महँगी कारों में हो रही है गायों की तस्करी

महाराष्ट्र में बीफ बैन के बाद तस्करों ने तस्करी का नया तरीका ढूंढ निकल है। अब पुलिस और कतिथ गौ रक्षकों से बचने के लिए तस्कर अब महँगी गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस खुलासा तब हुआ जब मुंबई से सटे ठाणे के रंजोली हाईवे पर एक कार ने अपना नियंत्रण खो दिया। जब मदद के लिए लोग कार के पास पहुंचे तो उनकी आँखें फटी की फटी रह गयी। हलाकि पकड़े जाने के डर से ड्राइवर मौके से फरार हो गया है। फिलहाल ठाणे पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

ठाणे पुलिस के मुताबिक, एक सफेद रंग की तेज़ रफ़्तार फोर्ड फिएस्टा कार नंबर MH04 DL9292 रंजोली हाईवे पर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ज़ोर की आवाज़ सुनकर जब आस पास के कार के पास पहुंचे तो देखा कार के विंडो पर काले रंग की फिल्म चढ़ी है और अंदर कोई भी नहीं है। मदद के लिए किसी तरह लोगों ने कार दरवाजा खोला तो वहां मौजूद लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। कार के अंदर कोई इंसान नहीं बल्कि  तीन गायों को बंद करके रखा गया था।

इसकी खबर मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी। हालात बिगड़ते देख स्थानीय पुलिस को भी जानकारी दे दी गयी। पुलिस को शक है की इन जानवरों को काटने के लिए ले जाया जा रहा था। इन्हें कार में डालने से पहले इनके चारों पैरों को तोड़ा गया था। किसी को शक न हो इस लिए इन जानवरों को जबरन कार में ठूंसा गया था। मौके पर पहुंची पुलिस और लोगों ने किसी तरह तीनों गायों को किसी तरह से कार से बाहर निकाला। फिलहाल पशु चिकित्सक को इनके इलाज के लिए बुलाया गया है।


Close Bitnami banner
Bitnami