What's In The News
Sunday, December 2018
Now Reading:
पत्नी के लगतार बढ़ते डिमांड से परेशान होकर ने की ख़ुदकुशी, लिखा नहीं दे सक्या औकात से ज़्यादा
Full Article 3 minutes read

पत्नी के लगतार बढ़ते डिमांड से परेशान होकर ने की ख़ुदकुशी, लिखा नहीं दे सक्या औकात से ज़्यादा

पुणे के पास पिंपरी-चिंचवड में एक शख्स ने पत्नी के लगातार बढ़ते डिमांड से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। अब पति के घरवालों की शिकायत पर इस मामले में अब चिखली पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।पिंपरी-चिंचवड में रहने वाले जय तेलवानी के आत्महत्या करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद उसकी पत्नी तृप्ती तेलवानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

जानकारी के अनुसार, 13 नवंबर को जय तेलवानी ने खुदकुशी की थी। जिसके बाद जय के परिवार वालों ने उनकी पत्नी के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पत्नी तृप्ती से परेशान होकर ही जय ने खुदकुशी की पुलिस शिकायत में ऐसा आरोप लगाया गया है। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की कड़ी जांच करते हुई तृप्ती को गिरफ्तार किया।

जय तेलवानी के परिवार वालों को शिकायत के अनुसार, ‘तृप्ती को ऐशो आराम के लिए पैसे खर्च करने की आदत जड़ कर गई थी। जिसके लिए जय को कर्ज तक लेना पड़ा था। अगर तृप्ती को पैसे नही मिलते तो वह जय को गंदी गालियां दिया करती थी, कभी-कभी तो वह जय को मारती भी थी। साथ ही पति को आत्महत्या करने की धमकी देती थी।

कुछ दिन पहले तो तृप्ती ने एक चौंकाने वाली चीज की थी। उसने जय का एक वीडियो (जिसमें किसी दूसरे का आवाज दिया हुआ था) बनाया, यह वीडियो वह जय के दोस्तों को दिखाती थी और कहती थी कि जय को कैंसर हुआ है। उसने यह वीडियो अपने कई दोस्तों को भी दिखाया था।’

मृतक की मां का कहना है कि जय और तृप्ती की शादी को चार साल पूरे हो चुके थे लेकिन मार्च 2018 से तृप्ती ने पैसे के लिए जय को परेशान करना शुरू किया था। तृप्ती के ऐसे बरताव से जय काफी परेशान था, और इसी निराशा में उसने खुदकुशी कर ली। जिसके बाद अब पुलिस ने तृप्ती को गिरफ्तार किया है। दूसरी तरफ जय और तृप्ती के 5 साल के बेटे को अब अपने मां-बाप के बिना रहना पड़ रहा है।

इसके अलावा, कल ही पुणे के आंबेगाव यहां पर भी एक ऐसी ही घटना घटी थी। जिसमें पत्नी से परेशान होने की वजह से पति ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला खत्म कर ली थी। पुलिस की दी हुई जानकारी के अनुसार, किशन और उसकी पत्नी जिस घर में रहते थे वह घर मृतक के नाम पर था और इसी वजह से उसकी पत्नी उससे हमेशा झगड़ा करती थी। महिला चाहती थी कि घर उसके नाम पर हो जाए। इसी मानसिक उत्पीड़न से थक कर किशन ने अपने ही घर में फांसी लगा खुदकुशी कर ली।

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami