Connect with us

Social Per Hit

कृषि विज्ञान केंद्र की कप्तान विराट कोहली को सलाह सिर्फ कड़कनाथ मुर्गा ही खाएं, BCCI को लिखी चिट्ठी

कड़कनाथ मुर्गे की बात करें तो ये काले रंग का चिकन आम चिकन की तुलना में तीन गुना ज्‍यादा मंहगा होता है और साथ ही काफी फायेदमंद भी होता है। मध्य प्रदेश के झाबुआ समेत कुछ अन्य जिलों में मुर्गा की खास नस्ल पाई जाती है।

Published

on

Say no to grilled chicken, try 'Kadaknath': Krishi Vigyan Kendra tells Kohli

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और टीम में दो बदलाव किए। केएल राहुल को रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया था तो वहीं इशांत की जगह टीम में इस टेस्ट सीरीज में पहली बार कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। यह मैच ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर इतिहास रचने के लिहाज से बेहद अहम है। वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के झाबुआ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र ने भी टीम इंडिया को एक अहम सलाह देते हुए बीसीसीआई को पत्र लिखा है और कप्तान कोहली समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह दी है, और इसके फायदे भी बताए हैं।

खेल जगत में खिलाड़ी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। साथ ही कई खिलाड़ी तो सिर्फ इसलिए चिकन नहीं खाते हैं कि इसमें फैट होता है। इस बाबत अपने पत्र में कृषि केंद्र ने लिखा कि कड़कनाथ मुर्गा पौष्टिकता से भरा होता है और इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन होता है और इसमें फैट भी नहीं होता है। उन्होंने लिखा कि इसे टीम इंडिया को अपनी प्रापर डाइट में शामिल करना चाहिए।

कड़कनाथ मुर्गे की बात करें तो ये काले रंग का चिकन आम चिकन की तुलना में तीन गुना ज्‍यादा मंहगा होता है और साथ ही काफी फायेदमंद भी होता है। मध्य प्रदेश के झाबुआ समेत कुछ अन्य जिलों में मुर्गा की खास नस्ल पाई जाती है, जिसे कड़कनाथ के नाम से पहचाना जाता है। वहीं अगर इस सीरीज की बात करें तो इस सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे है, ये आखिरी मुकाबला अगर टीम इंडिया जीतती है तो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की यह पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी।

Bollywood/Fashion

इस बुरी लत के चलते घरवालों से डांट सुनती हैं बॉलीवुड हॉट बाला रिया सेन

रिया ने अपने करियर की शुरुआत फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो ‘याद पिया की आने लगी’ से की थी और इस वीडियो के बाद उन्हें जबरदस्त सुर्खियां मिली थीं.

Published

on

रिया ने अपने करियर की शुरुआत फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो ‘याद पिया की आने लगी’ से की थी और इस वीडियो के बाद उन्हें जबरदस्त सुर्खियां मिली थीं.

रेडिफ के साथ इंटरव्यू में उन्होंने अपने करियर और अपनी इंस्टाग्राम एडिक्शन के बारे में बात की. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि जब मैं अपने पहले किए गए काम को देखती हूं तो मुझे हमेशा एहसास होता है कि मैं इससे बेहतर कर सकती थी.

रिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वे खुद कहती हैं कि उन्हें इंस्टाग्राम की लत है. जब उनसे पूछा गया कि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ट्रोल्स के साथ कैसे डील करती हैं तो एक्ट्रेस ने कहा कि मैं ईमानदारी से कहूं तो मैं इसके नेगेटिव साइड के बारे में ज्यादा नहीं सोचती हूं क्योंकि मैं इंस्टाग्राम एडिक्ट हूं. मेरी मां, मेरे पिता, बहन और पति तक मुझ पर चिल्ला चुके हैं क्योंकि मैं फोन से हटती ही नहीं हूं.

मुझे लगता है कि इंस्टाग्राम काफी कूल है क्योंकि आप लोगों की तस्वीरें देख सकते हो और पता लगा सकते हो कि कौन अपनी लाइफ में क्या कर रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा आप लेटेस्ट ट्रेंड्स और लेटेस्ट फैशन का पता लगा सकते हो. अपने फैंस के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते है. आप ये भी देख सकते हैं कि आपके लिए क्या काम कर रहा है और क्या नहीं.

खास बात ये है कि इन प्लेटफॉर्म्स पर आप अपने आपका प्रतिनिधित्व कर सकते हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म के द्वारा आप अपनी पर्सनैलिटी के हिस्सों को शेयर कर सकते हो.

मैं कह सकती हूं कि मैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हूं, वैसा ही काफी हद तक रियल लाइफ में भी हूं.

Continue Reading

Bollywood/Fashion

जन्मदिन विशेष : पोर्न फिल्मो में काम, कई विवाद और फिर बॉलीवुड की ‘लैला’ बनी सनी लियोनी

फिल्मों से ज्यादा अपने बैक ग्राउंड को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाली सनी लियोनी आज 13 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही है.

Published

on

फिल्मों से ज्यादा अपने बैक ग्राउंड को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाली सनी लियोनी आज 13 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही है. ‘बिग बॉस’ सीजन 5 में आने के बाद इस अदाकारा की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने फिल्मों में में ले लिया और देखते हे देखते वे बोल्ल्य्वूम में एक जाना-मना नाम बन गई. एडल्ट स्टार से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक का सफर सनी लियोनी का काफी दिलचस्प रहा है. तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़े कुछ ख़ास बातें…

यह बेहद कम लोग ही जानते है कि सनी लियोनी का असली नाम करनजीत वोहरा है और वह पंजाब की निवासी है. सनी ने 50 से ज्यादा एडल्ट फिल्मों में काम किया है और 59 एडल्ट गानों को अपने पति डेनियल वेबर के साथ डायरेक्ट भी किया है. वे कई सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़ी हुई है, जो कि कैंसर पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करने का काम करती हैं. जबकि उन्हें जानवरों से भी बेहद प्यार है. 

इस बात से भी कम लोग हे वाकिफ है कि एडल्ट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी लियोनी ने जर्मन बेकरी ‘जिफी लूब’ में काम किया था और सनी का सपना था कि वह नर्स बने और इसके लिए उन्होंने मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी की थी, लेकिन मंजिल उन्हें पोर्न इंडस्ट्री में धकेल लाई और 19 साल की उम्र में ही उन्होंने इस गंदी दुनिया का दामन थम लिया था.

उन्हें लेकर कहा जाता है कि एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी ने यह शर्त रखी थी कि वह केवल महिलाओं के साथ ही एडल्ट फिल्म करेंगी. लेकिन बाद में ऐसा नहीं हुआ. कहा जाता है कि बॉलीवुड में कोई भी फिल्म वह तब तक साइन नहीं करती है जब तक कि उनके पति डेनियल उस कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ नहीं लेते. 

Continue Reading

Bollywood Crime

करण ओबेरॉय को नहीं मिली ज़मानत, अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

रविवार को रेप और ब्लैकमेल के आरोपों में गिरफ्तार किए गए टीवी एक्टर करण ओबेरॉय को अदलात ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है

Published

on

रविवार को रेप और ब्लैकमेल के आरोपों में गिरफ्तार किए गए टीवी एक्टर करण ओबेरॉय को अदलात ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। करण के वकीलों ने इस मामले को झूठा बताकर अदालत से राहत की गुहार लगाईं थी। लेकिन कोर्ट ने उनकी एक न सुनी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। करण को अब आज की रात मुंबई के आर्थर रोड जेल में गुज़ारना होगा और कल उनके वकील ज़मानत के लिए अर्ज़ी लगाएंगे।

वहीं करण के सपोर्ट में उनके सभी दोस्त आज अदालत में पहुंचे थे। एक्ट्रेस पूजा बेदी ने ये तक भी आरोप लगाया कि करण को फंसाया जा रहा है। जिस महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया उसके खिलाफ करण ने पहले ही मामला दर्ज कराया था। अब वो जान बूझकर करण से बदला लेने के लिए ये सब कर रही है। कुछ लोग अपने महिला होने का फायदा उठाना चाहती हैं और पैसों के लिए इस तरह से झूठे मुक़दमे दर्ज करा रहीं हैं।

ऐक्ट्रेस पूजा बेदी ने कहा, ‘हम सभी करण को जानते हैं और इस बात की जमानत दे सकते हैं कि वह बेहद शरीफ आदमी हैं। उन पर लगाए गए आरोप काफी गंभीर हैं। अभी तक जो सार्वजनिक तौर पर सामने आया है उसके मुताबिक, यह लड़की करण से साल 2016 के अंत में एक डेटिंग ऐप के जरिए मिली थी। यह घटना संभवतः 2017 की है और तब इसकी कोई खबर सामने नहीं आई थी। अक्टूबर 2018 में करण ने इस महिला के खिलाफ शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि 2018 में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह और करण रिलेशनशिप में थे और उन्होंने करण को कई सामानों के साथ ही गिफ्ट्स भी दिए थे। साल 2019 में उन्होंने करण के खिलाफ मामला दर्ज कराया और उन्होंने कथित तौर पर जनवरी 2017 की घटी घटना की शिकायता समय भी ऐसा चुना जबकि अदालतों की छुट्टियां हो जाती हैं। 2018 में दिए गए इंटरव्यू में उनके बयान 2019 में दर्ज कराई गई उनकी एफआईआर से बिल्कुल भी मेल नहीं खाते हैं।

एक्टर करण के खिलाफ एक फैशन डिजाइनर ने रेप के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने ‘स्वाभिमान’ और ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ से पॉपुलर होने वाले एक्टर करण सिंह ओबेरॉय को एक महिला से शादी का झांसा देकर रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है ।

Continue Reading

Bitnami