जल्द ही भारत लाया जाएगा गुलशन कुमार का हत्यारा- भूषण को इन्साफ की आस

आज म्यूज़िक किंग और सुपर कैसेट इंडस्ट्री के मालिक गुलशन कुमार का जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर मोदी सरकार की तरफ से उन्हें जल्द ही एक बड़ा तोहफा मिलने वाला है. बांग्लादेश गुलशन कुमार के हत्यारे को बांग्लादेश भारत को सौंपने के लिए तैयार हो गया है. जल्द ही गुलशन कुमार के हत्यारे रऊफ को बांग्लादेश भारत लाया जाएगा. इससे पहले खबर आई थी कि गुलशन कुमार की हत्या का दोषी अब्दुल रउफ दाऊद मर्चेंट ढाका सेंट्रल जेल से रिहा हो गया है लेकिन ये खबरें गलत साबित हुईं. बांग्लादेश गुलशन कुमार के हत्यारे को भारत को सौंपने को तैयार हो गया है.



12 अगस्त 1997 की वो काली सुबह कुमार परिवार कभी नहीं भुला सकता. गुलशन कुमार को उसी रोज़ गोलियों से भून दिया गया था. वो मुंबई के डी एन नगर रोज़ की तरह मंदिर गए थे. वो पूजा करके निकले ही थे की पहले से घात लगाए कुछ लोगों ने उन पर गोलियों की बरसात कर दी. गुलशन कुमार की मौके पर ही मौत हो गई थी.

गुलशन कुमार की हत्या के पीछे संगीतकार नदीम सैफी का नाम सामने आया था. तफ्तीश में सामने आया की गुलशन कुमार पर गोलियों की बरसात करने वाला कोई और नहीं बल्कि डी गैंग का गुर्गा अब्दुल रउफ मर्चंट था. गुलशन कुमार की हत्या के आरोप में मर्चेंट को अप्रैल 2002 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. दाऊद मर्चेंट बीमार मां से मिलने के लिए पैरोल पर रिहा होने के बाद अप्रैल 2009 में बांग्लादेश भाग गया था. लेकिन नकली बांग्लादेशी पासपोर्ट रखने के आरोप 2009 में गिरफ्तार किया गया था.


Close Bitnami banner
Bitnami