What's In The News
Sunday, December 2018
Now Reading:
बिग बी के कैंपेन ने बचाई मासूम बच्ची कि ज़िंदगी, युवक ने मौके पर पकड़ा रेप के आरोपी को
Full Article 3 minutes read

बिग बी के कैंपेन ने बचाई मासूम बच्ची कि ज़िंदगी, युवक ने मौके पर पकड़ा रेप के आरोपी को

कहते है फ़िल्में कई बार हमारी जिंदगी में बदलाव का काम करतीं है. फ़िल्में कई बार बहुत कुछ सीखा जाती है और जागरूक भी करती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है मुंबई में. मुंबई पुलिस ने एक ख़ास कैम्पेन के तहत बिग बी का मुंबईकरों को जागरूक करने के लिए एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया था. जिसमें बिग बी अपनी फिल्म के एक करेक्टर इंस्पेक्टर विजय की भूमिका में नजर आ रहे हैं. डॉक्यूमेंट्री में एक यात्री बस में बैठकर यात्रा के दौरान फोन पर बात कर रहा होता है और अचानक दूसरी सीट पर एक शख्स बैठता है और बैग वहीं छोड़ कर चला जाता है जिसके बाद इंस्पेक्टर विजय की एंट्री होती है और यात्री को इंस्पेक्टर विजय कहते है अपनी आँख , कान, दिमाग खुले रखो मुंबई तभी सुरक्षित रहेगी. जब हर एक मुंबईकर अलर्ट रहेगा तो शहर भी सुरक्षित रहेगा.

इसी डॉक्यूमेंट्री वीडियो से प्रभावित होकर मुंबई के युवक ने बड़ी बहादुरी से चार साल की मासूम का दुष्कर्म होने से पहले ही बचा लिया. घटना सोमवार की दोपहर दो बजे की है, 25 वर्षीय सरवीन सिंह अपने दोस्त टिंकू बरीचा के साथ घर जा रहे थे. तब पास की ही झाड़ियों से चीखने की आवाज सुनाई दी. ये चीख एक बच्ची की थी, पास जाकर देखा तो बच्ची रो रही थी. अंदर जाने पर देखा तो बच्ची के शरीर पर कपड़े नहीं थे. मासूम खून ने लतपथ थी सर पर उसके चोट लगी थी और उसके पास में अधेड़ उम्र का एक शख्स खड़ा था.

बच्ची के पास खड़ा आदमी नशे में था. सरवीन को शक हुआ तो उस आदमी से पूछताछ की. पहले तो आरोपी ने बताया की वो बच्ची का पिता है. लेकिन दोनों लड़कों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को खबर दी और आरोपी को गिरफ्तार करा दिया. गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम विजय यादव (38 )है. यादव बच्ची को चॉकलेट देकर बहला फुसलाकर झाड़ियों में दुष्कर्म करने के लिए ले गया था. लेकिन समय रहते सरवीन की जागरूकता ने मासूम की जिंदगी बचा ली.

मुलुंड पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस निरक्षक श्रीपद काले के मुताबिक़, नागरिक की सतर्कता ने एक मासूम बच्ची को बचा लिया. मुंबई पुलिस ने आरोपी विजय यादव को सेक्शन 363 (किडनैपिंग ) सेक्शन 354 (मोलेशटेशन ) और पोस्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami