ख़बरदार रहें भीखारी बनकर ये महिलाएँ उड़ा ले जाती है लाखों करोड़ों के गहने

आप भी इन महिलाओं से ख़बरदार रहिए। ये आपकी दुकान और घर में आएँगी भीखारी बनकर। लेकिन पलक झपकते ही ये आपका सब कुछ उड़ा ले जांऐंगी।

ऐसा ही एक वारदात सामनें आया है। मुंबई के पास में ही नायगांव के मरियम नगर में गणेश ज्वेलर्स की दूकान में गुरुवार सुबह करीब 11:30  बजे 7 से 8  भिखारी महिलाओं ने दूकान दार को चकमा देकर दूकान में से करीब 6 लाख रूपए कीमती जेवरात लेकर रफूचक्कर हो गए। चोरी की पूरी वारदात दूकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है।

जो वीडियो सामनें आया है उसमें देखा जा सकता है इस गिरोह के लोगों का पुरा कारनामा। रोज़ की तरह नायगांव के मरियम नगर में गणेश जेव्लर्स के मालिक अमित जैन ने सुबह साढ़े दस बजे अपनी दूकान खोलते हैं। दुकान के अंदर आते ही वो जेवरात से भरे बैग को कॅश काउंटर के ऊपर रख दिया। उसके बाद दूकान में साफ सफाई करने लगे। जब दुकानदार अमित जैन दुकान के गेट पर साफ़ सफाई कर रहे थे। तभी 7 से 8  भिखारी महिला दुकान पर पहुंची उनके साथ एक 14 साल की लड़की भी थी। भिखारी महिलाओं ने दूकान मालिक अमित जैन को घेर कर उनका ध्यान भटका दिया। तभी महिलाओं के साथ मौजूद 14 की लड़की ने दुकान में घुसकर कॅश काउंटर पर रखा बैग लेकर फरार हो गयी। कैसे भी कर के अमित जैन ने महिलाओं को वहां से भगा दिया।  दूकान के बाहर झाड़ू मारकर दूकान के अंदर आये। फिर कुछ ही समय बाद बैग से जेवरात निकालकर वापस वही महिलाएं दूकान के अंदर घुस आयी और अमित जैन का ध्यान भटका कर खाली बैग को लड़की ने दूकान के अंदर फेक दिया।  दूकान दार ने कैसे भी करके उन्हें दूकान के बाहर भगा दिया। लेकिन चोरी की पूरी वारदात में सीसीटीवी कैमरे में एक महिला और 14 साल की लड़की का फोटो कैद हो गया।

इसके बाद अमित जैन अपना काम करने लगे। जिसके लिए अमित बैग में जेवरात भर कर लाये थे वो ग्राहक दूकान पर आया। दुकानदार ने उसे जेवरात देने के लिए बैग लाने गए तो देखा उनका बैग जमीन पर पड़ा था। बैग उठा कर देखा बैग में से जेवरात गायब थे। उसके बाद दूकान दार ने उनका पीछा किया लेकिन वो वहां से भाग निकले।

पुलिस की माने तो चोरी की इस वारदात में 7  से 8  भिखारी महिलाओं का गैंग था जिसमे एक 14 साल की लड़की भी शामिल है। इन महिलाओं को इस परिसर में पहली बार देखा गया है। जिसमे दो महिलाओं के गोद में बच्चे है। एक महिला गर्भवती भी है। जिस महिला ने दूकान मालिक अमित जैन से शुद्ध हिंदी में बात की थी। वो चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद उसी इलाके के अन्य दुकानों में भीख मांगने के लिए गयी थी जिसे कुछ दूकान दारों ने 1 रूपए भी दिए है। जिसका फोटो गणेश जेवेलर्स के बगल वाले दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है।


Close Bitnami banner
Bitnami