Connect with us

Mumbai

दुखद: नहीं रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर, 87 साल की उम्र में निधन

आचरेकर सचिन तेंडुलकर के अलावा  विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों के कोच रहे हैं। 

Published

on

Legendary coach Ramakant Achrekar passed away

पद्मश्री और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित सचिन तेंदुलकर के बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। 87 वर्षीय आचरेकर ने शिवाजी पार्क के पास दादर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

रमाकांत आचरेकर सचिन तेंडुलकर के अलावा  विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों के कोच रहे हैं।

 

आचरेकर के पुरस्कार और सम्मान

  • 1990 में, उन्हें क्रिकेट कोचिंग के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
  • 2010 में उन्हें तत्कालीन भारतीय राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पदमश्री से सम्मानित किया गया।
  • 12 फरवरी 2010 को उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन कोच गैरी कर्स्टन द्वारा ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड द्वारा खेल में विभिन्न श्रेणियों के लिए दिए गए पुरस्कारों का हिस्सा था।

Bollywood/Fashion

जानिए क्या हैं दीपिका पादुकोण का ‘होली’ के दिन का प्लान,एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

Published

on

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपनी फिल्मों में अदाकारी के साथ अपनी हर अदा के लिए सुर्ख़ियों में तो आ ही जाती हैं, अब ‘होली’ का रंगों से भरा हु त्यौहार भी देश में दस्तक दे दिया है, इसी दस्तक के साथ सिनेमा प्रेमियों और दीपिका के फैंस के अन्दर ये सवाल भी उठ रहें हैं कि आखिर उनकी फेवरेट अभिनेत्री का इस त्यौहार को लेकर क्या प्लान है.

अब आपको बता दें कि इस बारे में अभिनेत्री ने खुद बताया है कि वो ‘होली’ के दिन ही दिल्ली के लिए निकलेंगी, क्यूंकि सोमवार से उनको अपनी अगली फिल्म ‘छपाक’ की शूटिंग शुरू करनी है.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि सोमवार यानी 25 मार्च 2019 से दीपिका पादुकोण अपनी आने वाली फिल्म ‘छपाक’ की शूटिंग शुरू करने वालीं हैं, जिसके लिए वो ‘होली’ के दिन ही दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी.

अभी हाल ही एक अवॉर्ड शो के दौरान दीपिका पादुकोण से उनके ‘होली’ के प्लान्स के बारे में जब सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि ‘मेरा ‘होली’ वाला दिन भी काम करने में ही जाने वाला है, उस दिन मैं दिल्ली के लिए निकलूंगी, इसका मतलब ‘नो होली प्ले’ मेरे लिए.’

Continue Reading

Bollywood/Fashion

अक्षय कुमार ने की महिला BSF जवान से मुक्केबाजी, देखें वीडियो

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म केसरी 21 मार्च को रिलीज हो रही है। फिल्म के प्रमोशन में खिलाड़ी कुमार कोई भी कमी नहीं छोड़ रहे हैं। पहले दिल्ली गए और फिर दोनों बीएसएफ जवानों से मिलने पहुंचे।

Published

on

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म केसरी 21 मार्च को रिलीज हो रही है। फिल्म के प्रमोशन में खिलाड़ी कुमार कोई भी कमी नहीं छोड़ रहे हैं। पहले दिल्ली गए और फिर दोनों बीएसएफ जवानों से मिलने पहुंचे। लेकिन अक्षय ने इस मुलाकात को ख़ास बना दिया। अक्षय और परिणीति के कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें वो एक महिला बीएसएफ जवान से मुक्केबाजी करते भी नजर आ रहे हैं।

जवानों के साथ अक्षय ने किया डांस: जवानों से मिलने पहुंचे अक्षय कुमार का जोश हाई नजर आया। अक्षय ने जवानों के साथ फिल्म केसरी के गाने पर जमकर डांस किया। वहीं परिणीति जवानों को चेयर करती नजर आईं। अक्षय ने जवानों के सामने हैंड स्टैंड भी किया।

इसके साथ ही अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक महिला बीएसएफ जवान के साथ मुक्केबाजी करते नजर आ रहे हैं। हालांकि यह सिर्फ प्रैक्टिस जैसी है वहीं वीडियो के अंत में अक्षय महिला को हग भी करते हैं। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार ने जवानों के साथ वक्त बिताया हो। इसके पहले भी कई बार अक्षय जवानों के साथ वक्त बिता चुके हैं।

हवलदार ईशर सिंह के रोल में अक्षय: बता दें कि केसरी में अक्षय कुमार हवलदार ईशर सिंह के किरदार में नजर आएंगे। केसरी की कहानी 1897 में लड़े गए सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। जिसमें 21 सिख सैनिकों ने 10 हजार अफगानियों को खदेड़ा था। वहीं सभी 21 सिख जवान शहीद हो गए थे।

Continue Reading

Bollywood/Fashion

अक्षय संग काम कर चुका ये एक्टर,सिक्योरिटी गार्ड बन जिंदगी काटने को मजबूर

बॉलीवुड में लाइफ पल पल रंग बदलती है.कुछ लोग ऊंचाईयां हासिल करते हैं तो कुछ के हिस्से में सब कुछ होकर या मेहनत करके भी नाकामी हाथ लगती है.इस वजह से उनकी जिंदगी बेहद मुश्किल दौर से गुजरती है.ऐसी ही एक कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आपको रोना आ जायेगा.यह कहानी है सावी सिद्धू की जिनका पांच मिनट लम्बा वीडियो फिल्म कम्पेनियन के यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है.

Published

on

बॉलीवुड में लाइफ पल पल रंग बदलती है.कुछ लोग ऊंचाईयां हासिल करते हैं तो कुछ के हिस्से में सब कुछ होकर या मेहनत करके भी नाकामी हाथ लगती है.इस वजह से उनकी जिंदगी बेहद मुश्किल दौर से गुजरती है.ऐसी ही एक कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आपको रोना आ जायेगा.यह कहानी है सावी सिद्धू की जिनका पांच मिनट लम्बा वीडियो फिल्म कम्पेनियन के यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है.

आप सोच रहे होंगे कि यह सावी सिद्धू कौन हैं तो हम आपको बता दें कि ‘गुलाल’, ‘पटियाला हाउस’, ‘ब्लैक फ्राइडे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक एक्टर हैं जो अब अपनी जिन्दगी का गुजारा मुंबई में एक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करके कर रहे हैं. सावी इस वीडियो में बताते हैं-”अनुराग कश्यप स्ट्रगल करते हुए मिले तो उन्होंने मुझे पांच में लिया, उनकी जो पहली फिल्म थी, रिलीज नहीं हुई, उसके बाद उन्होंने मुझे ब्लैक फ्राइडे में लिया, इसमें मैंने कमिश्नर सामरा का रोल प्ले किया फिर उसके बाद मैंने उनकी गुलाल भी करी, सुभाष घई, निखिल आडवाणी के साथ यशराज की पटियाला हाउस भी की.

काम की कभी प्रॉब्लम नहीं हुई, मुझे ही छोड़ना पड़ा कि मैं नहीं कर पा रहा हूँ,मुझे ऐसा लगता था कि सब मेरा इंतजार कर रहे हैं,यहाँ लोगों को काम नहीं मिलता और मेरे पास इतना काम है कि मैं काम नहीं कर पा रहा,मेरी हेल्थ प्रॉब्लम बढ़ रही है,पैसे की परेशानी हो रही है,फिर जब मेरी पत्नी का देहांत हुआ तो मैं टूट गया,उसके बाद पिता,मां और यहाँ तक कि मेरे सास-ससुर की भी डेथ हो गयी.अचानक से मैं अकेला हो गया.मेरे पास बस के पैसे नहीं हैं कि निर्माताओं के पास मिलने जाऊं, थियेटर में जाकर फिल्म देखने तो सपना है अब,बहुत फिल्में मिस कर रहा हूं देखने का मन करता है लेकिन मेरी माली हालत ऐसी नहीं है.”

Continue Reading

Trending

%d bloggers like this:
Bitnami