बंदरिया के साथ ये क्या हुआ ! शर्मनाक

मुंबई में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहाँ एक वाचमैन पर लगा है एक बंदरिया को बंधक बनाकर उसके साथ अप्राकृतिक सेक्स करने का आरोप लगा है। मामला सामने आने के बाद वन विभाग नें हरकत में आते हुए बंदरिया को रेस्क्यू कर उसे मेडिकल के लिए भेजा है। दरअसल ये पूरा मामले एक सामाजिक कार्येकरता की शिकायत के बाद सामने आया। पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक़ उनके पास कई ऐसे वीडियो और तस्वीरें सामने आयी हैं, जिससे ये प्रतीत हो रहा है की एक सोसाइटी में रहने वाले वाचमैन ने कई महीने से एक बंदरिया को जबरन बंधक बना कर रखा है। इतना ही नहीं आरोप है कि, वह मौका मिलने पर बंदरिया संग अप्राकृतिक सेक्स करता था। शिकायतकर्ता ने इस घटना का वीडियो और फोटो अपने मोबाइल से शूट किया है।

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने फ़ौरन इस मामले की जानकारी वन विभाग को दी। वन विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता द्वारा आरे पुलिस में मौखिक रूप से शिकायत दर्ज कराने के बाद वन विभाग की टीम सूचना मिलने के आधार पर घटनास्थल पहुंची और पीड़ित बंदरिया का रेस्क्यू किया।

 

वन विभाग की टीम इन फोटोज और वीडियो की जांच कर रही है। अगर पुष्टि हुई तो आरोपी वाचमैन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की जायेगी।

हालांकि इलाके के डीसीपी किरण कुमार चव्हाण ने बताया कि,”आरे पुलिस स्टेशन में इस प्रकार का अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। अगर कोई लिखित शिकायत आती है तो सबसे पहले पुलिस वन विभाग को सूचित कर उनके हवाले मामला सौंप देती है। वन विभाग ही आगे की जांच करता है।”

फिलहाल बंदरिया को  ठाणे स्थित पशु चिकित्सालय में भेजा गया, जहां पशुओं का मेडिकल टेस्ट होता है। अगर बंदरिया के साथ यौन संबंध स्थापित करने के सबूत वन विभाग को हासिल हो जाते हैं या इसकी पुष्टि हो जाती है, तो आरोपी वॉचमैन के खिलाफ वन विभाग अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा। वन विभाग मामले की जांच में जुटा है। इस संबंध में किसी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, बंदरिया पालतू है। इस वजह से उसे पालने वाले की भी जांच वन विभाग कर सकती है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami