Home Uncategorized आर्यन मामले में शाहरुख खान से 25 करोड़ वसूलने की थी प्लानिंग…...

आर्यन मामले में शाहरुख खान से 25 करोड़ वसूलने की थी प्लानिंग… CBI की FIR में समीर वानखेड़े पर लगे ये आरोप

0

CBI ने आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े सहित अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है. इस सिलसिले में मुंबई में उनके परिसरों की तलाशी ली गई. एनसीबी में रहते हुए समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान के बेटे के खिलाफ ड्रग्स मामले की जांच की थी. सीबीआई सूत्रों की मानें तो मुंबई के पूर्व अफसर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ करप्‍शन का मामला सामने आया है. सीबीआई (CBI) की FIR में आरोप लगाए गए हैं कि समीर वानखेड़े और अन्य ने कोडिला क्रूज आर्यन खान ड्रग्‍स केस में 25 करोड़ की डिमांड की थी और 50 लाख उगाही के तौर पर ले लिए थे. 

आर्यन खान ड्रग्स केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से दायर की गई एफआईआर में कई खुलासे हुए हैं. एफआईआर से पता चला है कि ड्रग्स मामले में आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये वसूलने की प्लानिंग की जा रही थी. CBI की एफआईआर से खुलासा हुआ है कि इस मामले में गवाह केपी गोसावी, आर्यन खान के पिता शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये वसूलने की योजना बना रहे थे. गोसावी तत्कालीन जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की ओर से शाहरुख खान से करोड़ों रुपये वसूलने की फिराक में थे.एफआईआर के मुताबिक, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की विशेष जांच टीम की ओर से की गई जांच से पता चला है कि आर्यन खान सहित आरोपियों को स्वतंत्र गावह केपी गोसावी के निजी वाहन से एनसीबी के ऑफिस लाया गया था. 

सीबीआई की एफआईआर में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि आरोपियों के आसपास केपी गोसावी को जानबूझकर रहने दिया गया ताकि ऐसा लगे कि केपी गोसावी एनसीबी अधिकारी हैं जबकि आरोपियों की कस्टडी के लिए वहां पहले से ही एनसीबी अधिकारी मौजूद थे. एक साज़िश के तहत ऐसी स्थितियां पैदा की गई ताकि गवाह गोसावी आरोपियों के साथ वहां मौजूद रहे. यहां तक की छापेमारी के बाद उन्हें एनसीबी ऑफिस तक आने दिया गया, जो कि नियमों के खिलाफ है.

आर्यन खान के साथ गोसावी की सेल्फी वायरल हुई थी. एफआईआर में कहा गया है कि गोसावी ने खुद से आगे बढ़कर आर्यन के साथ सेल्फी ली और उसके वॉयस नोट रिकॉर्ड किए. गोसावी को इतनी आजादी दी गई कि वह आर्यन खान के साथ सेल्फी खींच दे. बता दें कि आर्यन के साथ गोसावी की सेल्फी उस समय काफी चर्चा में आई थी.

एफआईआर में कहा गया कि गोसावी और उसके सहयोगी सनविले डिसूजा और अन्य ने आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश रची थी. लेकिन बाद में 18 करोड़ रुपये में यह डील फाइनल हुई. इसमें से भी पचास लाख रुपये रिश्वत के तौर पर गोसावी और उसके सहयोगी सनविले ने पहले ही ले लिए. लेकिन बाद में इस राशि को लौटा दिया गया. 

बता दें कि सीबीआई ने समीर वानखेड़े, वीवी सिंह, आशीष रंजन के साथ गोसावी और डिसूजा को भी नामजद किया है. शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने समीर के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा था और 13 घंटे तक जांच की थी. वानखेड़े 2021 से चर्चा में हैं, जब उन्होंने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कई लोगों को मुंबई में एक क्रूज जहाज से गिरफ्तार किया था. 

WITN

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version