0

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का महागठबंधन झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है. महागठबंधन के प्रत्याशियों की घोषणा शुक्रवार शाम तक हो सकती है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने यह संकेत दिये हैं.

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर गुरुवार की रात महागठबंधन की सीटें तय करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि शुक्रवार को महागठबंधन के उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है. प्रत्याशियों का एलान संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगा. इसी समय संयुक्त बयान भी जारी हो सकता है.

ज्ञात हो कि झामुमो और कांग्रेस के रवैये से खिन्न होकर बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने महागठबंधन से अलग राह अख्तियार कर लिया. इसके बाद सियासी समीकरण तेजी से बदले. गुरुवार को दिन भर बैठकों का दौर चला. रात साढ़े आठ बजे राजद नेता तेजस्वी यादव ने हेमंत के आवास पर महागठबंधन पर चर्चा की.

देर रात हुई इस बैठक के समाप्त होने के बाद तेजस्वी ने बाहर निकलकर मीडिया से कहा कि महागठबंधन झारखंड की आम जनता को विकल्प देगी. हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगी. हम सभी दलों को साथ लेकर चलने का प्रयास कर रहे हैं. महागठबंधन में शामिल दल कह रहे हैं सीटों के तालमेल पर कोई मतभेद नहीं है.

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे यूपी के DGP और मुख्य सचिव, अयोध्या पर फैसले से पहले CJI ने किया है तलब

Previous article

पत्नी अनुष्‍का ने विराट कोहली को लेकर किया खुलासा, बोलीं – उनके कपड़े पहनती हूं तो…

Next article

You may also like

More in National

Comments

Comments are closed.