तूने मेरी बहन को छेड़ा” यह कहकर मारपीट और लूट को अंजाम देने वाला लूटेरा गिरफ्तार

मुंबई के वनराई पुलिस ने एक ऐसे लूटेरे को गिरफ्तार किया है, जो मुंबई उपनगर के सुनसान इलाकों से आने जाने वाले किसी भी मालदार शख्स को पकड़कर मारपीट करते हुए यह कहते थे कि ‘तुमने मेरी बहन को छेड़ा’, सिर्फ इतना ही नहीं दोनों लूटेरे मारपीट के साथ लूटपाट भी करते थे।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी नाम युसूफ सलीम सय्यद (22) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इसी तरह से मुंबई के कई इलाकों में इस गिरोह ने लूटपाट की हैं।

9 अगस्त के दिन गोरेगांव में प्रशांत सावंत (24) नामक एक युवक किसी काम से जा रहा था। तभी प्रशांत के सामने युसूफ और उसका दोस्त आ गया। युसूफ ने प्रशांत को धमकी दी कि उसने उसकी बहन को छेड़ा है इसीलिए अब वह उसे नहीं छोड़ेगा। युसूफ और उसके दोस्त ने प्रशांत के साथ मारपीट की और उसके पास से मोबाइल, पर्स सहित 11 तोले की सोने की चैन छीन कर फरार हो गए।

प्रशांत ने इसकी शिकायत वनराई पुलिस से की। वनराई पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पुलिस के हाथ सीसीटीवी लगा जिसमें यह घटना कैद हो गई थी, लेकिन सीसीटीवी फूटेज स्पष्ट नहीं था।

ज्योत्स्ना रासम- (वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक-वनराई) ने बताया कि, वनराई पुलिस को जांच के दौरान यह बात पता चला कि उसी मामले से संबंधित एक आरोपी घाटकोपर के बियर बार में आया है। उसके बाद जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो वह युसूफ निकला। पुलिस के पूछताछ में युसूफ ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। साथ ही पुलिस ने उसके पास से छिनौति के चैन पर्स भी बरामद कर लिया हैं। गिरफ्तार आरोपी युसूफ ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने इस तरह के लूटपाट का अंजाम गोरेगांव, वाकोला, सांताक्रूज, मालाड और मीरा रोड में भी दिया है।

अब पुलिस युसूफ के दुसरे साथी की तलाश में जुट गई है। बोरीवली कोर्ट ने आरोपी को 23 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश दिया है।


Close Bitnami banner
Bitnami