Connect with us

Mumbai

मुंबई में अब `शिवसेना टैक्स`

Published

on

एक ज़माने का कुंदन लाल सहगल का ये गाना बरबस ही याद आ जाता है, एक बंगला बने न्यारा…रहे जिसमे कुनबा सारा…सोने का जंगला…चांदी का…विश्व कर्मा के द्वारा. याद आता है जब लोग बंगला पूरे कुनबे के लिए बनाने का सपना देखते थे. लेकिन अब मुंबईकरों के लिए ये एक सपना ही बनकर रह जाएगा. एक तो पहले से महंगाई ऊपर से अब बीएमसी में सत्ता पर काबिज़ शिवसेना मुंबई के प्रॉपर्टी बाजार पर और अधिक बोझ डालने जा रही है. शिवसेना ने बीएमसी के बजट में प्रस्ताव दिया है कि शहर के सभी प्रॉपर्टी के सौदों पर एक फीसदी अतिरिक्त कर लगाया जाए.

दरअसल जीएसटी के लागू होने के बाद बीएमसी अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए नया जरिया ढूंढ रही है. और इसके लिए वो आम लोगों से १ फीसदी अतिरिक्त कर लगाकर बढ़ाना चाहती है .  ज़ाहिर है शिवसेना के इस प्रस्ताव के बाद मुंबई में प्रापर्टी मंहगी होने की आशंका जताई जा रही हैं. अब तो लोग इसे ‘शिवसेना टैक्स’ कहने लगे हैं.

उधर बीएमसी के शिवसेना मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर की मानें तो यह फैसला जरूरी था. अगर मुंबईकरों को सही सुविधा देनी है तो ऐसा करना उनकी मजबूरी है, इस वक़्त महानगर पालिका को आमदनी की जरूरत है और इन टैक्सों के सहारे हम अपना काम कर सकेंगे.

इस साल बीएमसी का बजट 37 हजार करोड़ से नीचे खिसककर 26 हजार करोड़ रुपये तक आ चुका है. शिवसेना को उम्मीद है की प्रॉपर्टी के सौदों पर 1% का टैक्स लगाकर सालाना 3000 करोड़ रुपये की आमदनी हो सकती है. लेकिन बाजार के प्रॉपर्टी कारोबारी शिवसेना के इस पहल को घाटे का सौदा बता रहे हैं.

रियल्टर्स एंड डेवलपर रियाज़ अहमद के मुताबिक़ अगर इस तरह से अतरिक्त टैक्स भड़ेगा तो ज़ाहिर है इसका सीधा असर प्रॉपर्टी बाजार पर पड़ेगा. ग्राहक और डेवलपर दोनों को नुक्सान उठाना पड़ेगा. रियाज़ अहमद के मुताबिक़ बेहतर होता कि बीएमसी आमदनी ऐसा जरिया ढूंढती जिससे आम लोगों पर असर न हो, उन्हें कुछ और जरिया ढूंढना चाहिए.  क्योंकि जो भी नया कर लगेगा आखिरकार उसे ग्राहक से ही लिए जाएंगे,  ऐसे में घर महंगे होना तय है.

दूसरी तरफ पहले से धीरे चल रही मुम्बई के प्रॉपर्टी बाजार में सुस्ती चल रही है. इस बीच रेडी रेकनर के दाम 4% बढ़ने से रियल इस्टेट इंडस्ट्री पर और मार पड़ी है. ऐसे में अब ये नए शिवसेना टैक्स बोझ से मुंबई में अपना घर खरीदना बस एक सपना जाएगा.

Bollywood Crime

कामसूत्र एक्ट्रेस सायरा खान की मौत, मौत से 48 घंटे पहले एक्ट्रेस ने डायरेक्टर को भेजा था वॉयस मैसेज

फिल्म ‘कामसूत्र 3D’ की एक्ट्रेस सायरा खान का शुक्रवार को निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक सायरा का निधन कार्डियक अटैक की वजह से हुआ है।

Published

on

फिल्म ‘कामसूत्र 3D’ की एक्ट्रेस सायरा खान का शुक्रवार को निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक सायरा का निधन कार्डियक अटैक की वजह से हुआ है। ‘कामसूत्र 3D’में सायरा ने चर्चित अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा की जगह ली थी। अब यह बात सामने आ रही है कि मौत से 48 घंटे पहले एक्ट्रेस ने ‘कामसूत्र 3D’ के डायरेक्टर रुपेश पॉल को वॉयस मैसेज भेजा था।

र‍िपोर्ट के मुताब‍िक सायरा वेब सीरीज में काम करने की प्लान‍िंग कर रही थी। लेकिन सीरीज के ल‍िए प्रोड्यूसर नहीं मिल पाने की वजह से मामला रुका हुआ था। इसी के बारे में सायरा ने अपनी फ‍िल्म के डायरेक्टर को वॉयस मैसेज द‍िया था। इस बारे में जब रुपेश पॉल से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि हां ये सच है सायरा वेबसीरीज में लीड रोल करना चाहती थी। मैंने उसे यह साफ बता द‍िया था कि हमारे पास उसके अपोज‍िट कास्ट करने के लिए कोई बड़ा मेल स्टार नहीं है।

रुपेश पॉल ने बताया, इसके बाद सायरा ने कहा था कि उसका एक दोस्त वेब सीरीज प्रोड्यूस करने के लिए तैयार है। मैं इस प्रोजेक्ट के बारे में सोच ही रहा था कि तभी मुझे इस शॉकिंग न्यूज के बारे में पता चला। इस खबर से मैं सदमें में हूं। सायरा की प्लान‍िंग कोई और ही थी, ईश्वर को कोई और ही मंजूर था।

सायरा ने ‘कामसूत्र 3D’ में फिल्म में चर्चित अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा की जगह ली थी। इस फ‍िल्म पर जमकर विवाद भी हुआ था। सायरा की मौत पर रुपेश पॉल ने दुख जताते हुए बताया, शर्लिन की जगह लेने के बाद सायरा ने बहुत ही मुश्किलों का सामना किया। उन्होंने कहा कि सायरा के लिए ये किरदार बेहद ही चुनौतीपूर्ण था। वो एक मुस्लिम परिवार से थीं, जो बहुत ज्यादा रूढ़ीवाद परिवार था। इस वजह से सायरा को फिल्म में लेने में हमें सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन जब सायरा ने किरदार निभाया तो उन्होंने साबित भी कर दिया कि उनसे बेहतर ये किरदार कोई निभा भी नहीं सकता था।

Continue Reading

Bollywood Crime

नौकरानी ने एक्ट्रेस किम शर्मा के खिलाफ दर्ज कराया मामला, सैलरी ना देने और धमकाने के आरोप

इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस दो कारणों से खूब चर्चा में हैं। एक तो सड़क पर खुल्लम खुल्ला प्यार और खार थाने में उनके खिलाफ बार बार शिकायत।

Published

on

मुंबई: इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस दो कारणों से खूब चर्चा में हैं। एक तो सड़क पर खुल्लम खुल्ला प्यार और  खार थाने में उनके खिलाफ बार बार  शिकायत। पहले एक बिज़नेसमैन ने किम पर उनके कार की चोरी का आरोप लगाया तो अब उनकी ही नौकरानी ने उन पर उसकी सैलरी ना देने मारपीट करने और धमकाने का आरोप लगाया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस किम की नौकरानी रही नम्रता सोलंकी नाम की महिला ने अपने केस में यह आरोप लगाये हैं कि किम ने उन्हें सैलरी नहीं दी और धमकी देकर उसके खिलाफ पुलिस में गलत शिकायत दर्ज करायी है। उसका आरोप है कि, एक्ट्रेस ने उसे जान से मरने की धमकी तक दी है।

घर का काम करने वाली नम्रता का आरोप है कि उसे पिछले एक महीने से सैलरी नहीं मिली और जब उसने किम शर्मा से सैलरी मांगी तो किम भड़क गेन और उसे धमकाने लगीं।यहाँ तक की किम ने मारने तक की कोशिश की, जिसके बाद नम्रता खार पुलिस थाने पहुंचीं और फिर किम के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। अब इस मामले में मुंबई पुलिस एक्ट्रेस किम शर्मा से पूछताछ करेगी।

ये कोई पहली बार नहीं हैं जब किम पर इस तरह का आरोप लगा हो। इससे पहले 2018 में भी उनकी घर काम करने वाली 31 साल की एस्थर खेस ने किम पर सैलरी न देने और मारपीट करने का आरोप लगाया था।

ये घटना 21 मई कि है जब वो कपड़े धो रही थी तो वो लाईट और डार्क कलर के कपड़ों को अलग करना भूल गई। जिससे कुछ कपड़ों में हलके से रंग छूटने लगे और एक कपडे पर उसका दाग आ गया। जिससे एक्ट्रेस बेहद नाराज़ हो गईं। गुस्से में किम ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट कि और घर से निकल जाने के लिए भी कहा। यही नहीं किम ने उसकी सैलरी तक नहीं गई। जब कभी भी वो अपनी सैलरी के लिए उनके पास गई किम ने उसके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया ।

किम शर्मा के इन हरकतों से परेशान होकर काम करने वाली महिला ने 27 जून को उनके खिलाफ खार पुलिस में अभिनेत्री के खिलाफ नॉन-कॉग्निजेबल अपराध का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने एक्ट्रेस के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीँ किम का आरोप है कि उन पर ये सब आरोप बेबुनियाद हैं।

Continue Reading

Crime

मुंबई पुलिस ने बढ़ाई उर्मिला मातोंडकर की सुरक्षा, कुछ लोगों ने रोड शो में घुसकर हंगामा किया था

उत्तर मुंबई से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर की सुरक्षा मुंबई पुलिस ने बढ़ा दी है। पुलिस ने ये फैसला उर्मिला के रोड सभा में हंगामा के बाद लिया है

Published

on

उत्तर मुंबई से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर की सुरक्षा मुंबई पुलिस ने बढ़ा दी है। पुलिस ने ये फैसला उर्मिला के रोड सभा में हंगामा के बाद लिया है। उर्मिला ने भी इस पूरे हंगामे के बाद बोरीवली थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है। पुलिस ने भी हंगामा करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोमवार को मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन के पास उर्मिला मातोंडकर की रैली जा रही थी, उसी दरमियान कुछ लोग नारेबाजी करने लगे थे। जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिस भी की, लेकिन वो नहीं मानें। जिसे लेकर दोनों गुटों में झड़प हो गई मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल को शांत किया।

इस मामले को लेकर उत्तर मुम्बई कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और बताया कि भाजपा ने अपने भाड़े के गुंडों द्वारा कांग्रेस की रैली में जानबूझकर हंगामा करवाया गया है।

जोन 11 के डीसीपी संग्राम सिंह निशानदार ने बताया कि, कांग्रेस पार्टी की बोरीवली रेलवे स्टेशन परिसर में सभा चल रही थी।उसी दौरान कुछ युवक से उनकी कहाँ सुनी हुई है जिसको लेकर उर्मिला ने बोरीवली को लिखित शिकायत दिया है। जिसके आधार पर हम जांच कर रहे है, फिलहाल कांग्रेस उम्मीदवार को महिला सुरक्षा दी गई है।

Continue Reading

Bitnami