CCTV: पत्रकारिता के लिए काला दिन! बिहार के बाद मध्य प्रदेश में भी पत्रकार कि हत्या

 

बिहार में जड़ो पत्रकारों की हत्या के बाद अब मध्य प्रदेश के भिंड में भी एक पत्रकार कि हत्या कर दी गयी. इस हत्याकांड में भी पत्रकार को गाडी के नीचे कुचलकर मार डाला गया. इस मामले में एक वीडियो सामने आया है जिसमे एक ट्रक सरेआम एक पत्रकार को कुचलकर निकल गया. सामान्य से दिखने वाली घटना दरअसल एक बड़ी साज़िश का नतीजा था. पत्रकार कई दिनों से भिंड में रेत माफिया और पुलिस के संबंधों को लेकर रिपोर्टिंग कर रहा था. जिसे लेकर माफिया उसकी जान के पीछे पड़े थे. इसी लिए इस हत्या को इस तरह से अंजाम दिया गया है की वो एक हादसा लगे.

अब तक जो जानकारी सामने आयी है उसके अनुसार, पत्रकार शहर के कोतवाली के पास से गुजर रहा था और तभी पीछे से आ रहा एक ट्रक उसे बेरहमी से कुचलकर निकल गया. जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है उसे देखकर साफ़ पता चलता है की ट्रक ड्राइवर को पत्रकार की जानकारी पहले से थी. यही वजह है की ट्रक को पास आते देख जब वो बाइक लेकर किनारे जाने की कोशिश करने लगा ट्रक भी दूर तक उसे कुचलने के लिए गया.

सड़क पर पत्रकार संदीप शर्मा को घायल देख आस पास के लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. जानकरी के मुताबिक, संदीप शर्मा स्थानीय पत्रकार थे जो एक एक लोकल न्यूज़ चैनल के लिए खबर किया करते थे. अब इस घटना के सामने आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. पत्रकार संदीप शर्मा की मौत की जांच एसआईटी करेगी और 15 दिन में रिपोर्ट देगी.

 


Close Bitnami banner
Bitnami