फैशन डिज़ाइनर के बाद मुंबई में महिला पत्रकार से छेड़ छाड़ का मामला

देर रात मुंबई में बाहर निकलना अब क्या महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं रहा ? ये सवाल इस लिए क्यूंकि एक बार फिर मुंबई में महिला का पीछा करने और ​उसके साथ बदसलूखी करने का मामला सामने आया है। इस बार ये वारदात एक महिला पत्रकार के साथ 16 अगस्त की रात को हुई ​। जब महिला पत्रकार अपना काम कर वापस लौट रही थी तभी एक बाइक सवार दो युवक उसका पीछा करने लगे। तब जाकर पत्रकार ने ट्विटर के ज़रिये पुलिस को जानकारी दी और किसी तरह घर पहुंची। मामला आमने आने के बाद मुंबई की अम्बोली पुलिस स्टेशन में छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बाइक सहित उस युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित पत्रकार असिरा तरन्नुम एक एंटरटेनमेंट वबसाईट से जुडी हैं। असिरा ने हमें बताया कि, 16 अगस्त की रात करीब 12.30 बजे से 1 बजे के बीच वो एक रिक्शे से घर लौट रहीं थीं। तभी अँधेरी के सिटी मॉल के पास से दो युवक एक स्कूटी पर सवार थे और वो उनका पीछा करने लगे। इस दरम्यान दोनों ने कई बार उनपर भद्दे कमेंटस भी किए। उन्होंने दोनों युवक को कई बार चेतावनी भी लेकिन वो नहीं मानें। वो बेहद डर गयीं थी और फिर उन्होंने तुरंत ऑटो ड्राइवर से रूट बदल कर चलने को कहा लेकिन स्कूटी सवार दोनों युवक ने पीछा करना नहीं छोड़ा।

इसी बीच उन्होंने फ़ौरन 100 नंबर दिल कर पुलिस से मदद मांगी और इस बीच दोनों युवक कि तस्वीर निकलकर फ़ौरन ट्वीट किया। इसके बाद मुंबई पुलिस फ़ौरन हरकत में आई और उनसे संपर्क साधा। और उन्हें जुहू के रास्ते आने को कहा जहाँ पहले से पुलिस टीम मौजूद थी।  लेकिन इस बीच पुलिस को देखकर दोनों वहां से फरार हो गए। पत्रकार इसके बाद मुंबई पुलिस के एक कांस्टेबल की मदद से घर पहुंची।

मामला के गंभीरता को देखते हुए मुंबई पुलिस फ़ौरन हरकत में आई और स्कूटी के नंबर प्लेट से दोनों आरोपियों को ढूंढ निकला। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ सेक्शन 354 डी के तहत छेड़छाड़ का केस दर्ज कर लिया गया है।


Close Bitnami banner
Bitnami