूर्व. टैक्सी ड्राइवर एक महिला को छोड़ने एयरपोर्ट जा रहा था. बीच में उसने एक जगह कार रोकी थी जो नो पार्किंग वाली जगह थी. उसी वक़्त दोनों कॉन्स्टेबल वहां पहुँच गए और उससे उलझने लगे. वीडियो में दिखने वाले दोनो हवलदार ड्राइवर को जबरन थाने ले जाना चाहते थे, लेकिन आस पास खड़े लोगों ने पुलिस वालों की इस हरकत पर आपत्ति जताई और उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया. इस पर पुलिसवालों ने उस शख्स को भी धमकाने की कोशिश की जो वीडियो बना रहा था. मगर वो डरा नहीं और पुलिस वालों को पीछे हटना पड़ा .

पुलिस वालों की गुंडागर्दी देख वहां कई और लोग भी जमा हो गए. वीडियो में ये बार बार सुनाई दे रहा है की लोग इस बात को लेकर आपत्ति जाता रहे हैं की हाइवे पर कड़ी बसों पर पुलिस कार्यवाही नहीं करती और जब एक शख्स ने सिर्फ नो पार्किंग के पास कार रोकी तो उसके साथ ये बर्ताव क्यों किया जा रहा है.

महिला को भी धमकाया

लेकिन जो बात सबसे ज़्यादा हैरान परेशान करने वाली है वो ये की जिस कार को पुलिस जबरनब रोक रही थी उसमे एक महिला भी थी. जो बार बार पुलिस वालों से माफ़ी मांग रही थी और इस बात की दुहाई दे रही थी की उसके गोद में बच्चा है और उसे फ्लाइट पकड़नी है. लेकिन महिला के साथ नरमी दिखने के बजाय एक कॉन्स्टेबल कार में बैठ गया और महिला को भी धमकाने लगा. महिला बेहद डरी और सहमी हुई दिखाई दे रही है और वो वहां खड़े लोगों से भी मदद मांग रही है. फिर भी पुलिसवालों को उस पर दया नहीं आई. वो इस बात पर अड़े रहे की वो उन्हें थाने लेकर ही जाएंगे.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami