Connect with us

Bollywood/Fashion

‘पोर्न स्टार’ नहीं है महाराष्ट्र की ये बेटी, इसने अकेले ही बदल दी है कई ज़िंदगियाँ

Published

on

वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में गैंगस्टर गणेश गायतोंडे के साथ अगर कोई और चर्चा में आया तो वो हैं उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस एक्ट्रेस राजश्री देशपांडे.सीरीज में राजश्री ने नवाज़ की पत्नी ‘सुभद्रा’ का किरदार निभाया है. और उनका नवाज़ के साथ इंटिमेट सीन बड़ा चर्चा में हैं .लेकिन इसके साथ लोग राजश्री को खूब ट्रोल करते हुए उन्हें पोर्न स्टार तक कह रहे हैं. जिनको राजश्री होने तरीके से ही जवाब दे रहीं हैं. लेकिन राजश्री के बारे में कई ऐसी बातें हैं जो लोग आज भी नहीं जानते. राजश्री ने समाज और लोगों के लिए इतना काम किया है की बड़े से बड़े राजनेता भी नहीं कर पाए हैं.

राजश्री ने दी चार सौ किसानों को नयी ज़िंदगी

मुंबई भले ही देश की आर्थिक राजधानी है लेकिन महाराष्ट्र का नाम आते ही लोगों के ज़ेहन में एक ही ख्याल आता है. कर्ज,कर्ज में डुबे किसान और आत्महत्या. देश में खासतौर पर महाराष्ट्र में किसानों की ऐसी हालत हो गई है वो ख़ुदकुशी करने पर मजबूर है. कई ऐसे हताश और परेशान किसान हैं जिन्होंने ये अपने परिवार के साथ अपनी ज़िंदगी ख़त्म करने का निर्णय ले लिया था. लेकिन तभी उनकी ज़िंदगी में एक लड़की फरिश्ता बनकर आई और उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर एक गाँव के किसानों की जिंदगी बदल दी है. अब इस गांव के किसान आत्महत्या नहीं करते है.

Rajshri Deshpande

दोस्तों से ली मदद और बदल दिया गांव का हाल

सेक्रेड गेम्स की ‘सुभद्रा’ यानी राजश्री देशपांडे ने 2009 में पहली बार मराठी सिनेमा में अपना कैरियर बनाना शुरू किया. वो फिल्मों के साथ साथ सामाजिक कार्य करती रहती थी. वो हर उस शख्स तक पहुँचने की कोशिश करती जिन्हें मदद की दरकार थी. वो अपनी कमाई का पूरा हिस्सा ज़रूरतमंदों पर खर्च कर देती. राजश्री ने देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करने और मित्रों के जरिये सामाजिक गतिविधियों में शामिल होना शुरू कर दिया. इसी बीच साल 2015 में जब राजश्री महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में पांधीरी नामक एक छोटे से गांव का दौरा किया था. वहां के लोगों की हालत ये थी कई दिनों से लोगों ने खाना पानी तक नहीं देखा था. ग्रामीणों ने एक साथ सामूहिक आत्महत्या का मन बना लिया था. तभी राजश्री ने उन्हें हौंसला दिया और वादा किया की जब वो वो उनकी परेशानी का हल नहीं निकल लेती वो वापस नहीं लौटेंगी.

राजश्री ने खुद गांव वालों के परेशानियों को दूर करने का फैसला लिया और ग्रामीणों के लिए सबसे पहले पानी लाने का काम शुरू किया. वो पूरे पूरे दिन किसानों के साथ खेत में खुदाई करती और फिर रात को वहीँ किसी के आँगन में सो जाती. धीरे धीरे ग्रामीणों को भी उन पर भरोसा होने लगा और वो भी राजश्री के साथ काम करने लगे.

फिल्म इंडस्ट्री से जुटाया फंड

राजश्री फिल्मों में इतना बड़ा नाम नहीं थी की उनके पास किसानों के मदद के लिए इतने पैसे होते. उन्होंने तय किया की वो अपने फिल्म वाले दोस्तों से चंदा मांगेगी. अगर वो देते हैं तो ठीक नहीं तो फंड रेज़ करने के लिए जो होगा वो करेंगी. लेकिन राजश्री का जज़्बा देखकर उनके दोस्तों ने उनकी मदद की, फिर कुछ पैसे जमाकर राजश्री गांव में काम करने के लिए लौट आई. उसके दोस्त मकरंद ने उसे एक पोकलैंड मशीन मुहैया कराकर मदद की और गांव में बारिश के पानी को जमा करने के लिए उन्होंने काम किया. जो गाँव अकाल ग्रस्त था वाहन साल तक पानी मुहैया रहता है इसके बाद उन्होंने गांव में शौचालय बनवाने और ग्रामीणों को उसका इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया.

राजश्री ने इस काम के लिए भी सब्सिडी लेने के लिए हर ग्रामीण की कागजी कार्यवाही पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया. बीते वर्षों में गांवों के लिए काम करने के बाद राजश्री ने महसूस किया कि गांवों को उनकी जरूरत है.इस तरह उसने अपने गैर सरकारी संगठन नभांगन का हाल ही में पंजीकरण कराया है.

किसान की बेटी है राजश्री

राजश्री देशपांडे खुद एक किसान के परिवार से तालुख रखती है. उनके पिता भी किसान थे जो खेती करते थे. लेकिन खेती में हो रहे नुक्सान की वजह से उन्होंने नौ एकड़ की ज़मीन बेचकर नौकरी के लिए औरंगाबाद में बस गए. राज श्री ने बताया की वो किसानों के दर्द को समझती है. राज श्री ने बताया की उनके माता पिता ने अपने बच्चों को पाल पोसकर बड़ा करने और उन्हें पढ़ने लिखने में बड़ी मेहनत की है.

द एंग्री इंडियन गॉडेस से आईं थी चर्चा में

खुद राजश्री कहती हैं कि परिवर्तन करना कोई बड़ा काम नहीं है बस आपकी इच्छा शक्ति होनी चाहिए. अगर आपमें किसी कार्य को करने के लिए आपकी इच्छा सकती है तो आप नामुमकिन कार्य को मुमकिन कर सकते हो.राज श्री देशपांडे अबतक फिल्म द एंग्री इंडियन गॉडेस, सेक्सी दुर्गा , किक जैसी कई अन्य फिल्मों में भी काम कर चुकी है.

Bollywood/Fashion

इस बुरी लत के चलते घरवालों से डांट सुनती हैं बॉलीवुड हॉट बाला रिया सेन

रिया ने अपने करियर की शुरुआत फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो ‘याद पिया की आने लगी’ से की थी और इस वीडियो के बाद उन्हें जबरदस्त सुर्खियां मिली थीं.

Published

on

रिया ने अपने करियर की शुरुआत फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो ‘याद पिया की आने लगी’ से की थी और इस वीडियो के बाद उन्हें जबरदस्त सुर्खियां मिली थीं.

रेडिफ के साथ इंटरव्यू में उन्होंने अपने करियर और अपनी इंस्टाग्राम एडिक्शन के बारे में बात की. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि जब मैं अपने पहले किए गए काम को देखती हूं तो मुझे हमेशा एहसास होता है कि मैं इससे बेहतर कर सकती थी.

रिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वे खुद कहती हैं कि उन्हें इंस्टाग्राम की लत है. जब उनसे पूछा गया कि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ट्रोल्स के साथ कैसे डील करती हैं तो एक्ट्रेस ने कहा कि मैं ईमानदारी से कहूं तो मैं इसके नेगेटिव साइड के बारे में ज्यादा नहीं सोचती हूं क्योंकि मैं इंस्टाग्राम एडिक्ट हूं. मेरी मां, मेरे पिता, बहन और पति तक मुझ पर चिल्ला चुके हैं क्योंकि मैं फोन से हटती ही नहीं हूं.

मुझे लगता है कि इंस्टाग्राम काफी कूल है क्योंकि आप लोगों की तस्वीरें देख सकते हो और पता लगा सकते हो कि कौन अपनी लाइफ में क्या कर रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा आप लेटेस्ट ट्रेंड्स और लेटेस्ट फैशन का पता लगा सकते हो. अपने फैंस के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते है. आप ये भी देख सकते हैं कि आपके लिए क्या काम कर रहा है और क्या नहीं.

खास बात ये है कि इन प्लेटफॉर्म्स पर आप अपने आपका प्रतिनिधित्व कर सकते हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म के द्वारा आप अपनी पर्सनैलिटी के हिस्सों को शेयर कर सकते हो.

मैं कह सकती हूं कि मैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हूं, वैसा ही काफी हद तक रियल लाइफ में भी हूं.

Continue Reading

Bollywood/Fashion

जन्मदिन विशेष : पोर्न फिल्मो में काम, कई विवाद और फिर बॉलीवुड की ‘लैला’ बनी सनी लियोनी

फिल्मों से ज्यादा अपने बैक ग्राउंड को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाली सनी लियोनी आज 13 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही है.

Published

on

फिल्मों से ज्यादा अपने बैक ग्राउंड को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाली सनी लियोनी आज 13 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही है. ‘बिग बॉस’ सीजन 5 में आने के बाद इस अदाकारा की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने फिल्मों में में ले लिया और देखते हे देखते वे बोल्ल्य्वूम में एक जाना-मना नाम बन गई. एडल्ट स्टार से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक का सफर सनी लियोनी का काफी दिलचस्प रहा है. तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़े कुछ ख़ास बातें…

यह बेहद कम लोग ही जानते है कि सनी लियोनी का असली नाम करनजीत वोहरा है और वह पंजाब की निवासी है. सनी ने 50 से ज्यादा एडल्ट फिल्मों में काम किया है और 59 एडल्ट गानों को अपने पति डेनियल वेबर के साथ डायरेक्ट भी किया है. वे कई सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़ी हुई है, जो कि कैंसर पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करने का काम करती हैं. जबकि उन्हें जानवरों से भी बेहद प्यार है. 

इस बात से भी कम लोग हे वाकिफ है कि एडल्ट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी लियोनी ने जर्मन बेकरी ‘जिफी लूब’ में काम किया था और सनी का सपना था कि वह नर्स बने और इसके लिए उन्होंने मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी की थी, लेकिन मंजिल उन्हें पोर्न इंडस्ट्री में धकेल लाई और 19 साल की उम्र में ही उन्होंने इस गंदी दुनिया का दामन थम लिया था.

उन्हें लेकर कहा जाता है कि एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी ने यह शर्त रखी थी कि वह केवल महिलाओं के साथ ही एडल्ट फिल्म करेंगी. लेकिन बाद में ऐसा नहीं हुआ. कहा जाता है कि बॉलीवुड में कोई भी फिल्म वह तब तक साइन नहीं करती है जब तक कि उनके पति डेनियल उस कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ नहीं लेते. 

Continue Reading

Bollywood/Fashion

टीवी अभिनेत्री शमा सिकंदर कुछ इस अंदाज में दोस्तों के संग मना रही छुट्टियां

टरटेंमेंट इंडस्ट्री में नाम कमा चुकीं शमा सिकंदर इंटरनेट की दुनिया में भी काफी मशहूर हैं. वह आए अपनी बोल्ड तस्वीरों को शेयर करती रहती हैं. उनके फैंस को बेसब्री उनकी खूबसूरत तस्वीरों का इंतजार रहता है.

Published

on

इंटरटेंमेंट इंडस्ट्री में नाम कमा चुकीं शमा सिकंदर इंटरनेट की दुनिया में भी काफी मशहूर हैं. वह आए अपनी बोल्ड तस्वीरों को शेयर करती रहती हैं. उनके फैंस को बेसब्री उनकी खूबसूरत तस्वीरों का इंतजार रहता है.

इस टीवी अभिनेत्री ने अपनी हालिया तस्वीरों के जरिये अपने चाहने वालों में चंद तस्वीरों को शेयर किया है. इस तस्वीरों में शमा अपने दोस्तों के साथ फुकेट में छुट्टियां मना रही हैं.

कई शॉर्ट फिल्मों में हॉट सीन देने वाली टीवी अभिनेत्री शमा अपने फैंस को खुश करने के लिए पहले भी हॉट तस्वीरें शेयर करती रही हैं.

आमिर खान के साथ ‘मन’ फिल्म में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी कलाकार शमा सिकंदर ने अपनी खूबसूरत तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ‘किसी और के लिए यह टैन हो सकता है, लेकिन मेरे लिए यह दिमागी सुकून है’

शमा की हालिया तस्वीर की बात करें तो इस तस्वीर में शमा बिकिनी में बेहद बोल्ड लग रही हैं.

बता दें शमा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. बता दें कि शमा सिकंदर अपने ब्वॉयफ्रैंड जेम्स मीलिनॉर के साथ छुट्टियां मनाती नजर आईं.

इस दौरान उन्होंने मस्ती भरे पलों की तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

शमा टीवी सीरियल ‘ये है लाइफ’ में भी काम कर चुकी हैं. इस सीरियल में वो मुख्य किरदार में नजर आई थी, जिसे दर्शकों ने भी खूब सराहा था.

सीरियल में उनका किरदार एक सिंपल लड़की का था. इंस्टाग्राम के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में शमा बेहद बोल्ड नजर आ रही हैं.

Continue Reading

Bitnami