0

अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर ‘पानीपत’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है. फिल्म में संजय, अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली के किरदार में हैं. और इसके ट्रेलर में उनके किरदार की झलक बेहद शानदार नजर आई है. जिसे लेकर संजय के फैंस उनकी बेहद तारीफ कर रहे हैं. लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के दूतावास को लगता है कि फिल्म ‘पानीपत’ अब्दाली के किरदार से गलत संदेश दे रही है और इसलिए उन्होंने अपनी चिंताओं को व्यक्त करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा है.

मंत्रालय को लिखे पत्र में दूतावास ने कहा कि अफगान शासक अब्दाली के गलत चित्रण से अफगानिस्तान के नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है. जिसका असर दोनों देशों के बीच भी पड़ सकता है.  इसके अलावा भारत में अफगानिस्तान के पूर्व राजदूत डॉ शैदा अब्दाली ने भी एक ट्वीट कियाकरते हुए अपनी चिंता व्यक्त की है. उन्होंने संजय को संबोधित करते हुए लिखा कि ‘ऐतिहासिक रूप से भारतीय सिनेमा ने भारत-अफगान रिश्तों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मुझे बहुत उम्मीद है कि फिल्म ‘पानीपत’ ने इस तथ्य को ध्यान में रखा होगा’. हालांकि अभी संजय की ओर से इसका कोई उत्तर नहीं आया है. 

बताते चले कि फिल्म में अर्जुन सदाशिव राव भाऊ की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने पानीपत की तीसरी लड़ाई में मराठा सेना के सरदार सेनापति के रूप में अहमद शाह अब्दाली के साथ साल 1761 को हुई ‘पानीपत’ की तीसरी लड़ाई में हिस्सा लिया था. फिल्म में संजय, अर्जुन और कृति सेनन के अलावा दिग्गज कलाकार जीनत अमान और पद्मिनी कोल्हापुरी भी अहम भूमिका में दिखेंगी. फिल्म ‘पानीपत’ 6 दिसंबर 2019 को रिलीज हो रही है.

अयोध्या में राम मंदिर भी बनेगा, मस्जिद भी बनेगी, पढ़िए अयोध्या पर फैसले की बड़ी बातें

Previous article

अयोध्या फैसले पर बोला बॉलीवुड, हिंदू-मुस्ल‍िम एकता से बनता है महान भारत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.