What's In The News
Sunday, December 2018
Now Reading:
VIDEO: आरपीएफ के इस सिंघम ने बचाई एक और जान, उतरने के चक्कर में ट्रेन के अंदर आ गया था यात्री
Full Article 2 minutes read

VIDEO: आरपीएफ के इस सिंघम ने बचाई एक और जान, उतरने के चक्कर में ट्रेन के अंदर आ गया था यात्री

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के सबसे ज़्यादा भीड़ भाड़ वाले दादर रेलवे स्टेशन पर एक यात्री की किस्मत अच्छी थी कि चलती ट्रेन से उतरते वक्त गिरने के बावजूद ट्रेन की चपेट में नहीं आया और उसकी जान बच गई. वो भी सिर्फ आरपीएफ के एक अधिकारी की सूझबूझ की वजह से. वही अधिकारी जिसे पूरे रेलवे पुलिस में अब सिंघम के नाम से जाना जाता है. जो यात्री की जान बचने के लिए अपनी जान पर खेल जाता है. इस पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज जारी हुए है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

दरअसल, चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में 24 साल का एक युवक ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसकर घसीटने लगा। तभी आरपीएफ जवान की नजर उसपर पड़ी और उसने दौड़कर यात्री को ट्रेन से बाहर निकाला।

घटना दादर स्टेशन पर मंगलवार की दोपहर करीब 13:05 का है. बिहार का रहने वाला गौतम टाटी मुंबई आया था. जैसे ही ट्रेन दादर के प्लैटफॉर्म पर पहुंची, ट्रेन रुकने से पहले ही युवक अपना सामान लेकर उतरने लगा. ट्रेन रफ्तार में थी और उसे बैलेंस नहीं मिला और गौतम टाटी नाम का ये युवक गिर गया और ट्रेन और प्लेटफॉर्म गैप के बीच में फंस गया और ट्रेन उसे तकरीबन 50 मीटर तक खींचते हुए ले गई.

लेकिन वहीँ प्लैटफॉर्म नंबर 6 पर तैनात सब इंस्पेक्टर विनीत सिंह और कांस्टेबल दीवान सिंह पर पड़ी. दोनों ने बिना वक़्त गवाएं गैप में फंसे युवक को नीचे जाने से पहले ही बाहर खींच लिया, जिससे युवक की जान बच गयी. ये पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. सब इंस्पेक्टर विनीत सिंह ने अब तक 6 महीने में अब तक इसी तरह 4 लोगों की जान बचा चुके हैं.

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami