बिग बी के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार , शो के नाम पर वसूल रहा था पैसा

महानायक अमिताभ के नाम पर ठगी करने वाले हैरी भट्ट और उसकी पत्नी डॉली भट्ट को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । 6 महीनो से पंजाब पुलिस उन्हें तलाश रही थी । जब पंजाब पुलिस को पता चला की मुंबई पुलिस ने उन्हें अन्य ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है तो फ़ौरन पुलिस मुंबई पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर लिया । ये जालसाज़ पति पत्नी लोगों से अमिताभ बच्चन का शो कराने और उनके साथ फिल्मों में काम करने के नाम पर जालसाज़ी करते थे ।

पुलिस की मानें, पकडे गए हैरी और उसकी पत्नी पर आरोप है की दोनों ठगी के लिए महानायक अमिताभ बच्चन को अपना मोहरा बनाया । उन्होंने पहले लोगों तक ये जानकरी पहुंचाई की वो जल्द ही मोहाली में बिग बी यानी अमिताभ बच्चन का शो करने वाले हैं । फिर टिकट के नाम से पैसे वसूलना शुरू किया और जैसे ही उनके पास मोती रकम जमा हो गयी दोनों पति पत्नी फरार हो गए ।

ये बंटी बबली पति पत्नी यहीं नहीं रुके , उन्होंने लोगों को फिल्मों में काम दिलाने के नाम पर भी ठगा है । ऐसी ही उनकी शिकार बनीं चडीगढ़ की डॉक्टर दीप्ति जिन्हें दोनों अमिताभ बच्चन की फिल्म में काम दिलाने का वादा कर उनसे लाखों रूपये ठग लिए थे ।

डॉ. दीप्ति के अनुसार ,उनकी मुलाक़ात  हैरी भट्ट से मुंबई के जेडब्लू मैरियट होटल में हुई थी । उसने खुद की पहचान फिल्म निर्देशक महेश भट्ट के भतीजे के तौर पर बताई थी। कुछ दिनों बाद उसने दीप्ति को फिल्मों में काम दिलाने का वादा किया । साथ उन्हें ये भी झांसा दिया की बिग बी अमिताभ बच्चन कुछ शोज करना चाहते हैं अगर वो चाहे तो पंजाब में आयोजित हो सकता है। जिसके बाद उसने दीप्ति से पंजाब के कई शहरों और स्कूलों में अमिताभ बच्चन के शो के नाम पर मार्केटिंग कराई । उसने शो के नाम से एक एक कॉलेज से पांच से आठ लाख तक वसूले और जैसे ही उसके पास लाखों रूपये आ गए वो पत्नी के साथ लापता हो गया ।

मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस की मानें तो ये पति पति शातिर ठग हैं । इससे पहले भी दोनों ने इसी तरह कई लोगों को चुना लगाया है । ठगी के आरोप में मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था । जहाँ वो अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सालेम के साथ जेल में बंद था ।


Close Bitnami banner
Bitnami