0

पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकाने को नेस्तोनाबूत करने वाले जाबांजों वायुसेना मैडल से सम्मानित किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विंग कमांडर अमित रंजन, स्क्वाड्रन लीडर्स राहुल बसोया, पंकज भुजडे, बीकेएन रेड्डी, शशांक सिंह को वायु सेना पदक दिया जाएगा.

पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के कैंप को तबाह करने वाले वायुसेना के पायलटों को सम्मानित किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विंग कमांडर अमित रंजन, स्क्वाड्रन लीडर राहुल बसोया, पंकज भुजडे, बीकेएन रेड्डी, शशांक सिंह को वायु सेना पदक (वीरता) दिया जाएगा. ये सभी अधिकारी मिराज 2000 लड़ाकू विमान के पायलट हैं. इन्होंने ही पाकिस्तान के बालाकोट शहर में जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी शिविर पर बमबारी की थी.

ऑपरेशन बंदर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था और इस ऑपरेशन का कोडनेम दिया था- ऑपरेशन बंदर.

Related Post:  सरकारी जमीन की अवैध खरीदारी: धनंजय मुंडे की याचिका पर न्यायालय शुक्रवार को करेगा सुनवाई

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इस आतंकी हमले के बाद ही भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक का फैसला किया था. भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में 250 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की बात कही जा रही है. इन घटनाओं के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव भी काफी देखने को मिला था.

abhi

जाकिर नाइक ने हिंदुओं पर दिया भड़काऊ बयान, मलेशियाई सरकार ले सकती हैं ये एक्शन

Previous article

सड़क पर किताबें बेच रहे बच्चे ने मांगी मदद, जाह्नवी कपूर ने ड्राइवर से लेकर दिए पैसे

Next article

You may also like

More in Top Stories

Comments

Comments are closed.