EXCLUSIVE: आखिर ऑटोवालों से क्यों डरा है ‘खान’ खानदान, सलमान और शाहरुख़ ने पुलिस से मांगी मदद

अब तक मुंबईकर्स बाइकर्स गैंग के आतंक से परेशान थे जो रात के अँधेरे में सड़कों पर निकलते थे और पूरी स्पीड के साथ मुंबई की सड़कों पर मौत की रेस लगाते थे. बाइकर्स गैंग की तेज रफ्तार के जूनून में अकेले मुंबई में अब तक दो सालों में 12 युवकों की मौत हो चुकी है. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और सड़क पर बाइक से स्टंट करने वालों और रेस लगाने वालों पर लगाम लगाईं थी. लेकिन अब मुंबई की सड़कों पर एक और गैंग सक्रिय हो गया है. जो शहर की सड़कों पर हर रात मौत की रेस लगाता है, स्टंट करता है. और इनके स्टंट से सबसे ज़्यादा कोई परेशान हैं तो वो हैं किंग खान और भाईजान. मगर इसकी भनक तक पुलिस को नहीं थी. इसी लिए हमारे सहयोगी ने न सिर्फ इनकी हर हरकत को अपने कैमरे में क़ैद किया बल्कि पुलिस को भी इसकी जानकारी दी.

दरअसल, मुंबई में इन दिनों सड़क पर ऑटो गैंग ने आतंक मचा रखा है. जो हर शनिवार की रात अपने ऑटो को लेकर मुंबई के बांद्रा बैंडस्टैंड पर इकठ्ठा होता है और सड़क पर ही स्टंट शुरू कर देता है. ये स्टंट करने वाले एक दो दो नहीं बल्कि दर्जनों की संख्या में हैं जो हर हफ्ते इसी तरह हुड़ंग मचाते हैं. कई बार तो ये स्टंट कर लौटते वक़्त लोगों से मारपीट और लूटपाट तक करते हैं. जब इसकी खबर हमें लगी तो हमारे सहयोगी आमिर खान ने उन्हें बेनक़ाब करने के लिए उनकी हर हरकत को न सिर्फ अपने कैमरे में क़ैद किया बल्कि मुंबई पुलिस को सुबूत भी मुहैय्या कराई.

स्टंटबाज से परेशान हैं शाहरुख़ का परिवार

जो बात सबसे हैरान करने वाली है वो ये कि ये स्टंट करने वाले लोगों ने इसके लिए दो ख़ास जगह चुनी है. एक मन्नत यानी शाहरुख़ के घर के ठीक सामने. दूसरा गैलेक्सी के सामने वाली जगह. वहीँ गैलेक्सी अपार्टमेंट जहाँ भाईजान सलमान खान रहते हैं. सूत्र बताते हैं कि कई बार सलमान के पिता सलीम खान और उनके सुरक्षाकर्मियों ने भी इसकी जानकारी पुलिस को दी है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई. इतना ही नहीं शाहरुख़ खान और उनके पड़ोसियों ने तो लिखित तौर पर बड़े अधिकारियों तक ऑटो वालों के आतंक कि शिकायत कर चुके हैं. मगर पुलिस ये कहकर मामला टाल देती है कि उनके आने से पहले ही ये ऑटोवाले फरार हो जाते हैं.

आमिर खान कि आँखों देखी: –

इस शनिवार की रात भी आठ की संख्या में ऑटो वाले अपनी अपनी गाड़ियां लेकर बैंडस्टैंड पहुंचे थे. जैसे ही इसकी जानकारी मिली हमारे सहयोगी ने उनकी हर हरकत जो अपने कैमरे में क़ैद किया. जो वीडियो सामने आया है उसमे भी साफ साफ़ दिखाई दे रहा है कि,  कैसे ? ये ऑटो ड्राइवर कभी अपने रिक्शे को भीड़ भीड़ भाड़ वाले बैंड स्टैंड पर कभी दो चक्कों पर चलाते तो कभी हवा में छलांग लगाते. उन्हें इस बात कि ज़रा भी फ़िक्र नहीं थी कि अगर कोई उनके स्टंट कि चपेट में आ गया तो उसका क्या होगा ?

स्टंटबाज रिक्शे वालों कि ख़ास पहचान है. इनके ऑटो पूरी तरह सजे होते हैं और उनमे ये एक तरह कि ख़ास लाइट लगी होती है . और तो और ये ऑटो स्टंट शौकिया नहीं है, बल्कि इस पर पैसे भी लगे होते हैं. मसलन कौन कितनी देर तक कलाबाज़ी कर सकता है और किसने सबसे ज़्यादा रिस्क लिया है.

इस वीडियो को शूट करने वाले आमिर खान ने सबसे पहले इसकी जानकारी पुलिस को दी. उन्होंने न सिर्फ उन्हें इस स्टंट के बारे में बताया और वीडियो भी सौंपा. अब इस वीडियो के सहारे पुलिस इन स्टंटबाज ऑटो ड्राइवर्स पर नकेल कसने कि बात कह रही है. लेकिन हैरत कि बात ये है कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी ये स्टंटबाज ऑटो वाले उनकी पकड़ से दूर हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami