चोरी के आरोप में भीड़ ने बच्ची को जमकर पीटा, फिर निकाला जुलूस!

मुंबई से सटे विरार से बेहद शर्मनाक तस्वीरें सामनें आई है। जंहा कुछ लोगों में एक नाबालिग़ बच्ची को चोरी के आरोप में पकड़ा था। लेकिन बजाए उसे पुलिस के हवाले करनें के लोग ख़ुद को ही क़ानून समझनें लगे।

पहले तो लड़की की जमकर पिटाई की गई, फिर उसे रस्सी से बाँध दिया गया। लोग बीच बीच में पीटते रहे और उससे सवाल जवाब भी होता रहा। और तो और पुलिस जब मौक़े पर पहुँची तो लड़की को रस्सियों से खोलनें के बजाए जानवरों की तरह व्यावहार कर रहे लोगों की भीड़ में मुकदर्शक बन गई।

हाल्कि ख़ुद लड़की भी भीड़ के सामनें इस बात को कुबुल कर रही है की उसनें पहले भी मोबाइल और पैसों की चोरी की है।

दरअसल ये पुरा मामला विरार में कारगिल नगर के जयदीप चाल का है । जंहा लोगों नें एक नाबालिग़ लड़की को मोबाइल चोरी के आरोप में पकड़ा था। बजाए उसे पुलिस को देनें को लोग उसे रस्सी से लोहे के गिरील में बाधकर कर पूछताछ करनें लगे। पूछताछ में लड़की ने बतया की कतकारी पाडा जो कि विरार में ही है वहाँ से भी उसमें पहले मोबाइल और कुछ पैसे की चोरी की है।

लड़की की हालात से पता चलता है की वहाँ के लोगों को क़ानून के बजाए अपनें क़ानून पर ज़्यादा भरोसा था, शायद यही वजह थी की भीड़ में मौजूद महीला भी खड़ी रही लेकिन उसे बचाव में कोई आगे नहीं आया।

पुलिस भी वर्दीधारी कम ख़ुद को भीड़ का ही हिस्सा मान रहे थे। सब होनें के बाद मौक़े पर इस बार पहुँचे ज़रूर लेकिन फ़र्ज़ याद नहीं रहा। इसीलिये पूछताछ की अपनी औपचारिकता पूरी करने के और बाद पुलिसवाले बच्ची को अपनी बाइक पर बिठाकर चलते बने। भीड़ यहां भी हंसती रही और शोर मचाकर अपनी बहादुरी की नुमाइश करती रही।


Close Bitnami banner
Bitnami