What's In The News
Sunday, November 2018
Now Reading:
फिल्म ‘केदारनाथ’ के खिलाफ एक साथ कई शिकायत दर्ज, सुशांत और सारा पर ‘लव जेहाद’ का आरोप
Full Article 3 minutes read

फिल्म ‘केदारनाथ’ के खिलाफ एक साथ कई शिकायत दर्ज, सुशांत और सारा पर ‘लव जेहाद’ का आरोप

सैफ और अमृता की बेटी सारा अली खान का करियर उड़ान भरने से पहले ही हिचकोले खा रहा है. कई संत समाज ने सारा अली खान के नाम को लेकर पहले ही विवाद किया था और अब उनकी फिल्म को लेकर भी विरोध शुरू हो गया है. आरोप है की सारा और सुशांत की ये फिल्म लव जिहाद को हवा दे रही है. और जिस तरह से इसी मुस्लिम लड़के और हिन्दू लड़की के प्रेम कहानी के तौर पर दिखाया जा रहा है वो सनातन धर्म यानी हिन्दुओं पर सीधा हमला है. अब इस फिल्म के खिलाफ उत्तराखंड, झारखण्ड और बिहार में एक साथ कई लिखित शिकायत दिए गए हैं.

सारा और सुशांत की ये फिल्म उत्तराखंड में पांच साल पहले केदारनाथ में आई प्रलयंकारी बाढ़ की घटना की पृष्ठभूमि पर आधारित है. इस फिल्म ‘केदारनाथ’ की पटकथा में लव स्टोरी है जो आपदा के बीच में दिखाई गई है. दिखाया गया है की कैसे एक मुस्लिम लड़का मुश्किल के इस घडी में एक हिन्दू लड़की के प्यार में पड़ जाता है और उसे बचाता है. लेकिंन फिल्म की टीजर जैसे ही रिलीज़ हुई थी इसे लेकर विरोध शुरू हो गया था. खुद केदारनाथ के संयोजक के साथ साथ तीर्थ पुरोहितोंने इस फिल्म का विरोध शुरू कर दिया है. फिल्म के विरोध में उतरे लोगों ने फिल्म के टीजर में दिखे सुशांत राजपूत और सारा अली खान के किसिंग सीन को धार्मिक आस्था से छेड़छाड़ बताते हुए आपत्तिजनक करार दिया है.

इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले लोगों ने अपनी आपत्ति फिल्म की कहानी पर आपत्ति जतायी है. उनका आरोप है की जो बात संभव नहीं है उसे फिल्म के ज़रिये दिखाकर युवाओं को उकसाया जा रहा है. फिल्म ‘लव जेहाद’ को बढ़ावा देती है इस लिए वो किसी भी सूरत में इसे रिलीज़ नहीं होने देंगे.

कारनाथ में सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की जोड़ी है. सारा, सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं और यह उनकी पहली फिल्म है. उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और उन्होंने भी इस मामले में विरोध करने वाले लोगों का साथ देने का फैसला किया है. सरकार की तरफ से कहा जा रहा है की इस फिल्म के कैरेक्टर को गलत तरीके से पेश करना ठीक नहीं है

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami