Connect with us

Sports

अस्‍पताल में मौत से जूझ रहा टीम इंडिया का पूर्व खिलाड़ी, पत्‍नी के पास इलाज को पैसे नहीं, क्रिकेटर्स से मांगी मदद

अस्पताल का बिल 11 लाख रुपये के पार पहुंच गया है और मार्टिन को अभी और पैसों की जरूरत है। मार्टिन के परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह अकेले दम पर उनका इलाज करा पाए।

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज जैकब मार्टिन पिछले महीने 28 दिसंबर को एक सड़क दुघर्टना में बुरी तरह घायल हो गए थे। इसके बाद से बडोदरा के अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है और उन्हें लाइफ सपॉर्ट पर रखा गया है। मार्टिन के परिवार वाले उनके इलाज के लिए फंड जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। सड़क दुघर्टना में मार्टिन के फेफड़े और लीवर को काफी नुकसान पहुंचा है। अस्पताल का बिल 11 लाख रुपये के पार पहुंच गया है और मार्टिन को अभी और पैसों की जरूरत है।

मार्टिन के परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह अकेले दम पर उनका इलाज करा पाए। इस वजह से परिवार वालों ने उनके इलाज के लिए बीसीसीआई और दूसरे क्रिकेटर्स से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद बीसीसीआई ने उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपये की मदद की है, जबकि बड़ौदा क्रिकेट संघ ने उन्हें तीन लाख रुपये दिया है। बड़ौदा क्रिकेट संघ के एक अधिकारी के मुताबिक जब उन्हें इस घटना के बारे में पता चला तो वह उनकी मदद करने के लिए आगे आए।

मार्टिन को अस्पताल में पैसे नहीं होने की वजह से कुछ दिन पहले तक दवाइयां भी नहीं मिल पा रही थी। हालांकि, बाद में बीसीसीआई और बड़ौदा क्रिकेट संघ की मदद से अस्पताल को पैसा दिया गया। इसके बावजूद भी अभी इलाज के लिए पैसों की जरूरत पड़ सकती है, जिस वजह से परिवार के सदस्य परेशान घूम रहे हैं। बता दें कि जैकब मार्टिन रणजी में साल 2001 में बडौदा की टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। वह बडौदा के लिए 100 से अधिक मैचों में हिस्सा ले चुके हैं।

वहीं मार्टिन ने 90 के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी वनडे मैच खेलने का काम किया था। मार्टिन ने अपने वनडे करियर के 10 मैचों में 158 रन बनाए थे। उन्होंने अपना पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 1999 में खेला था। वहीं 2001 में केन्या के खिलाफ वह आखिरी बार भारतीय टीम की जर्सी में नजर आए थे। भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी युसूफ पठान भी कुछ दिन पहले मार्टिन से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।

Exclusive

दिनेश कार्तिक ने जीता चयनकर्ताओं का दिल, विजय शंकर को भी मिला वर्ल्ड कप का टिकट

दिनेश कार्तिक ने 12 साल बाद भारत की विश्व कप टीम में वापसी की जबकि महेंद्र सिंह धोनी के वारिस माने जा रहे ऋषभ पंत की अनदेखी

Published

on

मुंबई: दिनेश कार्तिक ने 12 साल बाद भारत की विश्व कप टीम में वापसी की जबकि महेंद्र सिंह धोनी के वारिस माने जा रहे ऋषभ पंत की अनदेखी करने के चयनकर्ताओं के फैसले पर लंबे समय तक बहस होती रहेगी ।इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिये दूसरे विकेटकीपर को लेकर दुविधा थी । एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति के अनुसार 33 बरस के कार्तिक को 91 वनडे मैचों के अनुभव का फायदा मिला।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के अनुसार सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी कार्तिक 2007 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे । महेंद्र सिंह धोनी से तीन महीने पहले सितंबर 2004 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था ।धोनी का यह चौथा और संभवत: आखिरी विश्व कप होगा । कोहली का यह तीसरा विश्व कप होगा जबकि रोहित शर्मा, शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार 2015 विश्व कप में खेल चुके हैं ।

भारतीय कप्तान कोहली ने आईपीएल से पहले कहा था कि इस लीग में प्रदर्शन का असर चयन पर नहीं पड़ेगा और वह सही साबित हुआ क्योंकि इस सत्र में पंत ने 245 और कार्तिक ने 111 रन बनाये हैं ।प्रसाद से सबसे ज्यादा सवाल पंत के बारे में ही किये गए ।उन्होंने कहा ,‘‘ हमने इस पर विस्तार से बात की । हमें लगा कि कार्तिक या पंत तभी अंतिम एकादश में रहेंगे, जब माही चोटिल हो । यदि क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल जैसा अहम मैच हो तो विकेटकीपिंग मायने रखती है ।’’उन्होंने कहा ,‘‘ यही वजह है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत टीम में होता ।’’

तमिलनाडु के गेंदबाज हरफनमौला विजय शंकर को टीम में रखा गया है जो चौथे नंबर का स्लाट ले सकते हैं । पहले लग रहा था कि अंबाती रायुडू की जगह पक्की है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके ।उन्होंने कहा ,‘‘ हम चैम्पियंस ट्राफी (2017) के बाद से इसकी तैयारी कर रहे थे । लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि पिछले महीनों में कुछ खिलाड़ियों ने दावा पुख्ता किया जिनमें विजय शंकर भी है ।’’

केएल राहुल को तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह मिली है । प्रसाद ने कहा ,‘‘ इस बात पर भी चर्चा हुई कि केदार जाधव की तरह विजय शंकर भी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है । यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करेगा।’’

रविंद्र जडेजा के हरफनमौला कौशल की वजह से उन्हें टीम में रखा गया ।प्रसाद ने कहा ,‘‘ पिछले डेढ साल में कलाई के दो स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने हमें मैच जिताये हैं । लेकिन ऐसी परिस्थितियां भी हो सकती है कि आपको अंतिम एकादश में एक हरफनमौला की जरूरत पड़े और तब जडेजा काम आयेगा ।’’

हार्दिक पंड्या और शंकर के होने से चौथे तेज गेंदबाज की जरूरत महसूस नहीं होगी । भुवनेश्वर कुमार बैकअप के तौर पर होंगे जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नयी गेंद संभालेंगे ।

टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी ।

Continue Reading

Exclusive

सोशल मीडिया पर दिखा धोनी और केदार जाधव का ब्रोमांस, वीडियो हुआ वायरल

वीडियो में जहां महेंद्र सिंह धोनी कॉफी पीते नज़र आ रहे हैं तो वहीं केदार जाधव उन्हें अपने हाथों से खाना खिला रहे हैं.

Published

on

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जहां महेंद्र सिंह धोनी कॉफी पीते नज़र आ रहे हैं तो वहीं केदार जाधव उन्हें अपने हाथों से खाना खिला रहे हैं. 

केदार जाधव और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का यह वीडियो काफी सुर्खियाँ बटोर रहा है. अब तक इस वीडियों को तीन लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. तो वहीं कुछ लोगों ने इस वीडियो को लेकर भावुक करने वाली टिप्पणी भी की है.

View this post on Instagram

Bromance ❤️

A post shared by Kedar Jadhav (@kedarjadhavofficial) on

दरअसल यह वीडियों बीते रविवार ईडन गार्डन्स पर खेले गए केकेआर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले के बाद का है. इस अहम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को हराकर टूर्नामेंट में सातवीं जीत दर्ज की. हालांकि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन अपनी कप्तानी से एक बार फिर सभी का मन मोह लिया.केकेआर के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम के खिलाडियों ने ड्रेसिंग रूम में जमकर मौज मस्ती की. यह वीडियो भी इसी दौरान बनाया गया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आपको बात दें कि ईडन गार्डन्स में मैदान पर हुए इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए थे. जिसके चेन्नई सुपर किंग्स ने 19.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.टीम शुरुआती चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक आठ मुकाबले खेले हैं जिनमें से सात में जीत के साथ सीएसके प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. टीम के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी के नेत्रत्व में चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर इतिहास दोहरा सकती है.

Continue Reading

Bollywood Crime

एक्टर ईशान खट्टर को ‘नो पार्किंग जोन’ में बाइक पार्क करना पड़ा महंगा

Published

on

हमारी ट्रैफिक पुलिस अक्सर यह साबित करती नजर आती है कि हर नागरिक के लिए उनके नियम समान हैं, चाहे वह कोई सेलेब ही क्यों न हो. जी हां, हम बात कर रहे हैं जान्हवी कपूर के साथ ‘धड़क’ में सभी के दिलों को धड़का चुके ईशान खट्टर की, जिन्हे हमारे ट्रैफिक पुलिस ने अनजाने में ही सही लेकिन नियमों का पालन नहीं करते हुए देखा और इस वजह से उन्हें पेनालिटी भरनी पड़ी.

आज सुबह ईशान को अपनी स्पोर्ट्स बाइक को नो पार्किंग एरिया में पार्क करने की कीमत चुकानी पड़ी. दरअसल, उस दौरान एक्टर बांद्रा के एक रेस्तरां में थे, जहां वह पोस्ट वर्कआउट खाने का आनंद ले रहे थे. अपना भोजन पूरा करने के बाद, जब वे कैफे से बाहर निकले, तो उन्होंने देखा कि ट्रैफिक पुलिस का ट्रक उनकी बाइक को टो कर रहा है.

View this post on Instagram

#ishankhattar snapped

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

जिसके बाद वह तेजी से ट्रक की ओर भागे और उनसे अपना वाहन छोड़ने का आग्रह किया. जिसके बाद पुलिस ने ईशान को उनकी बाइक वापस दी, लेकिन उनसे 500 रुपये का जुर्माना लेने के बाद. और फिर क्या ईशान ने फाइन का भुगतान किया, लेकिन वहां मौजूद पेप्स को देख वह बहुत खुश नहीं थे.

आपको बता दें की ईशान ऐसे पहले एक्टर नहीं हैं, जिन्हे नियमों को तोड़ने के लिए पकड़ा गया. बल्कि वरुण धवन, कुणाल खेमू, लवबर्ड्स हर्षवर्धन राणे और किम शर्मा, सोनू सूद, सारा अली खान और कार्तिक आर्यन जैसे स्टार्स ने भी कभी न कभी किसी नियमों को तोडा है.

Continue Reading

Bitnami