Connect with us

Politics

सांसद गोपाल शेट्टी के विवादास्पद बोल- कहा कैथलिक तो अगंरेज हैं देश की आज़ादी में उनका क्या रोल

Published

on

मुंबई उत्तर से बीजेपी संसद ने एक बार फिर विवादस्पद बयान दिया है. इस बार उन्होंने कैथलिक यानी ईसाई धर्म को मानने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए उन्हें अँगरेज़ बताया है. और पुछा है की देश की आज़ादी में इनकी क्या भूमिका थी. देश में जितने भी ईसाई धर्म को मानने वाले हैं वो सारे ब्रिटिश हैं. भारत को तो सिर्फ हिन्दुओं और मुसलामानों ने ही आज़ाद कराया है. इनका क्या है ?

सांसद गोपाल शेट्टी के विवादस्पद भाषण का वीडियो भी सामने है. जिसमे वो यही साड़ी बातें दोहराते नज़र आ रहे हैं. सांसद ने ये बयान मलाड के मालवणी इलाके में शिया समुदाय के लोगों के एक कार्यक्रम में बोला था.

गोपाल शेट्टी के इस बयान के बाद ईसाई धर्म में काफी रोष है. उनका कहना है की या तो सांसद को इतिहास की जानकारी नहीं है या फिर वो जान बूझकर समाज में ईसाई के खिलाफ ये बातें फैला रहे हैं. वहीँ मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने भी इस बयान की निंदा करते हुए कहा है की सांसद गोपाल शेट्टी को फ़ौरन माफ़ी मांगनिये चाहिए.

अब बवाल बढ़ता देख खुद बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी ने अपना बचाव करते हुए इस्तीफे देने तक की बात कही है. उनके मुताबिक “मैं मेरी पार्टी का नेता हूँ और मैं ये नहीं चाहता की मेरी वजह से पार्टी को किसी तरह की शर्मिंदगी झेलनी पड़े. मैं समाज को जोड़ने का काम करता हु, मेरे कुछ कहने से समाज मे दुख पहुँचता है तो मुझे अपने पद पर रहने का कोई हक़ नहीं है.

Bollywood/Fashion

राहुल को मिली भाभी जी का साथ, कांग्रेस में शामिल होंगी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है।

Published

on

Shilpa Shinde to join congress

मुंबई: बिगबॉस सीज़न 11 विनर और भाभी जी घर पर हैं सीरयल से देशभर की चाहती बनी शिल्पा शिंदे ने औपचारिक तौर पर अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है, विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक शिल्पा शिंदे को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने पार्टी की सदस्य्ता दिलाई है और जल्द ही मुंबई से उनके चुनाव लड़ने का भी एलान किया जा सकता है.

आपको बता दें कि राजनीतिक पार्टियों में टीवी कलाकार और सिने जगत से जुड़े कलाकारों को ना सिर्फ चुनावी प्रचार में मतदाताओं का मन जितने के लिए जोड़ा जाता है बल्कि वक्त वक्त पर इन कलाकारों को राजनीतिक एंट्री भी मिलती रही है केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इसका सबसे बड़ा उदहारण बनी हुई है.

वैसे बात अगर शिल्पा शिंदे की की जाए तो मुंबई सहित देशभर में शिल्पा शिंदे की बड़ी फैन फॉलोविंग है और यकीनन कांग्रेस ने इसी फैन फॉलोविंग को ध्यान में रखकर शिल्पा शिंदे को अपनी पार्टी में जगह दी है और आने वाले दिनों में शिल्पा शिंदे को मुंबई या फिर महाराष्ट्र की किसी अन्य सीट से लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित किया जा सकता है.

महाराष्ट्र कि रहने वाली शिल्पा शिंदे ने अपना टेलीविजन करियर साल 1999 में किया था। उन्होंने भाभी जी घर पर है ! में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 2016 की शुरुआत में शो छोड़ दिया था। अक्टूबर 2017 में शिंदे ने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 11 में भाग लिया, जिसे उन्होंने अंततः 14 जनवरी 2018 को जीता।

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। वो केसी कॉलेज, मुंबई की मनोविज्ञान की छात्र थीं, लेकिन स्नातक की डिग्री प्राप्त करने में असफल रहीं। उसके पिता चाहते थे कि वह कानून की पढ़ाई करे, लेकिन उसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी।

Continue Reading

National

कांग्रेस में खलबली, गिरफ्तार हो सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा ? अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई आज

Published

on

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन के एक मामले में अग्रिम जमानत के लिए शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत का रुख किया।

अभियोजन दल के अधिवक्ता ने पुष्टि की कि वाड्रा ने उस मामले में अग्रिम जमानत मांगी है जिसमें उनके करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा को अदालत ने 6 फरवरी तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया था।

यह मामला लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबंधित है। इसे 19 लाख पाउंड में खरीदा गया था और इसका स्वामित्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा के पास है ।

वाड्रा की अग्रिम जमानत की अर्जी पर अदालत में कल सुनवाई होने की संभावना है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 19 जनवरी को अदालत को बताया था कि अरोड़ा जांच में सहयोग कर रहे हैं।

अरोड़ा ने पहले अदालत में आरोप लगाया था कि राजग सरकार ने “राजनीतिक प्रतिशोध” के तहत उन्हें इस मुकदमे में फंसाया है ।

हालांकि, ईडी ने इन आरोपों का खारिज कर दिया था और कहा था, “क्या किसी भी अधिकारी को किसी भी राजनीतिक रूप से बड़े व्यक्ति की जांच नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसे राजनीतिक प्रतिशोध कहा जाएगा?”

जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ आयकर विभाग काला धन अधिनियम एवं कर कानून के तहत जांच कर रहा है। इसी दौरान अरोड़ा की भूमिका सामने आयी और इसके आधार पर धन शोधन का मामला दर्ज किया गया था।

यह आरोप लगाया गया था कि लंदन स्थित संपत्ति को 19 लाख पाउंड में भंडारी ने खरीदा था और 2010 में इसे इतनी ही राशि में बेच दिया गया जबकि इसके नवीकरण पर लगभग 65,900 पाउंड खर्च किया गया था ।

ईडी ने अदालत को बताया था, “यह इस तथ्य पर विश्वास दिलाता है कि भंडारी संपत्ति का वास्तविक मालिक नहीं था, बल्कि वाड्रा के पास इसका स्वामित्व था, जो इसके नवीकरण पर खर्च कर रहे थे।”

ईडी ने आरोप लगाया था कि अरोड़ा, वाड्रा के स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी के एक कर्मचारी हैं। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि अरोड़ा को वाड्रा की विदेश में अघोषित संपत्ति के बारे में पता था और वह धन की व्यवस्था करने में सहायक था।

Continue Reading

Politics

गोवा में मां सोनिया के साथ छुट्टी मन रहे राहुल गांधी के लोग हुए दीवाने, कहा राहुल के सादगी के हम कायल

कुर्ता पजामा से अलग राहुल रेस्टॉरेंट में नीली टी-शर्ट पहने नजर आए। गोवा की एक मशहूर डेंटिस्ट रचना फर्नांडिस ने राहुल गांधी के साथ अपनी एक सेल्फी इंस्टाग्राम पर शेयर की है। रचना ने बताया कि राहुल और सोनिया चुपचाप लंच कर रहे थे, उनके साथ कोई सिक्योरिटी गार्ड मौजूद नहीं था। हम राहुल के सादगी के हम कायल हो गए।

Published

on

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी इन दिनों अपनी माँ और युपीए अध्यक्ष सोनिया गाँधी के साथ गोवा में छुट्टी मानाने पहुंचे थे। इस बीच रविवार को दोनों दक्षिण गोवा के चर्चित फिशरमैन्स व्हार्फ रेस्टॉरेंट में लंच के लिए पहुंचे थे। दोनों को देखते ही कई देशी विदेशी फैंस ने उन्हें सेल्फी के लिए घेर लिया। राहुल के साथ फैन्स ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी भी ली।

कुर्ता पजामा से अलग राहुल रेस्टॉरेंट में नीली टी-शर्ट पहने नजर आए। गोवा की एक मशहूर डेंटिस्ट रचना फर्नांडिस ने राहुल गांधी के साथ अपनी एक सेल्फी इंस्टाग्राम पर शेयर की है। रचना ने बताया कि राहुल और सोनिया चुपचाप लंच कर रहे थे, उनके साथ कोई सिक्योरिटी गार्ड मौजूद नहीं था। हम राहुल के सादगी के हम कायल हो गए।

रचना ने अपने इंस्टग्राम पर लिखा कि,’जब मैंने और कई सारे लोगों ने राहुल गाँधी से सेल्फी के लिए पूछा तो उन्होंने कहा कि बिल पेमेंट के बाद वह सेल्फी लेंगे.’ खास बात यह है कि अपना बिल चुकाने के बाद राहुल रचना के पास गए और उनके साथ फोटो क्लिक की.

रचना ने आगे कहा, ‘वह राजनीति की गंदी दुनिया में होने के लिए बेहद अच्छे हैं.’ गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता के मुताबिक दोनों तीन दिनों के प्राइवेट विजिट पर गोवा में थे. इस दौरान उन्होंने पार्टी की कोई बैठक नहीं की.

Continue Reading

Latest

%d bloggers like this:
Bitnami