0

कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम के मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। वहीं, पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी। चिदंबरम के वकीलों ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी से छूट दिए जाने का न्यायालय से अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें कर्ता-धर्ता बताने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय की टिप्पणी पूर्णतय: निराधार है और इसकी पुष्टि करने वाली कोई सामग्री उपलब्ध नहीं है।

Related Post:  प्रियंका की गिरफ्तारी पर मचा ‘बवाल’, सड़कों पर उतरे कांग्रेसी कार्यकर्ता

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया। इसके तुरंत बाद सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम उनके घर पहुंच गई। हालांकि उस वक्त चिदंबरम अपने घर पर मौजूद नहीं थे और एजेंसियों को लौटना पड़ा। चिदंबरम गिरफ्तारी से राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचे लेकिन इसी बीच सीबीआई और ईडी की टीमें उनके घर पहुंच गईं। सबसे पहले सीबीआई के छह अफसरों की टीम उनके जोरबाग स्थित आवास पहुंची। सूत्रों के मुताबिक अफसरों ने घर की तलाशी ली लेकिन पूर्व वित्त मंत्री वहां नहीं मिले। सीबीआई अफसरों ने वहां मौजूद लोगों से जानकारी ली और लौट गए।

ED, CBI का इस्तेमाल कर रही सरकार: राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि मोदी सरकार ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल चिदंबरम के खिलाफ कर रही है। मैं सत्ता के इस दुरुपयोग की कड़ी निंदा करता हूं।

आपको बता दें कि राहुल गांधी से पहले पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पी. चिदंबरम के पक्ष में ट्वीट किया था और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था.

बुधवार सुबह प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि हम पी. चिदंबरम के साथ खड़े हैं और सच्चाई के लिए लड़ते रहेंगे फिर चाहे फैसला कुछ भी हो. प्रियंका गांधी ने इस दौरान पी. चिदंबरम के राजनीतिक जीवन और केंद्रीय मंत्री रहते हुए उनके योगदान की तारीफ की. कांग्रेस महासचिव ने ये भी लिखा कि चिदंबरम केंद्र सरकार की असफलताओं को उजागर करते रहे हैं, इसलिए वह अब उनके निशाने पर हैं.

Related Post:  कांग्रेस को लगा एक और झटका, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा
abhi

घाटी में आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद घाटी में पहला एनकाउंटर, SPO बिलाल शहीद

Previous article

संगीतकार खय्याम सुपुर्द-ए-खाक, गुलजार-रजा मुराद समेत कई सेलेब्स अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे

Next article

You may also like

More in Top Stories

Comments

Comments are closed.