बस एक हाँथ दूर थी अर्जुन की ज़िन्दगी

मुंबई के पांच सितारा होटल से कूद कर ख़ुदकुशी करने वाले अर्जुन भरद्वाज का एक विडियो सोशल साइट्स पर वाइरल हो रहा है। वीडियो किसी राहगीर ने बनायी है जिसमे अर्जुन होटल की खिड़की तोड़कर छलांग लगाता नजर आ रहा है। अगर वीडियो को देखें तो साफ़ नज़र आता है की होटल के स्टाफ ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की थी। लेकिन इससे पहले वो उस तक पहुँच पाते अर्जुन ने छलांग लगा दी। अगर वीडियो को गौर से देखें तो साफ़ नज़र पता चलता है की जैसे ही खिड़की तोड़ने की आवाज़ सुनकर होटल के स्टाफ अर्जुन के कमरे की तरफ भागे, वो घबरा गया और लड़खड़ाने लगा। होटल के सुरक्षाकर्मी उसके कमरे में दाखिल भीहो गए थे। उन्होंने हाँथ बढाकर अर्जुन को बचाने की कोशिश भी की, मगर देर हो चुकी थी।

हमने जब इस वीडियो बारे में होटल के स्टाफ से बात की तो नाम न बताने की शर्त पर उन्होंने इस पूरी घटना की सिलसिलेवार जानकारी दी। उन्होंने बताया की अर्जुन ने जब कमरा बुक कराया था, तब वो एकदम से नॉर्मल दिख रहा था। उसने खाने ड्रिंक सबका आर्डर दिया तब भी ऐसा नहीं लगा की उसके मन में खुदख़ुशी जैसी कोई बात चल रही। जिस वेटर ने उसे कहना सर्व किया था वो उससे भी बड़े आराम से बात कर रहा था। बजाप्ता उसने वेटर को पांच सौ रूपये की टिप भी दी थी।

आखिर क्या हुआ बीस सात मिनटों में ?

शाम करीब 6 बजे अचानक सुरक्षाकर्मियों को ज़ोर ज़ोर से शीश तोड़ने की आवाज़ सुनाई दी ।  उन्होंने फ़ौरन इसकी जानकार १३वीं मंज़िल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को इसकी जानकारी दी।  वो तुरंत उसके कमरे की तरफ भागे, तब तक होटल के बहार भी लोगों की भीड़ लग गयी थी।  लोग अपने अपने मोबाइल से उसका वीडियो बनाने लगे।  तब तक १३वीं मंज़िल से भाग कर सुरक्षाकर्मी अर्जुन भरद्वाज के कमरे तक पहुँच गए थे। वो दूसरी चाभी से दरवाज़ा खोलने की कोशिश करते रहे लेकिन दरवाज़ा अंदर से लॉक था। आवा सुनकर अर्जुन और भी घबरा गया और तभी दरवाज़ा और खिड़की का शीश एक साथ टूटा। और सुरक्षा कर्मियों को देखकर अर्जुन ने छलांग लगा दी।

`सुसाइड का टयूटोरियल` बनाया फिर पांच सितारे होटल से लगा दी छलांग​

इस बीच होटल के बाहर खड़े एक शख्स ने अपने मोबाइल फोन ये पूरा दृश्य तैयार कर लिया है। वीडियो बनाने वाले शख्स ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया है कि, खिड़की टूटने की आवाज सुन उसने मोबाइल से इस वीडियो को रिकॉर्ड किया। जो वीडियो शूट किया गया है उसमे अर्जुन पहले खिड़की के कांच को तोड़ता और फिर खिड़की पर खड़ा होकर इधर उधर भागता नजर आ रहा है। खिड़की पर भागने के दौरान ही वह छलांग लगा देता है।

tutorial

hotel staff

hotel

window

मरने से पहले लिखे 9 सुसाइड नोट, ऐसे होटल की 19वीं मंजिल से लगाई छलांग

Suicide note

 


Close Bitnami banner
Bitnami