What's In The News
Wednesday, December 2018
Now Reading:
मिलिट्री इंटेलिजेन्स की बड़ी कार्यवाही नागपुर से आईएसआई के दो एजेंट गिरफ्तार, बना रहे थे ख़ुफ़िया नेटवर्क
Full Article 2 minutes read

मिलिट्री इंटेलिजेन्स की बड़ी कार्यवाही नागपुर से आईएसआई के दो एजेंट गिरफ्तार, बना रहे थे ख़ुफ़िया नेटवर्क

नागपुर. मुंबई ATS और नागपुर एटीएस ने एक जॉइंट ऑपरेशन में देश के खिलाफ काम करने वाले दो लोगों नागपुर से पकड़ा है. दोनों जासूस देश में अपना नेटवर्क तैयार कर रहे थे. ये पूरी कार्यवाही मिलिट्री इंटेलिजेंस की सुचना पर की गयी है. ख़ुफ़िया इनपुट पर काम करते हुए संयुक्त ऑपरेशन में पाकिस्तानी खुफिया एंजेसी आईएसआई से जुड़े दो संदिग्धों को शुक्रवार रात नागपुर के भालदारपुर से गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक ये ऑपरेशन इसरो के पूर्व अधिकारी निशांत से हुई पूछताछ के बाद अंजाम दिया गया है.

सूत्रों की मानें तो मिलिट्री इंटेलिजेन्स लगातार कुछ सन्देश इंटरसेप्ट कर रही थी. ये सारे संदेश नागपुर से पाकिस्तान भेजे जा रहे थे. बस इसी को इंटरसेप्ट करते हुए एजेंसी दो पाकिस्तानी जासूसों तक जा पहुंची. पकडे गए दोनों जासूस कुछ कई दिनों से नागपुर में रह रहे थे और कई महत्वपूर्ण ठिकानों की जानकारी जुटा रहे थे. जिसमे इसरो भी शामिल था. रेड में पकडे गए जासूसों के घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ ब्बि बरामद हुई हैं. जिनकी जांच की जा रही है. पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया है की उनका काम शहर में रहकर आतंकियों का स्लीपर सेल तैयार करना था.

पिछले दिनों मिलिट्री इंटेलजेंस के इनपुट पर ही एजेंसी ने ब्रह्मोस के इंजीनियर निशांत अग्रवाल को भी गिरफ्तार किया था. यूपी एटीएस और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अक्टूबर में नागपुर की ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट से एक इंजीनियर निशांत अग्रवाल को गिरफ्तार किया था.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami