Connect with us

Mumbai

दुखद: नहीं रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर, 87 साल की उम्र में निधन

आचरेकर सचिन तेंडुलकर के अलावा  विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों के कोच रहे हैं। 

Published

on

Legendary coach Ramakant Achrekar passed away

पद्मश्री और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित सचिन तेंदुलकर के बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। 87 वर्षीय आचरेकर ने शिवाजी पार्क के पास दादर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

रमाकांत आचरेकर सचिन तेंडुलकर के अलावा  विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों के कोच रहे हैं।

 

आचरेकर के पुरस्कार और सम्मान

  • 1990 में, उन्हें क्रिकेट कोचिंग के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
  • 2010 में उन्हें तत्कालीन भारतीय राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पदमश्री से सम्मानित किया गया।
  • 12 फरवरी 2010 को उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन कोच गैरी कर्स्टन द्वारा ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड द्वारा खेल में विभिन्न श्रेणियों के लिए दिए गए पुरस्कारों का हिस्सा था।

Bollywood/Fashion

जन्मदिन विशेष : पोर्न फिल्मो में काम, कई विवाद और फिर बॉलीवुड की ‘लैला’ बनी सनी लियोनी

फिल्मों से ज्यादा अपने बैक ग्राउंड को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाली सनी लियोनी आज 13 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही है.

Published

on

फिल्मों से ज्यादा अपने बैक ग्राउंड को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाली सनी लियोनी आज 13 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही है. ‘बिग बॉस’ सीजन 5 में आने के बाद इस अदाकारा की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने फिल्मों में में ले लिया और देखते हे देखते वे बोल्ल्य्वूम में एक जाना-मना नाम बन गई. एडल्ट स्टार से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक का सफर सनी लियोनी का काफी दिलचस्प रहा है. तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़े कुछ ख़ास बातें…

यह बेहद कम लोग ही जानते है कि सनी लियोनी का असली नाम करनजीत वोहरा है और वह पंजाब की निवासी है. सनी ने 50 से ज्यादा एडल्ट फिल्मों में काम किया है और 59 एडल्ट गानों को अपने पति डेनियल वेबर के साथ डायरेक्ट भी किया है. वे कई सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़ी हुई है, जो कि कैंसर पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करने का काम करती हैं. जबकि उन्हें जानवरों से भी बेहद प्यार है. 

इस बात से भी कम लोग हे वाकिफ है कि एडल्ट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी लियोनी ने जर्मन बेकरी ‘जिफी लूब’ में काम किया था और सनी का सपना था कि वह नर्स बने और इसके लिए उन्होंने मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी की थी, लेकिन मंजिल उन्हें पोर्न इंडस्ट्री में धकेल लाई और 19 साल की उम्र में ही उन्होंने इस गंदी दुनिया का दामन थम लिया था.

उन्हें लेकर कहा जाता है कि एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी ने यह शर्त रखी थी कि वह केवल महिलाओं के साथ ही एडल्ट फिल्म करेंगी. लेकिन बाद में ऐसा नहीं हुआ. कहा जाता है कि बॉलीवुड में कोई भी फिल्म वह तब तक साइन नहीं करती है जब तक कि उनके पति डेनियल उस कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ नहीं लेते. 

Continue Reading

Crime

मुंबई के दादर इलाक़े में लगी भीषण आग, 15 साल की बच्ची की हुई मौत

मुंबई के दादर इलाक़े में आग लगने का मामला सामने आया है. जिसमें एक 15 साल की बच्ची की मृत्यु होने की बात कही जा रही है.

Published

on

मुंबई के दादर इलाक़े में आग लगने का मामला सामने आया है. जिसमें एक 15 साल की बच्ची की मृत्यु होने की बात कही जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक आग दादर पुलिस स्टेशन के परिसर में स्थित एक रहिवासी इमारत में लगी है. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया.

फायर ब्रिगेड के अधिकारीयों के मुताबिक आग इमारत की तीसरी मंजिल पर एक मक़ान में लगी है. हालांकि आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन इसके पीछे सिलेंडर फटने की आशंका जताई जा रही है.

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आग लगने के वक्त 15 साल की श्रावणी चव्हाण घर में ही मौजूद थी. हालांकि पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है. मामले की जांच की जा रही है.

Continue Reading

Maharashtra/Goa

मुंबई में डबल डेकर बस ब्रिज से टकराई, बस छतिग्रस्त किसी को नुकसान नहीं

मुंबई के सांताक्रुज के वाकोला इलाके में एक डबल डेकर बस गुरुवार दोपहर ब्रिज के एक ओवरहेड रेलिंग से टकरा गई। कलीना यूनिवर्सिटी

Published

on

मुंबई के सांताक्रुज के वाकोला इलाके में एक डबल डेकर बस गुरुवार दोपहर ब्रिज के एक ओवरहेड रेलिंग से टकरा गई। कलीना यूनिवर्सिटी की ओर जा रही इस बस का ऊपर का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। गनीमत यह थी कि हादसे के वक्त बस के ऊपर के हिस्से में कोई बैठा नहीं था। लेकिन बस का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह छतिग्रस्त हो गया। बेस्ट की यह  बस कुर्ला डिपो से निकली थी और मरोल की तरफ जा रही थी ।

जानकारी के मुताबिक मुंबई में ‘बेस्ट’ की एक डबल डेकर बस हादसे का शिकार हो गई। हादसा उस समय हुआ जब यह  बस सांताक्रुज में जाम से बचने के लिए अपने तय रूट से दूसरे मार्ग पर जा रही थी। इसी दौरान सड़क पर बने ओवरहेड रेलिंग से इस बस की टक्कर हो गई। वो तो किस्मत अच्छी रही की बस में उस वक़्त कोई सवार नहीं था।

डबलडेकर बस की जो तस्वीरें आईं हैं, उसे देखकर ही ये अंदाजा लगाया जा सकता है की हादसा कितना खतरनाक था। बताया जा रहा है कि कुर्ला के मरोल में बेस्ट की इस डबल डेकर बस का ड्राइवर अपने तय रूट से जा रहा था लेकिन भारी सड़क पर जाम लगा था। ऐसे में बस के ड्राइवर ने ब्रिज के नीचे से बस निकलने की कोशिश की जिससे ऊपरी हिस्सा टकरा गया।

हालांकि बस जिस रूट पर आगे बढ़ी थी, वो रास्ता बड़ी गाड़ियों के जाने लायक नहीं था। उसमें ओवरहेड रेलिंग लगी हुई थी जिससे की बड़ी गाड़ियां उस रूट से नहीं गुजरें। बस ड्राइवर को ये याद नहीं रहा कि बस डबलडेकर है, इसी बीच उस ओवरहेड रेलिंग से टकरा गई। फिलहाल इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

Continue Reading

Bitnami