Bollywood/FashionCrimeTop Stories

EXCLUSIVE: आर्थर रोड जेल से आया है रणबीर कपूर और राज कुमार हिरानी के लिए आया है ये संदेश

0

एक्टर संजय दत्त की ज़िंदगी पर बनने वाली फिल्म संजू का इंतेज़्ज़र लोग बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं. इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका इस फिल्म और संजय दत्त से गहरा नाता है. उनका कहना है की संजय दत्त की ज़िंदगी पर बनी ये फिल्म उनके बगैर अधूरी है. इस लिए ये फिल्म हमें सबसे पहले दिखाई जाए. वो कहते हैं ‘बाबा हमें भूल सकता है लेकिन हम बाबा को नहीं भूल सकते’ हमने साथ में कई महीने गुज़ारे हैं. जब बाबा के पास उनका स्टारडम नहीं था तो हम थे जिसने संजय दत्त को संभाला नहीं तो शायद संजय दत्त दुनिया में भी नहीं होते.

संजय दत्त की वजह से ही आज आर्थर रोड जेल की रौनक बदली है. जब बाबा पहली बार जेल आए थे तो वहां न तो ठीक से बिजली थी और न ही पंखा था. जेल के बैरक की दीवारें भी स्याह थी. लेकिन जब संजू बाबा ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी तो उन्होंने सिर्फ अपने बेटे नहीं पूरे जेल में पंखे के साथ साथ टीवी भी लगवा दिए थे.

अब जब 29 जून को दुनिया भर में संजय दत्त की ज़िंदगी पर बनी फिल्म ‘संजू’ रिलीज़ होने वाली है तो आर्थर रोड जेल में बंद कई आरोपियों ने ये मांग रखी है कि, जेल के अंदर फिल्म संजू का विशेष स्क्रीनिंग रखी जाए. क्यूंकि इस फिल्म के एक बड़े हिस्से में बाबा की जेल में बिताई ज़िंदगी को भी दिखाया गया है. वो चाहते हैं की उन्हें भी पता चले की संजय दत्त की ज़िंदगी पर बनने वाली फिल्म में उन्हें कितनी जगह मिली है. इसके लिए कई बंदियों ने जेल प्रशासन से गुहार लगाईं है.

मुंबई के आर्थर रोड जेल में संजू बाबा के नाम पर एक ख़ास बैरक भी है. जिसे बाबा वार्ड कहा जाता है. आज उस वार्ड में बीस साल से कम उम्र के आरोपियों को रखा जाता है. इसी वार्ड में संजय दत्त ने 93 बम धमाके में गिरफ्तारी के बाद करीब 2 महीने निकाले थे. ये वार्ड ठीक अंडा सेल के बगल में और आफ्टर वार्ड के ऊपर बनाया गया था. लेकिन बाद में संजू बाबा को अंडा सेल में डाला गया , क्यूंकि इस बात का डर था की संजय दत्त पर राजन गैंग के लोग हमला कर सकते हैं. बाद में उन्हें बैरक नंबर दस में भेज दिया गया था. कहा जाता है की बैरक नंबर दस में उन्हें जगह मिलती है जिसे भाई चाहता है. यानी इस बैरक में सिर्फ डी गैंग के लोगों को रखा जाता था.

Nishat Shamsi

OMG: होटल की आग में बाल बाल बचा संजय कपूर का पूरा परिवार, खुद दी इसकी जानकारी

Previous article

नाशिक में सुखोई दुर्घटनाग्रस्त, पायलट ने इजेक्ट कर खुद की बचाई जान

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami