0

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक विधायक ने कथित रूप से अश्लीलता फैलाने के लिये रिएलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ को प्रतिबंधित करने की मांग करते हुए कार्यक्रम के मेजबान और अभिनेता सलमान खान के खिलाफ कठोर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज कराने की मांग की।

बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पत्र में दावा किया कि कलर्स चैनल पर प्रसारित किया जा रहा रिएलिटी शो “सामाजिक समरसता को समाप्त कर”, “अश्लीलता” और “असभ्यता” को बढ़ावा देता है।

विधायक ने कहा कि चैनल प्राइम टाइम में कार्यक्रम प्रसारित कर रहा है जब आमतौर पर परिवार एक साथ बैठकर टीवी देख रहे होते हैं। विधायक ने कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंतरराष्ट्रीय मंच पर हमारी प्राचीन संस्कृति का प्रचार कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इस फूहड़ कार्यक्रम का प्रसारण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “परिवार के साथ टीवी देखना मुश्किल हो गया है। हमारी संस्कृति को तबाह कर रहे ऐसे किसी भी टीवी धारावाहिक को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिये। इसे तुरंत प्रतिबंधित करना चाहिये।”

उन्होंने कलर्स चैनल के मालिक और कार्यक्रम के संपादक पर भी रासुका लगाने की मांग की। इससे पहले गाजियाबाद के लोनी इलाके में सोमवार और बुधवार को कुछ हिंदू संगठनों ने इस टीवी कार्यक्रम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सलमान खान का पुतला फूंका था। अखाडा परिषद ने बिग बॉस का प्रसारण रोकने की मांग की है।

इधर साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाडा परिषद ने टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का विरोध करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इसका प्रसारण तत्काल रोका जाना चाहिए।

अखाडा परिषद का दोबारा अध्यक्ष चुने जाने के बाद महंत नरेंद्र गिरी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘हम इस शो का पुरजोर तरीके से विरोध करते हैं। हम सलमान खान का सम्मान करते हैं और उनसे इसे तत्काल हटाये जाने की अपील करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि बिग बॉस का प्रस्तुतिकरण भारतीय संस्कृति के अनुकूल नहीं है।

राजस्थान में रिलीज़ से पहले ही टैक्स फ्री हुई तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की ‘सांड की आंख’

Previous article

पति के सोते ही देवर के साथ हम बिस्तर हुई पत्नी, गुस्साए पति ने उठाया खौफनाक कदम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.