What's In The News
Sunday, December 2018
Now Reading:
“उरी” का बदला था सर्जिकल स्ट्राइक, देश का बदला लेने के लिए पारा कमांडोज़ ने झोंक दी थी पूरी ताक़त
Full Article 2 minutes read

“उरी” का बदला था सर्जिकल स्ट्राइक, देश का बदला लेने के लिए पारा कमांडोज़ ने झोंक दी थी पूरी ताक़त

भारतीय सेना द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि फिल्म पत्रकार शिव अरूर और राहुल सिंह द्वारा लिखी गई किताब से प्रेरित है. फिल्म ‘उरी’ के ट्रेलर में इंडियन आर्मी के पारा कंडोज़ द्वारा किये गए सर्ज‍िकल स्ट्राइक के हर एक पल को बड़ी बखूबी से दिखाया गया है. बताया गया है कि कैसे उरी हमले का बदला इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान में घुसकर लिया था. इस फिल्म में मुख्य किरदार में विक्की कौशल और यामी गौतम हैं.

फिल्म ‘उरी’ का ट्रेलर रिलीज करते हुए लिखा गया है, ‘आज तक हमारी सहनशीलता को हमारी कमजोरी समझा जाता था, मगर अब नहीं…ये नया हिन्दुस्तान है। ये हिन्दुस्तान घर में घुसेगा भी और मारेगा भी.’

क्या है फिल्म की कहानी?

बता दें कि ‘उरी’, सर्जिकल स्ट्राइक की सत्य घटना पर आधारित है. सितंबर 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकवादियों ने भारतीय सेना पर हमला किया था, जिसमें 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. हमले के 11 दिन बाद फिर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी.

फिल्म में विक्की कौशल इंडियन फोर्स के कमांडो के किरदार में नजर आ रहे हैं. अब तक के निभाए गए हर बेहतरीन किरदार के बाद विक्की ने इस फिल्म में भी कमाल कर दिखाया है. उनका ये कमांडो करेक्टर फैन्स को काफी पसंद आ रहा है. वहीं यामी गौतम का किरदार भी काफी मजबूत किरदार में नजर आ रही हैं. एक सीन में वो आतंकी से बयान उगलवाती हुई दिख रही हैं. इस सीन में उनके एक्सप्रेशन और कॉन्फिडेंस काफी अच्छा लग रहा है.

‘ये नया हिंदुस्तान है, ये हिंदुस्तान घर में घुसेगा भी और मारेगा भी’, सामने आया URI ट्रेलर

Input your search keywords and press Enter.
%d bloggers like this:
Bitnami