ATS sources, the nine men had links with the Kerala-based Popular Front of India as well as ISIS.
0

महाराष्ट्र ATS ने आतंकवादी संघठन आईएसएस का एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। हालाँकि इस बारे में फिलहाल वो ज़्यादा जानकारी सामने नहीं लाना चाहती, लेकिन देश कि कई एजेंसियां मुंबई से सटे मुम्ब्रा और औरंगाबाद से हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ कर रही है। महाराष्ट्र एटीएस 9 युवाओं संदिग्‍धों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि ये युवक कट्टर आतंकवादी संघठन आईएसआईएस से जुड़े हैं।

जिन युवाओं से फिलहाल पूछताछ कि जा रही है उनकी पहचान मोहम्मद मजहर शेख, फहाद शाह, मोहसिन खान, तकी और जाहिद के तौर पर हुई है। इनके इलावा चार और लोग भी हैं जिनसे एटीएस पूछताछ कर रही है। सभी संदिग्धों को ATS के कालाचौकी दफ्तर में रखा गया है और वहीँ उनकी जांच कि जा रही है। ATS आज सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर इनकी कस्टडी मांगेगी ताकि आगे कि तफ्तीश कि जा सके। एटीएस को शक है कि ये सभी आईएसआईएस के लिए काम करते हैं।

चौंकाने वाली खबर ये है कि, हिरासत में लिए इन युवाओं में से कई बहुत पढ़े लिखे हैं। फहाद शाह सिविल इंजीनियर है। मोहम्मद मजहर शेख भिवंडी की एक कम्पनी में मकैनिकल इंजिनियर है। मोहसीन खान सिमकार्ड और मोबाइल फोन की दुकान चलाता है। पकड़े गए संदिग्धों के पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन, स्नैप चैट डाटा और मेल्स के अलावा व्हाट्सअप चैट ग्रुप के मैसेज भी मिले है। जिन्हें स्क्रूटनाइज किया जा रहा है। मुंबई एटीएस सूत्रों के मुताबिक मुम्ब्रा से हिरासत में लिए गए सभी 4 नौजवान औरंगाबाद के सलमान नाम के संदिग्ध से जुड़े हुए थे।

ATS सूत्रों कि मानें तो हिरासत में लिए गए सभी संदिग्ध सीरिया जाने के फ़िराक में थे। जहाँ उन्हें फिदायीन ट्रेनिंग लेनी थी और वहां से सभी युद्ध के मैदान में उतारकर कुछ सीखना चाहते थे। हिरासत में लिए गए पांच संदिग्ध औरंगाबाद और चार ठाणे जिले के मुंब्रा के रहने वाले हैं। एटीएस इनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है। एटीएस ने ठाणे में जिन संदिग्धों को पकड़ा है, वे सभी पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया की औरंगाबाद शाखा के सलमान के संपर्क में थे।

अब मामा गोविंदा की सीट से भांजे कृष्णा अभिषेक लड़ेंगे चुनाव, मुंबई कांग्रेस ने ट्वीट किया है फोटो

Previous article

महाराष्ट्र सरकार ने बाल ठाकरे के स्मारक के लिए 100 करोड़ रु. मंजूर किए, जल्द शुरू होगा काम

Next article

You may also like

More in Crime

Comments

Comments are closed.