CrimeTop Stories

VIDEO : महाराष्ट्र के बाद गुजरात में दलित लड़के की बेरहमी से पिटाई

0

महाराष्ट्र के जलगांव में तीन नाबालिक दलित लड़कों के पिटाई के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात से एक नाबालिक दलित लड़के की पिटाई का मामला सामने आया है। मेहसाणा जिले के बहुचाराजी इलाके में हुई इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में तीन से चार युवक एक नाबालिक लड़के की बेरहमी से पिटाई करते हुए दिख रहे है। वही दलित समाज का लड़का उन लोगों से हाँथ जोड़कर जान बक्सने की भिक मांग रहा है। पीड़ित लड़के का कसूर सिर्फ इतना था की वो पिछड़ी जाती का होकर अपने आप को अगड़ी जाती का बताया था।

क्या है पूरा मामला ?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो 14 जून का बताया जा रहा है। अहमदाबाद ग्रामीण जिले के विठलपुर गांव का एक 13 साल का लड़का बाल कटवाने के लिए बहुचराजी आया था। वह बस स्टॉप पर बैठा हुआ था। इस दौरान इस लड़के ने ‘मोजड़ी’ पहन रखी थी। मोजडी एक जूते का नाम है। जिसे गुजरात और राजस्थान में ऊँची जाती के लोग पहनते है। लड़के को मोजड़ी पहने देख वहां पर मौजूद लोगों ने लड़के से उसका परिचय पूंछा तो उसने पहले तो खुद को दलित ही बताया। लेकिन लोगों के हाव-भाव को देखकर उसे कुछ शक हुआ। लोगों ने पूछा कि अगर वह दलित है तो उसने मोजडी कैसे पहनी हुई है। इसके बाद इस लड़के ने खुद को दरबारी बता दिया। इसके बाद चार लोगों ने उसकी कथित रूप से पिटाई शुरु कर दी। इस दौरान यह लड़का हाथ जोड़कर उनसे माफी मांगता रहा। लेकिन ये लोग उसकी सुनने को तैयार नहीं थे। इन लोगों ने डंडों और लात-धूसों इस लड़के को पीटा।

बहुचाराजी पुलिस ठाणे के अधिकारी ने बताया हमने पीड़ित परिवार की तरफ से मिले शिकायत के बाद हमने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सोलंकी ने बताया कि आरोप है कि भरत सिंह दरबार सहित चार राजपूत युवकों ने मोजड़ी पहनने को लेकर पीड़ित की पिटाई की। उन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

नाबालिग ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह बस स्टॉप पर बैठा हुआ था तो कुछ युवक आये और उससे जाति पूछी। जब उसने बताया कि वह दलित है तो उन्होंने पूछा कि दलित होने के बावजूद उसने मोजड़ी कैसे पहनी हुई है। जब किशोर ने खुद को राजपूत बताकर अपना बचाव करना चाहा तो युवक उसे एक जगह ले गये और उसकी पिटाई की। चारों आरोपियों में से एक ने कथित तौर पर घटना का वीडियो बनाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Rahul Pandey

VIDEO : रायगढ़ में समंदर के किनारे मृत पाई गई 40 फुट लंबी व्हेल मछली

Previous article

अरमान कोहली को मिली कोर्ट से बड़ी राहत,मामला रद्द

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami