Connect with us

Mumbai

दुखद: नहीं रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर, 87 साल की उम्र में निधन

आचरेकर सचिन तेंडुलकर के अलावा  विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों के कोच रहे हैं। 

Published

on

Legendary coach Ramakant Achrekar passed away

पद्मश्री और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित सचिन तेंदुलकर के बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। 87 वर्षीय आचरेकर ने शिवाजी पार्क के पास दादर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

रमाकांत आचरेकर सचिन तेंडुलकर के अलावा  विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों के कोच रहे हैं।

 

आचरेकर के पुरस्कार और सम्मान

  • 1990 में, उन्हें क्रिकेट कोचिंग के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
  • 2010 में उन्हें तत्कालीन भारतीय राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पदमश्री से सम्मानित किया गया।
  • 12 फरवरी 2010 को उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन कोच गैरी कर्स्टन द्वारा ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड द्वारा खेल में विभिन्न श्रेणियों के लिए दिए गए पुरस्कारों का हिस्सा था।

Bollywood/Fashion

राहुल को मिली भाभी जी का साथ, कांग्रेस में शामिल होंगी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है।

Published

on

Shilpa Shinde to join congress

मुंबई: बिगबॉस सीज़न 11 विनर और भाभी जी घर पर हैं सीरयल से देशभर की चाहती बनी शिल्पा शिंदे ने औपचारिक तौर पर अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है, विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक शिल्पा शिंदे को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने पार्टी की सदस्य्ता दिलाई है और जल्द ही मुंबई से उनके चुनाव लड़ने का भी एलान किया जा सकता है.

आपको बता दें कि राजनीतिक पार्टियों में टीवी कलाकार और सिने जगत से जुड़े कलाकारों को ना सिर्फ चुनावी प्रचार में मतदाताओं का मन जितने के लिए जोड़ा जाता है बल्कि वक्त वक्त पर इन कलाकारों को राजनीतिक एंट्री भी मिलती रही है केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इसका सबसे बड़ा उदहारण बनी हुई है.

वैसे बात अगर शिल्पा शिंदे की की जाए तो मुंबई सहित देशभर में शिल्पा शिंदे की बड़ी फैन फॉलोविंग है और यकीनन कांग्रेस ने इसी फैन फॉलोविंग को ध्यान में रखकर शिल्पा शिंदे को अपनी पार्टी में जगह दी है और आने वाले दिनों में शिल्पा शिंदे को मुंबई या फिर महाराष्ट्र की किसी अन्य सीट से लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित किया जा सकता है.

महाराष्ट्र कि रहने वाली शिल्पा शिंदे ने अपना टेलीविजन करियर साल 1999 में किया था। उन्होंने भाभी जी घर पर है ! में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 2016 की शुरुआत में शो छोड़ दिया था। अक्टूबर 2017 में शिंदे ने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 11 में भाग लिया, जिसे उन्होंने अंततः 14 जनवरी 2018 को जीता।

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। वो केसी कॉलेज, मुंबई की मनोविज्ञान की छात्र थीं, लेकिन स्नातक की डिग्री प्राप्त करने में असफल रहीं। उसके पिता चाहते थे कि वह कानून की पढ़ाई करे, लेकिन उसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी।

Continue Reading

Bollywood Crime

सलमान खान के खिलाफ मॉडल ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का मामला, गिरफ्तार करेगी पुलिस

लड़की का आरोप है की जब उसने सलमान के साथ दुबई जाने से मन किया तो वो उसे धमकाने लगा। उसकी कई कोशिश के बाद भी सलमान ने उसका पासपोर्ट नहीं लौटाया। मजबूरी में उसे उसके साथ पहले दुबई फिर बहरीन जा कर परफॉर्म करना पड़ा। शिकायतकर्ता का आरोप है की वहां भी सलामन ने उसके साथ ज़बरदस्ती करने की कोशिश की।

Published

on

Salman Yusuf Khan

मुंबई: बॉलीवुड का मशहूर कोरिओग्राफर और कई डांसिंग रियलिटी शो के विजेता सलमान युसूफ खान के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज किया गया है। सलमान पर आरोप है की उसने एक कोरिओग्राफर को लंदन में शो करने के लिए मिलने बुलाया था। फिर उसने अपनी कार में सालन ने महिला कोरिओग्राफर से छेड़खानी की। मुंबई पुलिस ने सलमान खान खान के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

इस मामले में शिकायत करता भी एक मॉडल और डांसर है। उसने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि, डांस इंडिया डांस फेम सलमान खान ने उसे एक इवेंट में परफॉर्म करने के नाम पर ओशिवारा के कैफेटेरिया में बुलाया था। सलमान ने उसे बताया की उन्हीं दुबई के बॉलीवुड पार्क में परफॉर्म करना है। इस शो में कई और डांसर भी उसके साथ जा रहे हैं। उनकी जब बातचीत ख़त्म हो गई तो सलमान ने उसे घर छोड़ने की बात कही। लड़की का आरोप है जैसे ही वो कार में बैठी सलमान ने उसके शरीर में हाँथ लगाना शुरू कर दिया। किसी तरह वो वहां से निकली औरर घर चली गई। लेकिन तब तक वो सलमान को अपना पासपोर्ट दे चुकी थी।

लड़की का आरोप है की जब उसने सलमान के साथ दुबई जाने से मन किया तो वो उसे धमकाने लगा। उसकी कई कोशिश के बाद भी सलमान ने उसका पासपोर्ट नहीं लौटाया। मजबूरी में उसे उसके साथ पहले दुबई फिर बहरीन जा कर परफॉर्म करना पड़ा। शिकायतकर्ता का आरोप है की वहां भी सलामन ने उसके साथ ज़बरदस्ती करने की कोशिश की।

मामला अगस्त 2018 का है। लड़की का आरोप है की सलमान और उसके लोगों के डर की वजह से वो मामला दर्ज नहीं करा प् रही थी। अब ओशीवर पुलिस ने सलामन के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Continue Reading

Bollywood Crime

अब ऐसा दिखता हैं गैंगस्टर रवि पुजारी, इन बॉलीवुड हस्तियों को दे चुका है धमकी

बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी
डॉन रवि पुजारी, बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी दे चुका है. रवि पुजारी से सिंगर भी बच नहीं सके. सिंगर अरिजीत सिंह को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने धमकी देकर 5 करोड़ और फ्री में शो करने की मांग की थी

Published

on

मुंबई: अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी की गिरफ्तारी के बाद सबसे बड़ी राहत बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगो को मिली है. रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल से गिरफ्तार कर लिया गया है. रवि पुजारी की गिरफ्तारी एक ओर जहां मोदी सरकार की बड़ी सफलता मानी जा रही है तो बॉलीवुड के लिए ये किसी राहत से कम नहीं है. दरअसल रवि पुजारी को भले ही मुंबई पुलिस ने डॉन नहीं समझा लेकिन बॉलीवड में रवि पुजारी के नाम का खौफ आज भी बरकऱार है. 

बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी 

डॉन रवि पुजारी, बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी दे चुका है. रवि पुजारी से सिंगर भी बच नहीं सके. सिंगर अरिजीत सिंह को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने धमकी देकर 5 करोड़ और फ्री में शो करने की मांग की थी. बताया जाता है कि मुंबई में जब अंडरवर्ल्‍ड अपने पैर जमा रहा था उस दौरान रवि पुजारी छोटा राजन के लिए काम किया करता था.

रवि पुजारी छोटा राजन केलिए हत्‍या की सुपारी लिया करता था. गुरु साट्टम और रोहित वर्मा की तरह ही रवि पुजारी भी छोटा राजन के सबसे करीबी लोगों में शामिल था. छोटा राजन की रोहित वर्मा के साथ बढ़ती नजदीकी रवि पुजारी को हमेशा से खटकती थी. 1992 में बैंकॉक में छोटा राजन पर जब हमला हुआ तो उसमें रोहित वर्मा मारा गया. इसके बाद 1993 मुंबई बम धमाकों के बाद दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन अलग हो गए. 

ये वही साल था जब रवि पुजारी ने अपनी गैंग बनाई और बैंकॉक चला गया. बैंकॉक में रहने के दौरान उसने वहां के बड़े बिजनेसमैन से रंगदारी मांगनी शुरू की. यही से रवि पुजारी दुनिया के सामने अंडरवर्ल्‍ड डॉन की तरह पेश होने लगा. बैंककॉक में बैठे हुए उसने मुंबई को टारगेट किया और बिल्डर लॉबी और बॉलीवुड इंडस्ट्री को अपना शिकार बनाया. पुजारी और उसके गुर्गे मुंबई के बिल्डर से फोन पर रुपए मांगते और इसके बदले में अंडरवर्ल्ड से सुरक्षा दिलाने का वादा करते थे. जान के डर से कई बिल्डरों और फिल्मी हस्तियों ने पुजारी को पैसे दिए.

एक समय था जब पूरा बॉलीवुड रवि पुजारी के नाम से डरता था. रवि पुजारी ने बॉलीवुड की कई जानीमानी हस्‍तियों को धमकी दी. इसमें अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान, यश चोपड़ा, रितेश देशमुख, प्रीति जिंटा के पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया, बोनी कपूर, फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट, अभिनेत्री करिश्मा कपूर और संजय कपूर का नाम शामिल है. यही नहीं उसके गुर्गे विवेक ऑबरॉय, फरहान अख्तर, अक्षय कुमार, करण जौहर को भी पैसे के लिए धमका चुके हैं. पुलिस का कहना है कि पुजारी सभी को इंटरनेट की VOIP तकनीक के जरिए फोन करके धमकाता है इसलिए उसे ट्रेस करना लगभग असंभव होता था.  

स्व. यश चोपड़ा 

साल 2011 में स्व. यश चोपड़ा को अंडरवर्ल्ड सरगना रवि पूजारी ने पैसों के लिए जान से मारने की धमकी दी थी.यश चोपड़ा ने सुरक्षा के लिए पुलिस मदद ली थी. 

संजय दत्त 

साल 2008 में जब संजय दत्त महबूब स्टूडियो में फ़िल्म अलादीन की शूटिंग कर रहे थे, उस वक़्त एक शख़्स आया और शक़ील नूरानी का नाम लेकर उसने संजय दत्त को धमकी दी थी. नूरानी ने संजू को धमकाने के लिए अंडरवर्ल्ड रवि पूजारी का सहारा लिया था. 

राकेश रोशन 

कुछ साल पहले निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड वालों की ओर से जानलेवा हमला हुआ था जिसमें राकेश रोशन काफी बुरी तरह घायल हो गये थे। कहा गया था कि यह हमला रवि पूजारी ने करवाया है.

करण जौहर 

पिछले साल मशहूऱ फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर को भी जान से मारने की धमकी मिली थी. पुलिस ने उन्हें भी सुरक्षा मुहैया करायी थी.करण जौहर को शक था कि यह धमकी रवि पूजारी की ओर से दी गयी है.

बोनी कपूर 

जाने-माने फिल्म मेकर बोनी कपूर ने पिछले साल पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उन्हें कोई फोन पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया करा दी थी, उन्हें धमकाने का शक अंडरवर्ल्ड सरगना रवि पूजारी पर था. 

नेस वाडिया के पिता को धमकी 

रवि पूजारी ने प्रीति के पूर्व प्रेमी और मौजूदा बिजनेस पार्टनर नेस वाडिया के पिता को धमकी दी है कि अगर उन लोगों ने प्रीति जिंटा को तंग करना बंद नहीं किया तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा.

Continue Reading

Latest

%d bloggers like this:
Bitnami