CCTV: Mumbai: JJ हॉस्पिटल के 2 जूनियर डॉक्टरों कि फिर मरीज़ के रिश्तेदारों ने कि पिटाई

मुंबई के जेजे अस्‍पताल में रेजिडेंट डॉक्‍टर की पिटाई का एक और मामला सामने आया है . एक बार फिर मरीज़ों के परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों की पिटाई कर दी, जिससे नाराज़ रेजिडेंट डॉक्‍टर और अस्‍पताल के अन्‍य डॉक्‍टरों ने हड़ताल कर दी है. पिटाई के विरोध में अब डॉक्‍टर अस्‍पताल परिसर में प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्जकर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस के मुताबिक, मुंबई के जेजे अस्‍पताल में पिछले तीन दिन से एक मरीज इलाज करा रहा था. लेकिन शनिवार की सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. मरीज़ के रिश्‍तेदारों का आरोप था की अस्पताल ने सही तरीके से इलाज नहीं किया जिससे मरीज की मौत हो गई. बस इसी बात से नाराज मरीज़ के रिश्‍तेदारों ने वहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्‍टर की पिटाई कर दी. इतना ही नहीं सबने मिलकर अस्‍पताल में जानकर तोड़फोड़ भी की.

मरीज़ के रिश्तेदारों द्वारा पिटाई की ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. डॉक्‍टर की शिकायत पर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बावजूद डॉक्‍टर सुरक्षा की मांग करते हुए हड़ताल पर जाने की धमकी दे रहे हैं. पिटाई से नाराज डॉक्‍टरों ने फिलहाल काम बंद कर दिया है और अस्‍पताल में प्रदर्शन कर रहे हैं.

इलाके के डीसीपी मनोज शर्मा ने बताया कि, अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनपर Medicare act के अलावा IPC sections 353 and 332 की धाराएं लगाई गयीं हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami