Connect with us

Mumbai

मौत का आंकड़ा 17 पंहुचा, इमारत से छेड़छाड़ करने वाला शिवसेना नेता हिरासत में

Published

on

मुंबई के घाटकोपर इलाके में ज़मींदोज़ हुई इमारत में मरनेवालों का आंकड़ा बढ़कर 17 पहुँच गया है। मुंबई के अलग अलग अस्पतालों में 11 घायलों का इलाज चल रहा है। फायर ब्रिगेड के मुताबिक़ मलबा अब तक पूरी तरह से हटा नहीं है और हो सकता है इसमें कुछ और लोग फंसे हो। हादसे के 15 घंटे बाद देर रात एक बजे एक शख्स को ज़िंदा निकाला गया है। फिलहाल डिसास्टर मैनेजमेंट की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रहत और बचाव के दौरान दो दमकलकर्मी भी घायल हुए हैं। मौके पर एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ़ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हैं। 

वहीँ दूसरी शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने स्थानीय शिवसेना नेता सुनील शिताप को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। गिरफ्तार नेता पर आरोप है कि, लोगों के मना करने के बाद भी शिवसेना नेता सुनील शिताप ने बिल्डिंग के निर्माण के साथ छेड़ छाड़ करते हुए ग्राउंड फ्लोर पर अवैध निर्माण करा रहा था। लोगों का आरोप है की उन्होंने इसकी कई बार शिकायत भी की थी लेकिन BMC ने उसपर कोई भी कारवाही नहीं की। नतीजा सामने है, कहा जा रहा है की गिरफ्तार नेता की कई बड़े राजनेताओं से सम्बन्ध थे और इसी का फायदा उठाकर उसने इमारत के नींव के साथ छेड़छाड़ की है।

घटना कि खबर मिलते ही खुद मुख्यमंत्री देर रात घटनास्तहल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भरोसा दिलाया है कि प्रभावित लोगों की हर संभव मदद सरकार करगी। और जो कि भी दोषी पाया जाएगा उसके साथ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि, खुद बीएमसी कमिश्नर इस पूरे मामले की तहकीकात करेंगे और 15 दिन में रिपोर्ट सौंप देंगे।

चश्मदीदों के मुताबिक, सुबह 10.43 बजे के आस-पास इमारत ज़ोर से एक आवाज़ आई है अचानक ढह गई। देखते ही देखते धूल के गुबार के बीच कराहने व मदद के लिए चिल्लाने की आवाजें आने लगीं। तत्काल इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन के साथ साथ अग्निशमन विभाग को दी गयी। जिसके बाद बीएमसी बचाव दल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ),राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के साथ अग्निशमन विभाग14 दमकलों, बचाव वाहनों, एंबुलेंस, जेसीबी तथा मेटल कटर के साथ मौके पर पहुंचे। 

इमारत सन 1980 की बानी हुई थी और वहां करीब 12 परिवार रह रहे थे और  निचले तल पर एक अस्पताल भी था। 

हादसे की तस्वीर: ​

Image result for Ghatkopar Building collapse

Image result for Ghatkopar Building collapse

Image result for Ghatkopar Building collapse

Image result for Ghatkopar Building collapse

Image result for Ghatkopar Building collapse

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Bollywood/Fashion

राहुल को मिली भाभी जी का साथ, कांग्रेस में शामिल होंगी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है।

Published

on

Shilpa Shinde to join congress

मुंबई: बिगबॉस सीज़न 11 विनर और भाभी जी घर पर हैं सीरयल से देशभर की चाहती बनी शिल्पा शिंदे ने औपचारिक तौर पर अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है, विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक शिल्पा शिंदे को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने पार्टी की सदस्य्ता दिलाई है और जल्द ही मुंबई से उनके चुनाव लड़ने का भी एलान किया जा सकता है.

आपको बता दें कि राजनीतिक पार्टियों में टीवी कलाकार और सिने जगत से जुड़े कलाकारों को ना सिर्फ चुनावी प्रचार में मतदाताओं का मन जितने के लिए जोड़ा जाता है बल्कि वक्त वक्त पर इन कलाकारों को राजनीतिक एंट्री भी मिलती रही है केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इसका सबसे बड़ा उदहारण बनी हुई है.

वैसे बात अगर शिल्पा शिंदे की की जाए तो मुंबई सहित देशभर में शिल्पा शिंदे की बड़ी फैन फॉलोविंग है और यकीनन कांग्रेस ने इसी फैन फॉलोविंग को ध्यान में रखकर शिल्पा शिंदे को अपनी पार्टी में जगह दी है और आने वाले दिनों में शिल्पा शिंदे को मुंबई या फिर महाराष्ट्र की किसी अन्य सीट से लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित किया जा सकता है.

महाराष्ट्र कि रहने वाली शिल्पा शिंदे ने अपना टेलीविजन करियर साल 1999 में किया था। उन्होंने भाभी जी घर पर है ! में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 2016 की शुरुआत में शो छोड़ दिया था। अक्टूबर 2017 में शिंदे ने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 11 में भाग लिया, जिसे उन्होंने अंततः 14 जनवरी 2018 को जीता।

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। वो केसी कॉलेज, मुंबई की मनोविज्ञान की छात्र थीं, लेकिन स्नातक की डिग्री प्राप्त करने में असफल रहीं। उसके पिता चाहते थे कि वह कानून की पढ़ाई करे, लेकिन उसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी।

Continue Reading

Bollywood Crime

सलमान खान के खिलाफ मॉडल ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का मामला, गिरफ्तार करेगी पुलिस

लड़की का आरोप है की जब उसने सलमान के साथ दुबई जाने से मन किया तो वो उसे धमकाने लगा। उसकी कई कोशिश के बाद भी सलमान ने उसका पासपोर्ट नहीं लौटाया। मजबूरी में उसे उसके साथ पहले दुबई फिर बहरीन जा कर परफॉर्म करना पड़ा। शिकायतकर्ता का आरोप है की वहां भी सलामन ने उसके साथ ज़बरदस्ती करने की कोशिश की।

Published

on

Salman Yusuf Khan

मुंबई: बॉलीवुड का मशहूर कोरिओग्राफर और कई डांसिंग रियलिटी शो के विजेता सलमान युसूफ खान के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज किया गया है। सलमान पर आरोप है की उसने एक कोरिओग्राफर को लंदन में शो करने के लिए मिलने बुलाया था। फिर उसने अपनी कार में सालन ने महिला कोरिओग्राफर से छेड़खानी की। मुंबई पुलिस ने सलमान खान खान के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

इस मामले में शिकायत करता भी एक मॉडल और डांसर है। उसने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि, डांस इंडिया डांस फेम सलमान खान ने उसे एक इवेंट में परफॉर्म करने के नाम पर ओशिवारा के कैफेटेरिया में बुलाया था। सलमान ने उसे बताया की उन्हीं दुबई के बॉलीवुड पार्क में परफॉर्म करना है। इस शो में कई और डांसर भी उसके साथ जा रहे हैं। उनकी जब बातचीत ख़त्म हो गई तो सलमान ने उसे घर छोड़ने की बात कही। लड़की का आरोप है जैसे ही वो कार में बैठी सलमान ने उसके शरीर में हाँथ लगाना शुरू कर दिया। किसी तरह वो वहां से निकली औरर घर चली गई। लेकिन तब तक वो सलमान को अपना पासपोर्ट दे चुकी थी।

लड़की का आरोप है की जब उसने सलमान के साथ दुबई जाने से मन किया तो वो उसे धमकाने लगा। उसकी कई कोशिश के बाद भी सलमान ने उसका पासपोर्ट नहीं लौटाया। मजबूरी में उसे उसके साथ पहले दुबई फिर बहरीन जा कर परफॉर्म करना पड़ा। शिकायतकर्ता का आरोप है की वहां भी सलामन ने उसके साथ ज़बरदस्ती करने की कोशिश की।

मामला अगस्त 2018 का है। लड़की का आरोप है की सलमान और उसके लोगों के डर की वजह से वो मामला दर्ज नहीं करा प् रही थी। अब ओशीवर पुलिस ने सलामन के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Continue Reading

Bollywood Crime

अब ऐसा दिखता हैं गैंगस्टर रवि पुजारी, इन बॉलीवुड हस्तियों को दे चुका है धमकी

बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी
डॉन रवि पुजारी, बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी दे चुका है. रवि पुजारी से सिंगर भी बच नहीं सके. सिंगर अरिजीत सिंह को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने धमकी देकर 5 करोड़ और फ्री में शो करने की मांग की थी

Published

on

मुंबई: अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी की गिरफ्तारी के बाद सबसे बड़ी राहत बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगो को मिली है. रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल से गिरफ्तार कर लिया गया है. रवि पुजारी की गिरफ्तारी एक ओर जहां मोदी सरकार की बड़ी सफलता मानी जा रही है तो बॉलीवुड के लिए ये किसी राहत से कम नहीं है. दरअसल रवि पुजारी को भले ही मुंबई पुलिस ने डॉन नहीं समझा लेकिन बॉलीवड में रवि पुजारी के नाम का खौफ आज भी बरकऱार है. 

बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी 

डॉन रवि पुजारी, बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी दे चुका है. रवि पुजारी से सिंगर भी बच नहीं सके. सिंगर अरिजीत सिंह को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने धमकी देकर 5 करोड़ और फ्री में शो करने की मांग की थी. बताया जाता है कि मुंबई में जब अंडरवर्ल्‍ड अपने पैर जमा रहा था उस दौरान रवि पुजारी छोटा राजन के लिए काम किया करता था.

रवि पुजारी छोटा राजन केलिए हत्‍या की सुपारी लिया करता था. गुरु साट्टम और रोहित वर्मा की तरह ही रवि पुजारी भी छोटा राजन के सबसे करीबी लोगों में शामिल था. छोटा राजन की रोहित वर्मा के साथ बढ़ती नजदीकी रवि पुजारी को हमेशा से खटकती थी. 1992 में बैंकॉक में छोटा राजन पर जब हमला हुआ तो उसमें रोहित वर्मा मारा गया. इसके बाद 1993 मुंबई बम धमाकों के बाद दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन अलग हो गए. 

ये वही साल था जब रवि पुजारी ने अपनी गैंग बनाई और बैंकॉक चला गया. बैंकॉक में रहने के दौरान उसने वहां के बड़े बिजनेसमैन से रंगदारी मांगनी शुरू की. यही से रवि पुजारी दुनिया के सामने अंडरवर्ल्‍ड डॉन की तरह पेश होने लगा. बैंककॉक में बैठे हुए उसने मुंबई को टारगेट किया और बिल्डर लॉबी और बॉलीवुड इंडस्ट्री को अपना शिकार बनाया. पुजारी और उसके गुर्गे मुंबई के बिल्डर से फोन पर रुपए मांगते और इसके बदले में अंडरवर्ल्ड से सुरक्षा दिलाने का वादा करते थे. जान के डर से कई बिल्डरों और फिल्मी हस्तियों ने पुजारी को पैसे दिए.

एक समय था जब पूरा बॉलीवुड रवि पुजारी के नाम से डरता था. रवि पुजारी ने बॉलीवुड की कई जानीमानी हस्‍तियों को धमकी दी. इसमें अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान, यश चोपड़ा, रितेश देशमुख, प्रीति जिंटा के पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया, बोनी कपूर, फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट, अभिनेत्री करिश्मा कपूर और संजय कपूर का नाम शामिल है. यही नहीं उसके गुर्गे विवेक ऑबरॉय, फरहान अख्तर, अक्षय कुमार, करण जौहर को भी पैसे के लिए धमका चुके हैं. पुलिस का कहना है कि पुजारी सभी को इंटरनेट की VOIP तकनीक के जरिए फोन करके धमकाता है इसलिए उसे ट्रेस करना लगभग असंभव होता था.  

स्व. यश चोपड़ा 

साल 2011 में स्व. यश चोपड़ा को अंडरवर्ल्ड सरगना रवि पूजारी ने पैसों के लिए जान से मारने की धमकी दी थी.यश चोपड़ा ने सुरक्षा के लिए पुलिस मदद ली थी. 

संजय दत्त 

साल 2008 में जब संजय दत्त महबूब स्टूडियो में फ़िल्म अलादीन की शूटिंग कर रहे थे, उस वक़्त एक शख़्स आया और शक़ील नूरानी का नाम लेकर उसने संजय दत्त को धमकी दी थी. नूरानी ने संजू को धमकाने के लिए अंडरवर्ल्ड रवि पूजारी का सहारा लिया था. 

राकेश रोशन 

कुछ साल पहले निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड वालों की ओर से जानलेवा हमला हुआ था जिसमें राकेश रोशन काफी बुरी तरह घायल हो गये थे। कहा गया था कि यह हमला रवि पूजारी ने करवाया है.

करण जौहर 

पिछले साल मशहूऱ फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर को भी जान से मारने की धमकी मिली थी. पुलिस ने उन्हें भी सुरक्षा मुहैया करायी थी.करण जौहर को शक था कि यह धमकी रवि पूजारी की ओर से दी गयी है.

बोनी कपूर 

जाने-माने फिल्म मेकर बोनी कपूर ने पिछले साल पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उन्हें कोई फोन पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया करा दी थी, उन्हें धमकाने का शक अंडरवर्ल्ड सरगना रवि पूजारी पर था. 

नेस वाडिया के पिता को धमकी 

रवि पूजारी ने प्रीति के पूर्व प्रेमी और मौजूदा बिजनेस पार्टनर नेस वाडिया के पिता को धमकी दी है कि अगर उन लोगों ने प्रीति जिंटा को तंग करना बंद नहीं किया तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा.

Continue Reading

Latest

%d bloggers like this:
Bitnami