लाइफ लाइन में खतरनाक ब्लेड गैंग, जरा बच के

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की लोकल ट्रेन में अगर आप ये समझकर सफर कर रहे है की आप सुरक्षित है तो ये आपकी बहुत बड़ी भूल है। अगर आप इस बात को दिमाग में रखकर मुंबई की लोकल ट्रेन से सफर कर रहे है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। क्यूंकि इन दिनों मुंबई की लाइफ लाइन कहे जाने वाली लोकल ट्रेन और स्टेशन पर ब्लेड गैंग खूब आतंक मचा रहे है। इस गैंग में शामिल लोग देखने में तो सीधे साधे लगते है। लेकिन इनके भोली सूरत के पीछे एक शैतानी चेहरा छुपा हुआ है। जो पलक झपकते ही अपने हाँथ की सफाई दिखा देंगे और आप सड़क पर खून से लथपथ नज़र आएंगे। एक ऐसा गैंग जिस पर हाँथ डालने में खुद मुंबई पुलिस भी घबराती है।

लेकिन पहली बार कैमरे पर ये गैंग पकड़ा गया है।  देखिये कैसे इस गैंग के लोग अपने साथ ब्लेड का एक गुच्छा लेकर चलते हैं। इसके सरगना बेख़ौफ़ होकर लोकल ट्रेन में सफर कर रहे है। यात्रियों को ब्लेड से अपना निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते है। इतना नहीं जब इन्हे कोई रोकना भी चाहता है तो ये लोग ब्लेड से उनपर भी हमला कर देते है। इतना ही नहीं ये गैंग इतना बेख़ौफ़ है की जब कोई भी आरपीएफ या जीआरपी की टीम इन्हे पकड़ने की जुर्रत भी करता है तो ये उनपर भी हमला करने से भी पीछे नहीं हटते है।

इस गैंग के लोग हमेशा ड्रग्स के नशे में धुत रहते है। और ज्यादा कर स्टेशन के किनारे रहते है कचड़ा बीनने का काम करते है ताकि इनपर कोई भी शक ना कर सके। इस गैंग के लोग खासतौर पर लोकल ट्रेन के डब्बे में कम भीड़ भाड़ या अकेली कम्पार्टमेंट में सफर कर रही महिलाओ लड़कियों और लोगों को निशाना बनाते है जिससे यह आसानी से लूट सके।

यह गैंग अपने पास ब्लेड इस लिए रखते है ताकि जब इन्हे खुद को पकड़ने जाने का डर हो तो फ़ौरन हमला कर सके,और अगर पकडे गए चोरी लूट करते हुए तो खुद पर ब्लेड मार ले जिससे सामने वाला शख्स डर जाए और इन्हे छोड़ दे।

मुंबई की लोकल की सफर करने वाले यात्री ही नहीं बल्कि आरपीएफ के जवान भी ऐसे खतरनाक ब्लेड गैंग पर कई बार हमला कर चुके है। इसलिए यह लोग अब अपने अधिकारियो को भी ट्रेनिंग दे रहे है आखिर इस गैंग को कैसे आखिर जड़ से खत्म किया जाए , क्यूंकि इसका खतरा आम लोगो के साथ कानून के रखवालों को भी जो इन्हे पकड़ने जाते है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami