What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
CCTV: यूको बैंक के स्टाफ ने जाल बिछाकर पकड़ा तमिलनाडु के सबसे बड़े ठग को, CCTV सामने आया
Full Article 2 minutes read

CCTV: यूको बैंक के स्टाफ ने जाल बिछाकर पकड़ा तमिलनाडु के सबसे बड़े ठग को, CCTV सामने आया

मुंबई उपनगर के गोरेगाँव वेस्ट में स्थित यायूको बैंक के स्टाफ ने बड़ी ही बहादुरी से तमिलनाडु के ठग गिरोह के एक अपराधी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. पकड़ा गया आरोपी और उसका गिरोह तमिलनाडु से फर्जी लॉटरी का काल सेंटर चलाते है. और लोगों को फ़ोन कर पहले उन्हें करोड़ो रूपये की लॉटरी लगने का झांसा देते है. फिर उसका 10% या 20% अपने द्वारा दिए बैंक एकाउंट में जमा कराते है.

इसी तरह के ठगी के कई मामले तमिलनाडु में दर्ज किया गए थे. और इस पूरे मामले की जांच तमिलनाडु क्राइम ब्रांच कर रही थी. इसी बीच अचानक पुलिस को आरोपी से जुडी कुछ जानकारी सामने आई थी. जांच के दौरान पता चला कि ठगी का पैसा मुंबई के गोरेगाँव में स्थित यूको बैंक से निकाला जा रहा है. तत्काल तमिलनाडु पुलिस और वहाँ के यूको बैंक ने गोरेगाँव वेस्ट ब्रांच में को एक लेटर भेजकर इसकी जानकारी दी थी. जिसमे पूरी घटना का जिक्र करते हुए बताया गया था कि आपके ब्रांच के एटीएम से पैसे निकाला जाता है.

इस बात की जानकारी मिलने के बाद गोरेगाव वेस्ट के यूको बैंक की टीम अलर्ट हो गयी. और उस दिन का इंतजार करने लगी कि आरोपी पैसे निकालने आये और उसे रंगे हाथों पकड़ लिया जाए.

29 अक्टूबर बजे आरोपी बैंक में फिर आया और पहले 15 हजार एटीएम से निकाला, फिर 50 हजार का चेक लेकर बैंक के अंदर कैशियर के पास आया. लेकिन तब तक उसके एकाउंट नम्बर के जरिये कैशियर को पता चल गया कि यही आरोपी है. कैशियर ने आरोपी को कहा 2 मिनट रुकिए कंप्यूटर बंद है. और फिर उसके आने की जानकारी बैंक के बाकी के स्टाफ को दे दिया. जिसके बाद बैंक वालों ने प्यून को बाहर से सटर बंद करने के लिए कहा. तब तक आरोपी को भनक इसकी लग गयी और वहां से भागने की कोशिश करने लगा. लेकिन बैंक के सभी स्टॉफ और कुछ कस्टमर की मदत से आरोपी को पकड़ लिया गया.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami