CrimeTop Stories

CCTV: महिला को बचने के लिए आखरी तक जूझता रहा जवान, सामने आया वीडियो

0

मुंबई में आरपीएफ के जवान की सूझ बुझ से एक बार फिर एक महिला की जान जाते जाते बच गई. महिला का संतुलन बिगड़ गया था और वो प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गयी थी. लेकिन ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल हसन पटेल की उसपर नज़र पड़ी और वो उसे छलांग लगाकर बचाने के लिए कूद पड़ा.

घटना बुधवार 30 मई की सुबह मुंबरा स्टेशन की है. रोज़ की तरह कांस्टेबल हसन की ड्यूटी दिव्यांग डब्बे को सँभालने रहे थे. प्लेटफॉर्म संख्या – 2 पर महिला के लिए चलाई गई लेडिज स्पेशल ट्रेन वहां आ रही थी,अभी ट्रेन पूरी तरह से रुकी भी नहीं थी की एक एक महिला ने ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की और वो फिसल गई. फिसलने की वजह से उनका संतुलन खो गया और वो सीधे ट्रेन के नीचे आने ही आने वाली ही थी की, हसन की नज़र उन पर पड़ी. आरपीएफ के जवान हसन ने बिना अपनी जान की परवाह किये बगैर छलांग मरकर महिला को बहार खींच लिया.

इस महिला की पहचान शारदा के तौर पर हुई है. आरपीएफ के सीनियर इंस्पेक्टर राजेद्र पाडंव के मुताबिक, शारदा नाम की यह महिला ट्रेन के जनरल कोच में चढ़ने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इस दौरान अपना बैलेंस खोकर वो गिर गई. वहां मौजूद आरपीएफ कॉनस्टेबल ने फुर्ती दिखाते हुए इस महिला की जान बचाई है.

महाराष्ट्र में ट्रक-कार की भिड़ंत में 10 की मौत, गाडी को काट कर निकलना पड़ा शव

Previous article

महाराष्ट्र में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन, सड़क पारा बहाया हज़ारों लीटर दूध

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami