भूत उतरने के नाम पर जबरन खिलाया गोबर

महाराष्ट्र के लातूर में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहाँ झाड़ फूंक के नाम पर लड़कियों महिलाओं को जबरन गोबर खिलाया जा रहा है। घटना लातूर के चाकूर तालुका के धनगरवाड़ी गांव की है। जहाँ कुछ लोगों ने एक 17 साल की लड़की और एक महिला को भूत प्रेत उतारने के नाम जबरन गाय का गोबर खिलाया गया। अब जब इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है तो पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है।  

पुलिस की मानें तो, इस घटना को अंजाम देने वाला गांव का ही प्रभाकर कसोले और उसके चार साथी हैं। जिन लोगों ने जबरन 17 साल की लड़की को और एक महिला को 5 जून को गोबर खिलाया था। प्रभाकर कसोले ने दावा किया था की लड़की भूत प्रेत के चंगुल में फंस गयी है और उसके शरीर में प्रेत आत्मा सवार है। भूत प्रेत और आत्मा से छुटकारा पाने के लिए उसे तंत्र मंत्र और जादूटोना करना पड़ेगा। 

फिर भूत प्रेत उतारने के नाम पर पहले तो लड़की और महिला को उनके घर और गांव से दूर ले गए, जहाँ उनकी पहले बेरहमी से पिटाई की फिर जमीन पर लेटाकर हाथ पांव बांधकर उनके मूंह में गोबर ठूस दिया। इतना ही नहीं इन लोगों ने लड़की और महिला का भूत प्रेत के इलाज के नाम पर गोबर खिलाने वाला वीडियो भी उन्होंने अपने मोबाइल में कैद किया। फिर लोगों को ये बताना शुरू किया की कैसे इन लोगों ने उन्हें ठीक कर दिया है। जब इस बारे में महाराष्ट्र आधश्रद्धा निर्मूलन समिति के कार्यकर्ताओं को जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। 

लातूर पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस की मानें तो पकडे गए आरोपियों ने ये बात क़ुबूल है की इन लोगों ने जान बूझकर ये वीडियो बनाया और वाइरल किया था ताकि उनके पास ज़्यादा से लोग इलाज के लिए आएं।


Close Bitnami banner
Bitnami